1983 विश्व कप विजेता यशपाल शर्मा का दिल का दौरा पड़ने से निधन

1983 विश्व कप विजेता यशपाल शर्मा (Yashpal Sharma) का आज सुबह हार्ट अटैक के कारण निधन हो गया है. यशपाल शर्मा ने अपने करियर में 37 टेस्ट और 42 वनडे मैच खेले थे.

1983 विश्व कप विजेता यशपाल शर्मा (Yashpal Sharma) का आज सुबह हार्ट अटैक के कारण निधन हो गया है. वो 66 साल के थे. यशपाल शर्मा ने अपने करियर में 37 टेस्ट और 42 वनडे मैच खेले थे. टेस्ट में उनके नाम 1606 रन दर्ज हैं तो वहीं, वनडे में 883 रन बनाए थे. यशपाल के नाम टेस्ट क्रिकेट में 2 शतक और 9 अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड दर्ज है. वहीं, वनडे में 4 अर्धशतकीय पारी भी इस पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने खेली थी. यशपाल शर्मा ने 1983 विश्व कप में भारत को विश्व विजेता बनाने में सबसे अहम भूमिका निभाई थी.. खासकर सेमीफाइल में इंग्लैंड के खिलाफ मैच में उनकी पारी हमेशा के लिए यादगार है. सेमीफाइनल में यशपाल जी ने 61 रन की अहम पारी खेली थी जिसने भारत के लिए फाइनल में पहुंचने  के रास्ते आसान कर दिए थे.  

यह राज़ है यशपाल शर्मा का 83 विश्व कप के दौरान बार-बार दिलीप कुमार की क्रांति फिल्म देखने का

हाल ही में दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार के निधन पर उन्होंने यशपाल शर्मा ने खुलासा किया था. 1983 विश्व कप के दौरान वे क्रांति फिल्म देखा करते थे जिससे उनके अंदर ऊर्जा का संचार होता था. यशपाल शर्मा (Yashpal Sharma) के निधन से यकीनन भारतीय क्रिकेट का एक सुनहरा युग भी उनके साथ चला गया है. 


यशपाल शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू पाकिस्तान के खिलाफ साल 1978 में किया था, और साथ ही अपने करियर का आखिरी मैच साल 1985 में खेला था. अपने करियर में यशपाल कभी भी शून्य पर आउट नहीं हुए थे. सोशल मीडिया पर फैन्स और पूर्व क्रिकेटर ट्वीट कर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com