विज्ञापन
6 years ago
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज आईआईटी भुवनेश्वर के नए कैंपस का उद्घाटन करेंगे. साथ ही वह गैस पाइपलाइन प्रोजेक्ट की आधारशिला भी रखेंगे. पीएम मोदी ओडिशा के लिए 14500 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की घोषणा भी करेंगे. वहीं, 2019 के चुनावों से पहले गैर भाजपा और गैर कांग्रेस मोर्चा बनाने की कोशिश में जुटे के. चंद्रशेखर राव आज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे. उनकी अगले सप्ताह बसपा प्रमुख मायावती और सपा प्रमुख अखिलेश यादव से भी मुलाकात की योजना है. आपको बता दें कि एक दिन पहले ही केसीआर ने ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजू जनता दल (बीजद) के प्रमुख नवीन पटनायक से मुलाकात की थी. इस मुलाकात के बाद के. चंद्रशेखर राव ने कहा, ‘मैं निश्चित तौर पर यह कह सकता हूं कि देश में इस समय क्षेत्रीय दलों के एकीकरण की सख्त आवश्यकता है'. दूसरी तरफ, पड़ोसी पाकिस्तान की कोर्ट आज भ्रष्टाचार के दो बचे मामलों में नवाज शरीफ के खिलाफ फैसला सुनाएगी. 

 

गुजरात : वड़ोदरा के पाड्रा में ओएनजीसी के कुएं में लगी आग, हालात अब काबू में, कोई हताहत नहीं

कोहरे की वजह से 6 ट्रेनें रद्द, 2 ट्रेनें आंशिक रूप से रद्द जबकि 4 के फेरों में कटौती की गई.

बिहार : मुजफ्फरपुर में एक गांव में एक अविवाहित जोड़े के साथ गांववालों द्वारा मारपीट का वीडियो वायरल. एसएसपी मनोज कुमार ने कहा, 'पुलिस को बताया नहीं गया, हमने वीडियो वायरल होने के बाद जांच शुरू की, अगर जोड़े के साथ किसी भी तरह का अन्‍याय हुआ है तो उसकी जांच की जाएगी.'

बिहार : पटना के रामकृष्‍ण नगर में एक नौसिखिए ड्राइवर ने कई लोगों को कुचला, 1 व्‍यक्ति की मौत, 2 गंभीर रूप से घायल

आधार की संवैधानिक वैधता को कायम रखने वाले उच्चतम न्यायालय के फैसले के खिलाफ शीर्ष अदालत में समीक्षा याचिका दायर.

मेरठ में एसएसपी कार्यालय पर सोमवार को एक महिला ने कथित तौर पर आत्मदाह का प्रयास किया जिससे पुलिस कार्यालय में हड़कंप मच गया. महिला पुलिसकर्मियों ने काफी मशक्कत कर महिला को बचाया.

टीआरएस प्रमुख के. चंद्रशेखर राव ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की : कहा (संघीय मोर्चा पर) बातचीत जारी रहेगी.

यूपी कांग्रेस के प्रमुख राज बब्‍बर ने कहा, 'बीजेपी वालों को ये समझ लेना चाहिए कि देखो ज्‍यादा मत छेड़ो हनुमान जी को, उनकी पूंछ के वार से तीन प्रदेश तो चले गए हैं, अब तुम्‍हारी लंका में आग लगने वाली है.'

पश्चिम बंगाल : बशीरहाट में पुलिस और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच भिड़ंत

उद्धव ठाकरे ने कहा, '30 साल बाद आज कह रहे हैं राम मंदिर का मुद्दा कोर्ट में है. हिंदू मासूम हैं लेकिन मूर्ख नहीं. राम मंदिर मुद्दे पर संसद में बहस होने दी जाये, एनडीए में कौन आपके पक्ष में है यह स्‍पष्‍ट हो जाएगा.'

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वनडे-टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया घोषित, धोनी की टी20 टीम में वापसी



शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा, 'एक कंपनी जिसके पास कोई अनुभव नहीं है उसे कॉन्‍ट्रैक्‍ट दे दिया गया (राफेल डील). देश के सैनिकों को वेतन वृद्धि की जरूरत है जो आप देते नहीं हैं, लेकिन आप हथियारों और गोला-बारूद की खरीद में घोटाले करते हैं.'

