विज्ञापन
5 years ago

देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

दिल्‍ली विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की 54 उम्‍मीदवारों की सूची.
CAA के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में एक और याचिका, स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर CAA को चुनौती दी. याचिका में नागरिकता संसोधन कानून को रद्द करने की मांग की. 22 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट CAA के खिलाफ दाखिल याचिकाओं पर सुनवाई करेगा.
कांग्रेस ने देश को धर्म के आधार पर बांटा, जो सीएए के खिलाफ हैं, वो दलित विरोधी हैं : अमित शाह ने हुबली में सीएए रैली में कहा. उन्‍होंने कहा, 'कांग्रेस और राहुल गांधी भ्रम पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं, सीएए में ऐसी कोई धारा नहीं है जो मुसलमानों की नागरिकता लेने की बात करती हो.'

ये वो कांग्रेस पार्टी है जिन्होंने इमरजेंसी में अटल बिहारी वाजपेयी को कारावास में बंद किया, चौधरी चरण सिंह को कारावास में बंद किया, जे.पी. को कारावास में बंद किया और मुंबई में स्मग्लर करीम लाला को खुला छोड़ दिया : वाराणसी में स्‍मृति ईरानी

दिल्‍ली : द्वारका से AAP के विधायक आदर्श शास्त्री टिकट कटने के बाद कांग्रेस में हुए शामिल
दिल्‍ली : द्वारका से AAP के विधायक आदर्श शास्त्री टिकट कटने के बाद कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. द्वारका से कांग्रेस टिकट दे सकती है. पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के पोते हैं आदर्श शास्त्री. आम आदमी पार्टी ने द्वारका से आदर्श शास्त्री का टिकट काट कर कांग्रेस के पूर्व सांसद महाबल मिश्रा के बेटे विनय कुमार मिश्रा को दिया है. टिकट कटने से नाराज़ चल रहे थे आदर्श शास्त्री.
मुंबई-पुणे एक्सप्रेस-वे पर दुर्घटना में अभिनेत्री शबाना आजमी घायल
महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में मुंबई-पुणे एक्सप्रेस-वे पर शनिवार दोपहर हुई सड़क दुर्घटना में अभिनेत्री शबाना आजमी घायल हो गई हैं. रायगढ़ के पुलिस अधीक्षक अनिल पारास्कर ने बताया कि दुर्घटना मुंबई से कभी 60 किलोमीटर दूर खालापुर के पास अपराह्न करीब साढ़े तीन बजे हुई. आजमी जिस कार से यात्रा कर रही थीं वह ट्रक से टकरा गई. उन्होंने बताया कि आजमी को नवी मुंबई के एमजीएम अस्पताल ले जाया गया है. फिलहाल उनका इलाज चल रहा है.
जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में 10 बच्चों की रहस्यमयी बीमारी से मौत 

जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले में एक रहस्यमयी बीमारी से कम से कम 10 बच्चों की मौत हो गई और छह अन्य गंभीर रूप से बीमार हैं.

गांधी नगर में एक बच्ची के साथ रेप मामले में दिल्ली कोर्ट ने मनोज कुमार और प्रदीप को दोषी पाया
निर्भया रेप कांड के दोषी पवन की याचिका पर सोमवार को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

AAP विधायक आदर्श शास्त्री कांग्रेस में होंगे शामिल, पार्टी ने नहीं दिया था विधानसभा चुनाव का टिकट

सानिया मिर्जा और उनकी जोड़ीदार नादिया किचनोक ने डब्ल्यूटीए होबार्ट इंटरनेशनल का युगल खिताब जीता
NIA ने डीएसपी दविंदर सिंह से जुड़े मामले की जांच की जिम्मेदारी संभाली, डीएसपी आतंकवादियों के साथ पकड़ा गया था: अधिकारी
मथुरा में नाबालिग के साथ रेप का आरोप, पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की जांच
भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने जमानत की शर्तों में बदलाव के लिए अदालत का रुख किया

भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने अपनी जमानत की शर्तों में बदलाव करने को लेकर दिल्ली की अदालत का रुख किया.  वकील महमूद प्राचा और ओपी भारती द्वारा दाखिल याचिका में कहा गया है कि आजाद अपराधी नहीं हैं और दावा किया गया कि ये शर्तें गलत एवं अलोकतांत्रिक हैं. अदालत इस पर आज सुनवाई करेगी. 
मोदी ने मंत्रियों से कहा, कश्मीर में विकास का संदेश फैलाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जाने वाले मंत्रियों से को कहा कि वे वहां शहरी इलाकों में ही नहीं बल्कि घाटी के गांवों में भी लोगों के बीच विकास का संदेश फैलाएं. सूत्रों ने यह जानकारी दी. लोगों तक पहुंचने के व्यापक कार्यक्रम के तहत 36 केंद्रीय मंत्री जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे. यह दौरा आज से शुरू हो रहा है. 
दिल्ली के गुड़िया गैंगरेप केस में फैसला आज

निर्भया केस के तुरंत बाद दिल्ली के दूसरे चर्चित गुड़िया केस में दिल्ली का कड़कड़डूमा कोर्ट आज फैसला सुनाएगा. इस केस में कुल 59 गवाहियां हुई हैं. मामले में दो आरोपी हैं प्रदीप और मनोज. दोनों के खिलाफ पुलिस ने जान से मारने की कोशिश, गैंगरेप, किडनेपिंग, सबूत मिटाने और पोक्सो के तहत मुकदमा दर्ज किया था. गुड़िया के साथ जिस समय दुष्कर्म हुआ था वो 5 साल की मासूम थी. 

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
NEWS FLASH: दिल्‍ली विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की 54 उम्‍मीदवारों की सूची
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com