विज्ञापन
6 years ago
दिल्ली में आज आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता उप राज्यपाल अनिल बैजल के निवास तक मार्च करेंगे. राज्य सरकार की विभिन्न मांगों को लेकर यह विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. एलजी हाउस में सीएम केजरीवाल और उनके सहयोगी मंत्रियों का धरना जारी है. वहीं, जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से किये गये सीजफायर उल्लंघन में बीएसएफ के चार जवान शहीद हो गये हैं. वहीं,कर्नाटक के जयनगर विधानसभा चुनाव के  परिणाम के लिए वोटों की गिनती जारी है. इन खबरों के अलावा देश-दुनिया के राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत के समाचार इसी एक पेज पर जानें.
छेड़छाड़ के आरोप में कर्नल गिरफ्तार
दिल्ली के द्वारका सेक्टर-9 में एक 8 साल की बच्ची के साथ लिफ्ट में छेड़खानी के आरोप में रिटायर्ड कर्नल को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी की उम्र 70 साल है और वह पीड़ित बच्ची का पड़ोसी है.
इफ्तार पार्टी में पहुंचीं स्मृति ईरानी
मुख्तार अब्बास नकवी द्वारा दिए गए इफ्तार पार्टी में मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और स्मृति ईरानी पहुंचे.
'आप' के मार्च में शामिल हुए यशवंत सिन्हा
एलजी अनिल बैजल के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन के बीच आम आदमी पार्टी ने बुधवार शाम मार्च निकाला. इस मार्च में पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा भी शामिल हुए.
शिवराज का चुनावी 'दांव'
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि गरीब परिवार के मुखिया की 60 साल से कम उम्र में अगर मौत हो जाती है तो सरकार परिवार को 2 लाख रुपये की मदद देगी. वहीं, अगर मौत दुर्घटना में होती है तो चार लाख रुपये की मदद राशि दी जाएगी.

सीबीआई की इंटरपोल से अपील
CBI ने इंटरपोल से नीरव मोदी के भाई निशाल मोदी और उसकी कंपनी के कर्मचारी सुरेश शंकर के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने का अनुरोध किया.
LG के खिलाफ मार्च
एलजी अनिल बैजल के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने बुधवार को मार्च निकाला. गौरतलब है कि सोमवार से एलजी के खिलाफ उनके घर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल धरना दे रहे हैं.
प्रमोशन में आरक्षण
केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने एक उच्च स्तरीय बैठक के बाद कहा कि प्रमोशन में आरक्षण फिर से बहाल करने को लेकर उच्चतम न्यायालय से केंद्र को मिली अस्थायी राहत के बाद यह केंद्र सरकार के साथ ही राज्य सरकारों की नौकरियों में भी लागू होगा.
एम्स पहुंचे योगी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का हाल जानने आज शाम एम्स पहुंचे.  पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी यहां सोमवार से भर्ती हैं.
अरमान कोहली की जमानत नामंजूर
बॉलीवुड अभिनेता अरमान कोहली को 26 जून तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. इसके अलावा बांद्रा कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका भी खारिज कर दी है. अभिनेता पर अपनी महिला मित्र से मारपीट का आरोप है.
वाजपेयी की हालत में सुधार
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत में सुधार हुआ है. हालांकि उन्हें कुछ दिन और AIIMS में रखा जाएगा.एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने यह जानकारी दी है. गुलेरिया ने बताया की वाजपेयी जी का संक्रमण नियंत्रण में है. उनकी किडनी ठीक काम कर रही है और ब्ल्ड प्रेशर भी सामान्य है.
वाजपेयी की हालत में सुधार
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत में सुधार हुआ है. हालांकि उन्हें कुछ दिन और AIIMS में रखा जाएगा.एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने यह जानकारी दी है. गुलेरिया ने बताया की वाजपेयी जी का संक्रमण नियंत्रण में है. उनकी किडनी ठीक काम कर रही है और ब्ल्ड प्रेशर भी सामान्य है.
राहुल का पीएम पर तंज
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि देश के 15 सबसे अमीर लोगों को नरेंद्र मोदी जी की सरकार ने ढाई लाख करोड़ माफ कर दिया. उन्होंने किसानों से पूछा कि क्या आपको अनाज के लिए सही दाम मिल रहा है ? उन्होंने कहा कि किसानों में क्या कमी है कि हिन्दुस्तान की सरकार 15 लोगों को ढाइ लाख करोड़ दे सकता है, लेकिन किसानों के परिवार को यह मदद नहीं मिल सकती.

केजरीवाल के समर्थन में आए यशवंत सिन्हा
पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा आज शाम पांच बजे एलजी हाउस पर चल रहे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के प्रदर्शन में शामिल होंगे.
सरकारी बंगला विवाद पर अखिलेश को यूपी सरकार का जवाब- उल्टा चोर कोतवाल को डांटे
आप ने दिल्ली सरकार के अधिकारियों की आंशिक हड़ताल खत्म कराने की मांग पर राष्ट्रपति कार्यालय से हस्तक्षेप करने का अनुरोध करते हुये इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आंदोलन में अन्य राजनीतिक दलों से भी समर्थन मांगा है.
मुंबई के वर्ली की 22 मंजिला इमारत के टॉप फ्लोर में लगी आग, अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं, इस बिल्डिंग में दीपिका पादुकोण का घर भी


जम्मू-कश्मीर में अंतररराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के चार जवानों के शहीद होने पर दुख जताते हुए कांग्रेस आज नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि सीमा पर 'नापाक गोलीबारी' इस सरकार की 'विफल पाक नीति' का परिणाम है.