कांग्रेस की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव ने कैबिनेट में फेरबदल पर कहा, "हर कैबिनेट विस्तार और फेरबदल पर प्रतिक्रियाएं तो आती ही हैं, कुछ दिन तक कुछ न कुछ भावनाएं सामने आती रहेंगी, लेकिन सब हल हो जाएगा... बहुत सोच-समझकर तय किया गया है..."

कर्नाटक के मंत्री डीके शिवकुमार ने कैबिनेट में फेरबदल पर कहा, "मैं यह नहीं कहता कि मांग करना गलत है... मैं भी मुख्यमंत्री धर्मसिंह के कैबिनेट का हिस्सा बनना चाहता था, लेकिन मैं चुप था, क्योंकि मैं हालात को समझता था... यहां तक कि सिद्धारमैया के कार्यकाल में भी मैं बाद में मंत्री बना, और मैंने दोस्तों से चिंता नहीं करने के लिए कहा था..."

दिल्ली के टाउनहॉल के सदन में BJP पार्षद सुरिंदर खरब ने AAP पार्षद विकास गोयल को थप्पड़ मारा, पार्षदों ने किया हंगामा.
तेलंगाना के मुख्यमंत्री तथा तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के मुखिया के. चंद्रशेखर राव ने कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री तथा तृणमूल कांग्रेस (TMC) की अध्यक्ष ममता बनर्जी से मुलाकात की.

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ के परिवार के आग्रह पर उन्हें स्वास्थ्य कारणों से रावलपिंडी की अडियाला जेल के स्थान पर लाहौर की कोट लखपत जेल में रखे जाने को मंज़ूरी दे दी गई है.
मुंबई में दिंदोशी सत्र अदालत ने लेखिका विंता नंदा रेप केस में अभिनेता आलोक नाथ की अग्रिम ज़मानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया है.

रथ यात्रा : उच्चतम न्यायालय रजिस्ट्री कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ भाजपा की याचिका पर अविलंब सुनवाई के पक्ष में नहीं. यह जानकारी पार्टी से जुड़े एक वकील ने दी. भाजपा के वकील ने कहा कि रजिस्ट्री ने उन्हें सूचित किया कि मामले को सामान्य प्रक्रिया में सूचीबद्ध किया जाएगा.

सेंसेक्स 271.92 अंक टूटकर 35,470.15 अंक पर हुआ बंद, निफ्टी 10,700 अंक से नीचे आया
ओडिशा के खुर्दा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "आज ओडिशा के लोग पूछ रहे हैं कि ओडिशा ने प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना को स्वीकार क्यों नहीं किया... यदि ओडिशा ने इस योजना को लागू किया होता, तो देशभर में लोगों को मुफ्त चिकित्सकीय देखभाल मिल रही होती..."

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ को NAB रेफरेंस केस में सात साल कैद की सज़ा सुनाई गई है, हालांकि मुख्य रेफरेंस केस में उन्हें बरी कर दिया गया है.

पर्यावरण प्रदूषण (रोकथाम एवे नियंत्रण) प्राधिकरण को ग्रेडेड रेस्पॉन्स एक्शन प्लान के अंतर्गत केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) टास्क फोर्स से सिफारिश मिल गई है, जिसमें दिल्ली-NCR के हॉटस्पॉट औद्योगिक इलाकों में स्थित उद्योगों को 26 दिसंबर तक बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं.

5,000 करोड़ रुपये के बैंक ऋण घोटाले से जुड़े मामले में संदेसरा बंधुओं के खिलाफ गैर-ज़मानती वॉरंट जारी करने की मांग को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत से आग्रह किया है.

गोरेगांव में इमारत ढह जाने के मामले में कॉन्ट्रैक्टर तथा सुपरवाइज़र को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें 29 दिसंबर तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है. मुंबई के आज़ाद मैदान के निकट बन रही इस इमारत का एक हिस्सा रविवार को ढह जाने से तीन लोगों की मौत हो गई थी.

त्रिवेंद्रम : सबरीमाला मंदिर के रास्ते में पतानमतित्ता से लौटने वाली महिला कार्यकर्ताओं के विरुद्ध प्रदर्शन करते BJP कार्यकर्ता.

अगस्ता वेस्टलैंड केस में दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत ने संजीव त्यागी तथा एसपी त्यागी को विदेश जाने के लिए सशर्त अनुमति दे दी है.

