छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बरकरार रहेगी : टीएस सिंहदेव

विधानसभा चुनाव परिणाम की भविष्यवाणियों के बारे में पूछे जाने पर सिंहदेव ने नयी दिल्ली में ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘जहां तक ​​अनुमानों का सवाल है, मैं हमेशा उन्हें गंभीरता से लेता हूं. ये विभिन्न समाचार चैनलों और एजेंसियों द्वारा यह अनुमान लगाने का प्रयास है कि चुनाव में क्या हुआ होगा. हमें तीन तारीख का इंतजार करना चाहिए.”

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बरकरार रहेगी : टीएस सिंहदेव

रायपुर: छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने बृहस्पतिवार को विश्वास जताया कि कांग्रेस राज्य में सत्ता बरकरार रखेगी. उन्होंने कहा कि पार्टी आलाकमान जिसे भी मुख्यमंत्री बनाएगा वह सभी को स्वीकार होगा. पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के एग्जिट पोल पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सिंहदेव ने कहा कि सभी को तीन दिसंबर तक का इंतजार करना चाहिए. छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में इस महीने चुनाव हुए हैं तथा सभी राज्यों में मतों की गिनती तीन दिसंबर को होगी.

छत्तीसगढ़ की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए सात और17 नवंबर को दो चरणों में मतदान हुआ था. विधानसभा चुनाव परिणाम की भविष्यवाणियों के बारे में पूछे जाने पर सिंहदेव ने नयी दिल्ली में ‘पीटीआई-भाषा' से कहा, ‘‘जहां तक ​​अनुमानों का सवाल है, मैं हमेशा उन्हें गंभीरता से लेता हूं. ये विभिन्न समाचार चैनलों और एजेंसियों द्वारा यह अनुमान लगाने का प्रयास है कि चुनाव में क्या हुआ होगा. हमें तीन तारीख का इंतजार करना चाहिए.”

उन्होंने कहा, ‘‘मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार आनी चाहिए. राजस्थान में हम बेहतर हैं लेकिन वहां पांच साल एक पार्टी, अगले पांच साल दूसरी पार्टी की सरकार बनती है, इसलिए यही एकमात्र झिझक है.'' सिंहदेव ने कहा कि तेलंगाना में कांग्रेस बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रही है और वहां सरकार बनने की पूरी संभावना है. उन्होंने कहा, ‘‘छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में हम सरकार बना रहे हैं.''

सिंहदेव ने कहा, “ राजस्थान मुश्किल नजर आ रहा है. तेलंगाना में क्योंकि बीआरएस लगातार दो कार्यकाल से वहां है और कांग्रेस को ज्यादा मौका नहीं दिया जाता था. मैं कुछ चैनलों पर देख रहा हूं कि मतदान केंद्र से निकल रहे मतदाता खुलेआम कह रहे हैं कि हमने कांग्रेस को वोट दिया है. और यदि यह हैदराबाद में हो रहा है तो वहां सरकार निश्चित रूप से आएगी. ग्रामीण इलाकों में कांग्रेस मजबूत है.”

यह पूछे जाने पर कि अगर कांग्रेस छत्तीसगढ़ में सत्ता बरकरार रखती है तो मुख्यमंत्री कौन होगा, सिंहदेव ने जवाब दिया, “आलाकमान जो भी तय करेगा. कोई भी खुद को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश नहीं करना चाहता और यह फैसला आलाकमान को लेना चाहिए. वे जिसे भी जिम्मेदारी लेने के लिए नामित करेंगे हम मिलकर काम करेंगे.''

यह पूछे जाने पर कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजों का अगले साल के लोकसभा चुनावों पर क्या प्रभाव पड़ेगा, उन्होंने कहा, ‘‘इससे ​​माहौल बनेगा. इन चुनावों में कांग्रेस का अच्छा प्रदर्शन निश्चित रूप से ‘इंडिया' गठबंधन के लिए माहौल तैयार करेगा. हम बदलाव चाहते हैं और बदलाव की जरूरत है.”

उन्होंने कहा कि देश को सत्ता में बैठे इन फासीवादी लोगों को हटाने की जरूरत है. देश में कई एग्जिट पोल ने छत्तीसगढ़ में सत्ताधारी कांग्रेस और विपक्षी भाजपा के बीच कांटे की टक्कर की भविष्यवाणी की है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें:-
Rajasthan Exit Polls 2023 : राजस्थान में सियासी रिवाज बरकरार रहने के आसार, BJP को मिल सकता है राज



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)