6, Wd, 6, W, 6, 6, 6: IPL में फिर आया भूचाल, एक ओवर में लगे 5 छक्के, पूरन-स्टोइनिस ने मचाया गदर, Video

Five sixes in an over in the IPL: स्टोइनिस और पूरन ने एक ओवर में 5 छक्के लगाकर मैच का पासा पूरी तरह से पलट कर रख दिया. एक ओवर में लगे 5 छ्क्के, स्पिनर अभिषेक शर्मा के उड़े होश.

6, Wd, 6, W, 6, 6, 6: IPL में फिर आया भूचाल, एक ओवर में लगे 5 छक्के, पूरन-स्टोइनिस ने मचाया गदर, Video

पूरन और स्टोइनिस ने मिलकर मचाया गदर

Five sixes in an over in the IPL: निकोलस पूरन (Nicholas Pooran)और मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) ने मिलकर गेंदबाज अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) के 6 गेंदों पर 5 छक्के उड़ाकर मैच का पासा पलट दिया. दरअसल, आईपीएल 2023 के 58वें मैच में लखनऊ की पारी के 16वें ओवर में कुछ ऐसा हुआ जिसने फैन्स को रोमांच के सागर में गोते लगाने का मौका दिया. हुआ ये कि हैदराबाद ने मैच में पहले बल्लेबाजी थी थी और 182 का स्कोर बनाया था. वहीं, लखनऊ की टीम लक्ष्यका पीछा करते हएउ 15 ओवर में 2 विकेट पर 114 रन बना पाने में सफल हो गई थी. यहां से 30 गेंद पर लखनऊ को जीत के लिए 68 रन की दरकार थी.  क्रीज पर प्रेरक मांकड़ और मार्कस स्टोइनिस मौजूद थे. अब हैदराबाद के कप्तान ने 16वें ओवर करने की जिम्मेदारी अभिषेक शर्मा को दी. ऐसे में अब यहां से स्टोइनिस ने हंगामा करना शुरू कर दिया. 

16वें ओवर में बदल दिया मैच 
हैदराबाद को 30 गेंद पर 68 रन चाहिए थे. स्टोइनिस और प्रेरक मांकड़ को तेज  बल्लेबाजी करनी थी. अभिषेक 16वां ओवर लेकर आ रहे थे. 

पहली गेंद - छक्का
पहली गेंद पर स्टोइनिस ने छक्का उड़ाकर अपने इरादे स्पष्ट कर दिए थे. पहली ही गेंद पर छक्का लगने से अभिषेक के ऊपर दबाव बन पड़ा था. 


दूसरी गेंद - वाइड
दूसरी गेंद अभिषेक ने वाइड फेंकी, जिससे इस ओवर में अबतक 1 गेंद पर 7 रन बन गए थे. 

दूसरी गेंद - छक्का
इस गेंद पर स्टोइनिस ने छक्का लगाकर मैच के रोमांच को चरम पर पहुंचा दिया था. अब तक 2 गेंद पर 13 रन बन गए थे. 

तीसरी गेंद पर स्टोइनिस आउट
तीसरी गेंद पर अभिषेक ने वापसी की और स्टोइनिस को अब्दुल समद के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेज दिया. स्टोइनिस ने 25 गेंद पर 40 रन की पारी खेली, जिसमें मार्कस ने 3 छक्के और 2 चौके लगाए थे. स्टोइनिस के आउट होने से अभिषेक के चेहरे पर सकून के भाव नजर आ रहे थे. 

अब बल्लेबाजी करने निकोलस पूरन आए थे. अबतक 3 गेंद पर 13 रन बन चुके थे. स्ट्राइक पर अब पूरन थे और सामने अभिषेक शर्मा थे. 

चौथी गेंद पर - छक्का
क्रीज पर आते ही पूरन ने अपनी  पारी की पहली गेंद पर छक्का लगाकर गेंदबाज के होश उड़ा दिए. गेंदबाज को यकीन ही नही हो रहा था कि ऐसा भी हो सकता था. पूरन ने लॉग ऑन पर छक्का लगाकर अपनी पारी की शानदार शुरूआत की थी. 

पांचवीं गेंद पर- छक्का
पूरन ने एक बार फिर कमाल किया औऱ इस गेंद पर भी छक्का लगाकर धमाका कर दिया. हैदराबाद के चेहरे पर चिंता के बादल साफ झलक रहे थे. 

छठी गेंद पर - छक्का
अभिषेक शर्मा की इस गेंद पर भी पूरन ने छक्का लगाकर राजीव गांधी स्टेडियम में भूचाल ला दिया था. पूरन ने अपनी पारी की पहली 3 गेंद पर 3 छक्के लगाए और गेंदबाज अभिषेक के ओवर में कुल 5 छक्के लगे, इस ओवर में कुल 31 रन बने और मैच का रूख पूरी तरह से लखनऊ की टीम की ओर झुक गया था. 

16 ओवर के बाद लखनऊ ने 3 विकेट पर 145 रन बना लिए थे. अब 24 गेंद पर लखऊ को जीत के लिए 37 रन की दरकार थी. अभिषेक शर्मा का यह ओवर टर्निंग पॉइंट था. इसी ओवर ने मैच को पलट कर रख दिया था. 

IPL में एक ओवर में पांच छक्के खाने वाले गेंदबाज
अभिषेक शर्मा (SRH) vs LSG, हैदराबाद, आज
यश दयाल (GT) vs KKR, अहमदाबाद, 2023
शिवम मावी (KKR) Vs LSG, पुणे, 2022
हर्षल पटेल (RCB) vs CSK, मुंबई 2021
शेल्डन कॉटरेल (PBKS) Vs RR, शारजाह, 2020
राहुल शर्मा (PWI) Vs RCB, बैंगलोर, 2012

इसके बाद पूरन ने धमाका किया और 13 गेंद पर 44 रन बनाकर लखनऊ को अहम जीत दिला दी, अपनी पारी में पूरन ने 3 चौके और 4 छक्के लगाए. वहीं, प्रेरक मांकड़ ने 45 गेंद में 64 रनों की पारी खेली,  प्रेरक ने अपनी इस पारी में 7 चौके और 2 छक्के भी जड़े. लखनऊ की पारी के 20वें ओवर की दूसरी गेंद पर पूरन ने चौका लगाया और टीम को 7 विकेट से जीत दिला दी. 
 

--- ये भी पढ़ें ---

* "पंजाब से हारकर दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2023 के प्लेऑफ से बाहर, अगला मुकाबला फिर पंजाब से
* VIDEO: "यह गलती नहीं, बल्कि ब्लडंर है', इरफान ने बताया क्यों जीता हुआ मैच हार गया हैदराबाद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उथल-पुथल