10 एजेंसियों को निगरानी की अनुमति देने वाली केंद्रीय गृह मंत्रालय की अधिसूचना के विरुद्ध दायर की गई जनहित याचिका पर जल्द सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट के रजिस्ट्रार ने इंकार करते हुए कहा, "मामले में जल्दबाज़ी की कोई आवश्यकता नहीं है..."

पूर्व केंद्रीय मंत्री कैप्टन जयनारायण प्रसाद निषाद के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर कहा, "कैप्टन जयनारायण प्रसाद निषाद के निधन पर दुःखी हूं... उन्होंने पूरी लगने के साथ देश की सेवा की... बिहार की प्रगति में कैप्टन निषाद के प्रयास उल्लेखनीय हैं... गरीबों के सशक्तीकरण की दिशा में उनका काम हमेशा याद रखा जाएगा... उनके परिवार तथा समर्थकों के प्रति संवेदनाएं..."

दरभंगा एयरपोर्ट का नाम महाकवि विद्यापति के नाम पर रखा जाएगा.
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह का कहना है, "मैं समझता हूं कि राज्य (उत्तर प्रदेश) में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बेहतर है... राज्य के मुख्यमंत्री अपनी ओर से लगातार प्रयास कर रहे हैं और उन्होंने पुलिस विभाग को भी सीधे निर्देश दिए हैं..."

ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "मुझे IIT भुवनेश्वर को युवाओं को समर्पित करने का अवसर मिला, जिसके निर्माण पर 1260 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं... यह शानदार कैम्पस न सिर्फ ओडिशा के युवाओं के ख्वाबों का केंद्र होगा, बल्कि रोज़गार के अवसर भी प्रदान करेगा..."

ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 1817 के पाइका विद्रोह की याद में स्मारक डाकटिकट तथा स्मारक सिक्का जारी किया. इस अवसर पर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक भी उपस्थित थे. पाइका विद्रोह 1817 में ओडिशा में ब्रिटिश ईस्ट इंडिया कंपनी के शासन के खिलाफ हुआ सशस्त्र विद्रोह था.

केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली का GST पर कहना है, "भविष्य की योजनाओं में 12 तथा 18 फीसदी की दो अलग-अलग स्टैंडर्ड दरों के स्थान पर एक ही दर की दिशा में काम करना शामिल होगा... यह दोनों दरों के बीच की कोई दर हो सकती है... ज़ाहिर है, इसमें काफी समय लगेगा, जब टैक्स काफी बढ़ जाएगा..."

झज्जर : रेवाड़ी-रोहतक हाईवे पर घने कोहरे की वजह से 50 वाहनों के आपस में टकरा जाने के बाद आठ लोगों की मौत हो गई, तथा 10 अन्य ज़ख्मी हो गए. हरियाणा के मंत्री ओपी धनखड़ ने कहा है, "हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को दो लाख रुपये का मुआवज़ा दिया जाएगा, गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को एक-एक लाख रुपये तथा सामान्य रूप से ज़ख्मी हुए लोगों को 50,000 रुपये का मुआवज़ा दिया जाएगा..."

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की पश्चिम बंगाल इकाई के उपाध्यक्ष जेपी मजूमदार ने कलकत्ता हाईकोर्ट की खंडपीठ द्वारा राज्य में BJP को यात्रा निकालने की अनुमति नहीं दिए जाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में की गई अपील पर कहा, "संविधान में सहज प्रावधान है कि किसी भी राजनैतिक दल को राजनैतिक आंदोलन करने तथा अपने विचारों का प्रचार करने का अधिकार है..."

IIT भुवनेश्वर तथा अन्य विकास परियोजनाओं के उद्घाटन के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक.

तेलंगाना में रामगुंडम कमिश्नरेट के पुलिस आयुक्त वी सत्यनारायण के अनुसार, मंचेरियल जिले की निवासी पी. अनुराधा को उसके माता-पिता तथा अन्य रिश्तेदारों ने मारने-पीटने के बाद ज़िन्दा जला डाला, क्योंकि उसने अन्य जाति के युवक से विवाह कर लिया था. केस दर्ज कर लिया गया है.

अगस्ता वेस्टलैंड केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आरोपी राजीव सक्सेना की अग्रिम ज़मानत याचिका का विरोध किया है. ED ने दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत को जानकारी दी कि उसके प्रत्यर्पण के लिए आग्रह किया जा चुका है, क्योंकि वह उसके खिलाफ जारी किए गए समन का जवाब नहीं दे रहा है. कोर्ट पहले ही उसके खिलाफ गैर-ज़मानती वॉरंट जारी कर चुका है.

सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत ने सुनवाई को 8 जनवरी तक के लिए स्थगित कर दिया है. कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को विजिलेंस जांच की रिपोर्ट पेश करने का निर्देश देने का आग्रह करने वाली सुब्रह्मण्यम स्वामी की दो अर्ज़ियों पर भी आदेश को स्थगित कर दिया है.

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने बीरभूम जिले में कहा, "आप लोग (पुलिसकर्मी) वर्दी पहनने के लायक नहीं हैं... उससे भी बढ़कर आप हमारा अपमान कर रहे हैं... आमतौर पर माना जाता है कि झारखंड से लोग यहां आकर बम बना रहे हैं... क्या पुलिस उन्हें नहीं पकड़ सकती...? इन घटनाओं में जो लोगो भी शामिल हैं, वे सब तृणमूल कांग्रेस (TMC) से हैं..."

उत्तर प्रदेश के मुज़फ़्फ़रनगर में हुए सांप्रदायिक दंगों के आरोपियों में से एक सरताज का शव 22-23 दिसंबर की रात को बरामद हुआ है. वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि सरताज एक महिला के साथ छेड़खानी करने तथा उस पर यौन आक्रमण करने के मामलों की वजह से तनाव में था.
जम्मू एवं कश्मीर में राजौरी के SSP युगल मन्हास ने बताया, "राजौरी जिले के केरी तथा पुखेरनी सेक्टरों में सोमवार सुबह पाकिस्तान ने संघर्षविराम का उल्लंघन किया... गोलाबारी अब तक जारी है, और हमारी फौजें उचित जवाबी कार्रवाई कर रही हैं... इलाके के स्कूल सोमवार के लिए बंद कर दिए गए हैं..."

भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा ने वर्ष 2020 में होने वाले ओलिम्पिक खेलों की तैयारियों के सिलसिले में कहा, "ओलिम्पिक में गोल्ड मेडल जीतना सभी का ख्वाब होता है, सो, मेरा भी है... मुझे अगले साल होने वाले अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में अपनी रैंकिंग सुधारनी होगी... मैं शीर्ष 30 में आने की कोशिश करूंगी, ताकि ओलिम्पिक के लिए सीधे क्वालिफाई कर सकूं..."

बेंगलुरू : पूर्व राज्य मंत्री तथा कांग्रेस विधायक रामालिंगा रेड्डी को मंत्रिपद नहीं दिए जाने के विरुद्ध उनके समर्थकों ने अनेकल में होसुर रोड पर विरोध प्रदर्शन किया.

जम्मू एवं कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने सोमवार को भैरोंघाटी यात्री रोपवे का ई-उद्घाटन किया, जो वैष्णो देवी मंदिर तथा भैरों मंदिर के बीच चलेगी.

दिल्ली विधानसभा में भूतपूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी से 'भारत रत्न' वापस लिए जाने संबंधी प्रस्ताव के पारित होने से जुड़ी ख़बरों पर विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने कहा, "सदन के समक्ष रखे गए मूल पाठ में 'राजीव गांधी' शब्द नहीं था... जो कुछ भी आम आदमी पार्टी (AAP) के जरनैल सिंह ने कहा था, वह पारित नहीं हुआ..."

समाचार एजेंसी PTI के अनुसार, BJP की राजस्थान इकाई के महासचिव चंद्रशेखर ने हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के हाथों मिली हार के बाद सोमवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों में जुट जाने का आग्रह किया है.
शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे सोमवार को सोलापुर जिले के पंढरपुर में विशाल सभा के ज़रिये शक्ति प्रदर्शन करेंगे. पंढरपुर में चंद्रभागा नदी के किनारे पर भगवान विट्ठल का मंदिर है, जिसे 'दक्षिण का काशी' कहा जाता है. उद्धव ठाकरे की सभा के लिए ज़ोरदार तैयारियां की गई हैं, जो लगभग 27 एकड़ के मैदान पर आयोजित की जा रही है.
सुप्रीम कोर्ट इससे पहले 'उपयोगशून्य' जनहित याचिका (frivolous PIL) दायर करने को लेकर वकील एमएल शर्मा पर 50,000 रुपये का जुर्माना लगा चुका है.

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की पश्चिम बंगाल इकाई ने कलकत्ता हाईकोर्ट की खंडपीठ द्वारा राज्य में BJP को यात्रा निकालने की अनुमति नहीं दिए जाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील की है.