सीजफायर उल्लंघन को लेकर पाकिस्तान ने भारत के कार्यवाहक डिप्टी हाई कमिश्नर को तलब किया
सरकारी बंगले में तोड़-फोड़ के आरोपों पर अखिलेश यादव ने कहा कि जो मेरा सामान था, ले गया. अखिलेश यादव ने यूपी सरकार पर आरोप लगाया कि आखिर कहां था स्वीमिंग पूल, हमें भी दिखा दीजिए पूल. उन्होंने कहा कि जो मेरा सामान था, वह ले गया. 

मध्य प्रदेश सरकार की ओर से स्वामी अखिलेश्वरानांद को कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया. बता दें कि शुरू में उन्हें राज्यमंत्री का दर्जा दिया गया था. 
कर्नाटक की जयनगर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सौम्या रेड्डी ने बीजेपी उम्मीदवार को 3775 वोटों से हराया
बिहार के पटना एम्स में कार्यरत डॉक्टर के बेटे ने खुद को गोली मारकर की खुदकुशी, 10वीं का था छात्र


बिहार में सृजन घोटाला मामले में सीबीआई ने 8 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जिनमें पूर्व बैंक अधिकारी, सृजन महिला विकास समिति के अधिकारी शामिल हैं.

आज दोपहर 3 बजे पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी से मिलने एम्स जाएंगे सीएम योगी आदित्यनाथ. बता दें कि अटल बिहारी वाजपेयी सोमवार को एम्स में भर्ती हुए थे. 

सुप्रीम कोर्ट ने क्लैट परीक्षा के बाद देशभर में 19 लॉ कॉलेजों के लिए चल रही काउंसिलिंग के पहले चरण में हस्तक्षेप करने से इनकार किया. 
खुदरा मुद्रास्फीति बढ़ने और विदेशी पूंजी निकासी के बीच आयातकों की ओर से अमेरिकी मुद्रा की मांग बढ़ने से आज शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया 13 पैसे गिरकर 67.62 रुपये प्रति डॉलर पर रहा.
जयनगर विधानसभा चुनाव परिणाम: आठवें राउंड की गिनती के बाद कांग्रेस की सौम्या रेड्डी 10205 वोटों से आगे चल रही हैं. वहीं बीजेपी के बीएन प्रहलाद काफी पीछे हैं. 

हरियाणा के रोहतक में जाट नेता सोमबीर जसिया ने टोल प्लाजा कर्मचारी को पीटा. बता दें कि इनके खिलाफ राजद्रोह का मामला भी दर्ज है.
मुंबई में मीडिया से बातचीत के दौरान राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला औरकहा कि अमीरों के लिए है यह मोदी सरकार. यह सरकार गरीबों के पैसे अमीरों को देती है. 
विराट कोहली के फिटनेस चैलेंज को पीएम मोदी ने किया स्वीकार, कसरत और योगा कर जारी किया वीडियो
जयनगर विधानसभा चुनाव : कांग्रेस की सौम्या रेड्डी 427 वोटों से आगे, बीजेपी के बी एन प्रहलाद पीछे

जयनगर विधानसभा सीट के लिए यहां आज मतगणना शुरू हो गयी. यहां पर 11 जून को मतदान हुआ था. भाजपा के बी एन प्रहलाद और कांग्रेस की सौम्या रेड्डी के बीच सीधा मुकाबला है. हालांकि भाजपा प्रत्याशी बी एन विजयकुमार के निधन के बाद जयनगर में चुनाव स्थगित कर दिया गया था.
कोलकाता में सर्जरी के दौरान 31 वर्षीय महिला के शरीर में गलत ग्रुप का खून चढ़ाने के मामले में निजी अस्पताल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. बताया जा रहा है कि महिला की हालत नाजुक है. 
दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन के बाद डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठ गये हैं. दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार की मांग है कि आईएएस अधिकारियों को 'हड़ताल' खत्म करने के निर्देश दिए जाएं और 'चार महीने' से काम में रोड़े अटका रहे अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए.  

किम जोंग उन ने अमेरिका की यात्रा करने का डोनाल्ड ट्रंप के आमंत्रण को स्वीकार लिया है. बता दें कि ट्रंप ने किम को अमेरिका आने का न्योता दिया था. 


यूपी के मैनपुरी में बड़ा सड़क हादसा सामने आया है. यूपी के मैनपुरी में तेज रफ्तार बस पलटने से 16 लोगों की मौत हो गई है, वहीं 12 लोग घायल बताए जा रहे हैं और तीन की हालत नाजुक है. बताया जा रहा है कि बस ड्राइवर काफी तेज गाड़ी चला रहा था. तभी बस डिवाइडर से टकरा गई जिसके बाद यह हादसा हुआ है. 
हैदराबाद में एक निजी स्कूलसे खुद को एंटी करप्शन ब्यूरो का ऑफिसर बताकर 1.5 करोड़ की वसूली का प्रयास करने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि स्कूल की शिकायत के आधार पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है.
 एम्स सूत्रों की मानें तो पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत स्थिर बनी हुई है, मगर इन्फेक्शऩ अभी भी बरकरार है. यही वजह है कि अभी दो दिन और उनके एम्स में रहने की संभावना है. 

दिल्ली में आज आम आदमी पार्टी का विरोध प्रदर्शन है. इस बीच आम आदमी पार्टी के विधायक और कार्यकरता आज (बुधवार को) सीएम हाउस से एलजी हाउस तक 4 बजे मार्च निकालेंगे.

जम्मू-कश्मीर: सांबा जिले में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी में बीएसएफ के चार जवान शहीद हो गये हैं, वहीं 3 घायल हो गये हैं. 

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
NEWS FLASH : दिल्ली के द्वारका सेक्टर-9 में 8 साल की बच्ची के साथ लिफ्ट में छेड़खानी के आरोप में रिटायर्ड कर्नल गिरफ्तार
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com