डेल स्टेन ने लिया संन्यास, डिविलियर्स ने ट्वीट कर कही दिल जीतने वाली बात

क्रिकेट जगत ने खेल को अलविदा कहने वाले दक्षिण अफ्रीका के महान तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) की उपलब्धियों की सराहना की है. 38 वर्ष के स्टेन ने मंगलवार को ट्विटर पर क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की.

डेल स्टेन ने लिया संन्यास, डिविलियर्स ने ट्वीट कर कही दिल जीतने वाली बात

डेल स्टेन ने लिया संन्यास

क्रिकेट जगत ने खेल को अलविदा कहने वाले दक्षिण अफ्रीका के महान तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) की उपलब्धियों की सराहना की है. 38 वर्ष के स्टेन ने मंगलवार को ट्विटर पर क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिये 93 टेस्ट, 125 वनडे और 47 टी20 मैच खेलकर क्रमश: 439, 196 और 64 विकेट लिये. भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने उन्हें शानदार कैरियर पर बधाई देते हुए लिखा ,‘‘ अपने फॉर्म में होने पर आप दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से थे. भविष्य के लिये शुभकामना. भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने ट्वीट किया ,‘‘ बेहतरीन कैरियर पर बधाई. अपनी उपलब्धियों पर आपको फख्र होगा. दूसरी पारी के लिये शुभकामनायें.

BCCI ने IPL की 2 नई टीम के लिए टेंडर जारी किया, टीमों की बेस प्राइस होगी 2000 करोड़ रूपये

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने लिखा ,‘‘ महान खिलाड़ी, महान इंसान. शानदार यादें. संन्यास के लिये अच्छा गीत चुना.. लीजैंड हमेशा.

श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने ने लिखा ,‘‘ मैदान से भीतर और बाहर सर्वश्रेष्ठ में से एक. बधाई, संन्यास का लुत्फ उठाओ. भारतीय हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या ने लिखा ,‘‘ मेरे सबसे पसंदीदा डेल स्टेन को शुभकामनायें. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और बल्लेबाज केविन पीटरसन ने लिखा ,‘‘ लीजैंड. हर हालात में उनसे बेहतर तेज गेंदबाज नहीं था. जल्दी ही बीयर पर मिलेंगे.

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने लिखा ,‘‘ क्या शानदार कैरियर रहा. इतनी बार मेरा आफ स्टम्प उखाड़ने के लिये धन्यवाद. इस समय दुनिया के नंबर एक टेस्ट गेंदबाज आस्ट्रेलिया के पैट कमिंस ने लिखा ,‘‘ शानदार कैरियर पर बधाई. तेज गेंदबाजों के लिये ऐसे मानदंड कायम किये जिनका अनुसरण आने वाले 20 सालों तक दुनिया के तेज गेंदबाज करेंगे.संन्यास का मजा लो.

Video: श्रीनाथ की वह खतरनाक गेंद जिसने बल्लेबाज को जमीन पर पटक दिया था, बाल-बाल बची थी जान


तेज गेंदबाज ने अपने पोस्ट में लिखा,  ‘‘यह ट्रेनिंग, मैच, यात्रा, जीत, हार, उपलब्धियों, थकान, खुशी और भाईचारे के 20 साल रहे। बताने के लिए काफी यादगार पल हैं. कई लोगों को धन्यवाद देना है.इसलिए इसे मैं विशेषज्ञों पर छोड़ देता हूं, मेरा पसंदीदा बैंड, काउंटिंग क्रोज. स्टेन ने 2019 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया था.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के CEO ने कहा, तालिबान को पसंद है किक्रेट. ​



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)