हरियाणा में रेवाड़ी-रोहतक हाईवे पर घने कोहरे की वजह से 50 वाहन आपस में टकरा गए, जिनमें सात लोगों की मौत हो गई है.

10 एजेंसियों को निगरानी की अनुमति देने वाली केंद्रीय गृह मंत्रालय की अधिसूचना के विरुद्ध वकील एमएल शर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दायर की है.

जम्मू एवं कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में पाकिस्तान द्वारा किए गए संघर्षविराम उल्लंघन में शहीद हुए सूबेदार रमन थापा तथा सूबेदार गमर बहादुर थापा को वाराणसी में पुष्पांजलि अर्पित की गई.

राजस्थान की राजधानी जयपुर में नवगठित कांग्रेस सरकार में 13 कैबिनेट मंत्रियों तथा 10 राज्यमंत्रियों ने शपथग्रहण की. बुलाकीदास कल्ला, शांतिकुमार धारीवाल तथा प्रसादीलाल मीणा ने कैबिनेट मंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ली.

भूतपूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति में 100 रुपये का स्मारक सिक्का जारी करने के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "आज राजनैतिक माहौल कुछ इस तरह का हो गया है कि यदि किसी को दो से पांच साल तक सत्ता से दूर रहना पड़े, तो वह बेचैन हो जाता है... अटल जी विपक्ष में बैठे, और उन्होंने लोगों के लिए आवाज़ उठाना बंद नहीं किया था..."

सबरीमाला मंदिर के लिए चढ़ाई शुरू करने वाली महिला श्रद्धालु बिंदु के केरल में मलप्पुरम के पेरिंथालमन्ना स्थित घर के बाहर भगवान अय्यप्पा के भक्तों ने विरोध प्रदर्शन किया. विरोध के बाद बिंदु को पाम्पा बेस कैम्प में वापस लाया जा रहा है.

DDC (राजौरी) के अनुसार, जम्मू एवं कश्मीर में राजौरी जिले के केरी तथा पुखेरनी सेक्टरों में नियंत्रण रेखा के पार से हो रही भारी गोलाबारी की वजह से 0-5 किलोमीटर के दायरे में आने वाले सभी सरकारी तथा निजी स्कूलों को सोमवार को बंद रखने का फैसला किया गया है.

चेन्नई में द्रविड़ मुनेत्र कषगम (DMK) प्रमुख एमके स्टालिन ने आम चुनाव 2019 की रणनीति तैयार करने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की.

हाल ही में BWF वर्ल्ड टूर फाइनल्स में जीत हासिल करने के बाद भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु तथा उनके परिवार ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से मुलाकात की. उपराष्ट्रपति ने कहा, "इन्होंने (पीवी सिंधु ने) देश को नाम और शोहरत दिलाई है... अपनी हालिया जीत से इन्होंने इतिहास रच दिया है... मैं इन्हें बधाई देता हूं..."

मुंबई के कांदीवली (ईस्ट) में MIDC बस स्टॉप के निकट दामू नगर में रविवार को आग लग जाने से चार लोगों की मौत हो चुकी है. तलाशी अभियान जारी है.

सबरीमाला मंदिर : विरोध के बाद दो महिला श्रद्धालुओं को पाम्पा बेस कैम्प में वापस लाया जा रहा है. उन्हें प्रदर्शनकारियों ने सबरीमाला मंदिर से दो किलोमीटर दूर अप्पाचिमेदु में रोक लिया था.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूतपूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति में 100 रुपये का स्मारक सिक्का जारी किया.

जम्मू एवं कश्मीर के रामबन जिले में खूनी नाला के निकट जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर बस के खाई में गिर जाने की वजह से ज़ख्मी हुए ITBP जवानों का जिला अस्पताल में उपचार किया जा रहा है.

एयर क्वालिटी इंडेक्स डेटा के अनुसार, प्रमुख प्रदूषक तत्व PM 2.5 तथा PM 10 का स्तर दिल्ली में 500 के पार बना हुआ है, जो 'गंभीर' स्थिति है.

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एदापद्दी के. पलानीस्वामी तथा उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम सहित ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (AIADMK) के संस्थापक एमजी रामचंद्रन की पुण्यतिथि पर चेन्नई के मरीना बीच स्थित उनके स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की.

