विज्ञापन
Story ProgressBack

पाकिस्तान के मंसूबों पर फिर रहा है पानी, तिल-तिल कर टूट रहे हैं टी20 वर्ल्ड कप जितने का प्लान

Pakistan, T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अभियान में पाकिस्तान के मंसूबों पर लगातार पानी फिर रहा है. इसका असर टूर्नामेंट में उनके प्रदर्शन पर भी पड़ सकता है.

Read Time: 3 mins
पाकिस्तान के मंसूबों पर फिर रहा है पानी, तिल-तिल कर टूट रहे हैं टी20 वर्ल्ड कप जितने का प्लान
Pakistan Cricket Team

Pakistan, T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज अगले महीने में 2 जून से हो रहा है. उससे पहले सभी टीमें अपनी तैयारियों को लेकर जी जान से जुटी हुई हैं. पाकितान भी आगामी टूर्नामेंट को लेकर कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है. यही वजह है कि वह टूर्नामेंट से पहले इंग्लैंड के साथ 4 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. टी20 वर्ल्ड कप से पहले इस सीरीज का एकमात्र मकसद खिलाड़ियों को अच्छी तरह से फॉर्म में लाना है. पीसीबी चाहती है कि खिलाड़ी टूर्नामेंट में उतरने से पहले अच्छी तरह से वातावरण, माहौल और प्रारूप से अभ्यस्त हों. लेकिन उनके इस अभियान को बड़ा झटका लग रहा है. 

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे टी20 सीरीज के सभी मुकाबले बुरी तरह से प्रभावित हो रहे हैं. टीम का पहला मुकाबला 22 मई को लीड्स में खेला जाना था, लेकिन यह मैच बिना किसी गेंद के रद्द करना पड़ा. 

हालांकि, दूसरा मुकाबला सफलतापूर्वक संपन्न रहा. सीरीज का दूसरा मैच 25 मई को बर्मिंघम में खेला गया. इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम 7 विकेट के नुकसान पर 183 रन बनाने में कामयाब हुई थी.

वहीं 184 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम 19.2 ओवरों में 160 रन पर ढेर हो गई. मैच के दौरान फखर जमां (45) को छोड़ दें तो पाकिस्तान के अन्य बल्लेबाज रन के लिए जूझते हुए ही नजर आए. 

सीरीज का तीसरा मुकाबला 28 मई को कार्डिफ में खेला जाना था. हालांकि, यह मैच भी बिना कोई गेंद फेंके रद्द रहा. सीरीज के 2 मुकाबले बिना किसी गेंद के रद्द हुए हैं. ऐसे में पाकिस्तान के नजरिए से इसे सही नहीं कहा जा सकता है. कहीं न कहीं बारिश ग्रीन टीम के अभियान में बांधा डाल रही है. ऐसे में अगर टी20 वर्ल्ड कप से पहले उनका अभ्यास ठीक से नहीं हो पाता है तो कहीं न कहीं इसका असर टूर्नामेंट में उनके प्रदर्शन पर भी पड़ने वाला है. इससे उनके खिताब जितने के सपने को बड़ा झटका लग सकता है.

यह भी पढ़ें- पहली बार T20 WC में कब आमने सामने हुई थी IND vs PAK, किसे मिली जीत, कौन रहा मैच का हीरो?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दुःख के सागर में डूबे इरफान पठान, करीबी शख्स का हुआ निधन
पाकिस्तान के मंसूबों पर फिर रहा है पानी, तिल-तिल कर टूट रहे हैं टी20 वर्ल्ड कप जितने का प्लान
Virat Kohli Meets Sir Wesley Hall viral moment asks Kohli to complete 100 Hundreds Video viral T20 World Cup 2024
Next Article
"आप 100 शतक पूरा करो...", जब वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज सर वेस्ले हॉल ने किंग कोहली से कहा, भारतीय दिग्गज का ऐसा था रिएक्शन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;