कांग्रेस नेता रामालिंगा रेड्डी का कहना है, "कनिष्ठों को मंत्री बनाया जाना चाहिए, लेकिन 4-5 लोग, जो पहले भी मंत्री बन चुके हैं, वे अब भी कैबिनेट में हैं, जिनमें आरवी देशपांडे, डीके शिवकुमार, जी परमेश्वर तथा अन्य शामिल हैं... मेरा सवाल है कि आपने इन सभी को रखा, जो काबिल हैं, या वरिष्ठ हैं, लेकिन मुझे हटा दिया... मैं पूछता हूं, क्यों...?"

जम्मू एवं कश्मीर में राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान ने संघर्षविराम का उल्लंघन किया है.

जम्मू एवं कश्मीर के रामबन जिले में खूनी नाला के निकट जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर एक बस के खाई में गिर जाने की वजह से ITBP के एक जवान की मौत हो गई है, और 24 अन्य ज़ख्मी हो गए हैं.


केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) ने दिल्ली तथा राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) के निवासियों को मौसम और प्रदूषण की स्थिति को देखते हुए तीन से पांच दिन तक घर से निकलने से बचने की सलाह दी है.
प्रयागराज : कुंभ 2019 के लिए अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस तम्बुओं के शहर का निर्माण किया जा रहा है.

इंडोनेशिया में सुनामी से मरने वालों की संख्या पहुंची 281, एक हजार लोग घायल

मुंबई के मलाड में लगी भीषण आग, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं. आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है.

नसीरुद्दीन शाह के बचाव में आए अभिनेता अभिनेता आशुतोष राणा, कहा- सबको अपनी बात रखने का हक. बता दें कि नसीरुद्दीन शाह ने कुछ दिन पहले एक बयान दिया था जिसमें उन्होंने कहा था कि देश में इंसान की हत्या से ज्यादा गाय की हत्या को महत्व दिया जा रहा है.


जापान के होंशू में आया 5.5 तीव्रता का भूकंप, अभी तक जान-माल के नुकसान की सूचना नहीं. फिलहाल प्रशासन राहत-बचाव कार्य में जुटी है.
आज तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से करेंगे मुलाकात. सूत्रों के अनुसार 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर भी बात हो सकती है.

दिल्ली: सर्दी बढ़ने के बाद रैन बसेरों में शरण लिए हुए लोग. निगमबोध घाट के पास एक रैन बसेरा की तस्वीर.
छत्तीसगढ़ पुलिस ने शहरी क्षेत्रों में नक्सलियों के एक नेटवर्क का पर्दाफाश करने में एक बड़ी सफलता हासिल करते हुये हैदराबाद स्थित राष्ट्रीय भूभौतिकीय अनुसंधान संस्थान (एनजीआरआई) में एक वरिष्ठ तकनीकी अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया. वह कथित तौर माओवादी के रूप में काम कर रहा था और उन्हें विभिन्न सामग्रियों की आपूर्ति करने में संलिप्त रहा है. इस अधिकारी की पहचान एन. वेंकट राव उर्फ ​​मूर्ति (54) के रूप में की गई है. 
नोएडा के थाना फेस-3 क्षेत्र के बहलोलपुर गांव में रविवार रात एक मकान में आग लगने से 12 लोग झुलस गए.  मुख्य दमकल अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि गांव बहलोलपुर में रहने वाले इंद्रपाल पुत्र शंकर के मकान में 24 से ज्यादा परिवार किराए पर रहते हैं. रविवार रात साढ़े दस बजे के करीब शॉर्ट सर्किट की वजह से भूतल पर खड़ी मोटरसाइकिलों में आग लग गई. देखते ही देखते आग ने पूरे मकान को अपनी चपेट में ले लिया.
महाराष्ट्र : मलाड के मलवानी इलाके में आग लगने की सूचना. दमकल की 5 गाड़ियां मौके पर. अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता बनर्जी ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
NEWS FLASH: गुजरात : वड़ोदरा के पाड्रा में ओएनजीसी के कुएं में लगी आग, हालात अब काबू में, कोई हताहत नहीं
NEE-UG री-टेस्ट परीक्षा परिणाम NTA ने किया घोषित, 1563 छात्रों के बदले हुए अंक जारी
Next Article
NEE-UG री-टेस्ट परीक्षा परिणाम NTA ने किया घोषित, 1563 छात्रों के बदले हुए अंक जारी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com