केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बिहार के गया पहुंचे, विष्णुपद मंदिर में की पूजा-अर्चना

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) शनिवार को बिहार की धार्मिक राजधानी गया पहुंचे. गया के अति प्राचीन एवं सनातन धर्मावलंबियों के आस्था का केंद्र विष्णुपद मंदिर (Vishnupad temple) पहुचे और गर्भ गृह में उन्होंने करीब आधे घंटे तक पूजा अर्चना की.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बिहार के गया पहुंचे, विष्णुपद मंदिर में की पूजा-अर्चना

अमित शाह के साथ बिहार के डिप्टी सीएम तार किशोर और BJP प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल भी मौजूद थे.

पटना:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) शनिवार को बिहार की धार्मिक राजधानी गया पहुंचे. गया के अति प्राचीन एवं सनातन धर्मावलंबियों के आस्था का केंद्र विष्णुपद मंदिर (Vishnupad temple) पहुचे और गर्भ गृह में उन्होंने करीब आधे घंटे तक पूजा अर्चना की. पंडा महेश गुप्त ने बताया कि गृहमंत्री अमित शाह ने तुलसी अर्चना के अलावा श्रद्धा पूर्वक पूजन किया. जलाभिषेक, दुग्धअभिषेक, पंचगव्य से गया के पंडा पुरोहितों ने विधि विधान के साथ पूजा-अर्चना करवाई. 

6v4abb5o

पंडित महेश लाल गुप्त ने बताया कि पूजा अर्चना के दरमियान गृहमंत्री से गया को गया जी जैसे आदर्श सूचक शब्द के साथ घोषणा करने का अनुरोध किया. उन्होंने कहा कि तीर्थों में महत्वपूर्ण तीर्थ मोक्ष भूमि पितरों की मुक्ति का मार्ग प्रशस्त करता है. पृथ्वी पर एक मात्र मुक्तिधाम गयाजी है.

गृह मंत्री अमित शाह के आने की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन हरकत में आ गए. चप्पे-चप्पे में सुरक्षाबलों की तैनाती कर दी गई. मौके पर सिटी एसपी, डिस्टिक मजिस्ट्रेट सहित कई आला अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था में तैनात दिखे.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ बिहार के डिप्टी सीएम तार किशोर प्रसाद, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल के अलावा कई लोग मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें : बिहार : RJD के शिवानंद तिवारी ने क्यों कहा कि अमित शाह का भाषण सुनकर हंसी आ गयी?

पाकिस्तान का रिकॉर्ड टूटा, 75 हजार से अधिक भारतीयों ने एक साथ तिरंगा लहरा कर इतिहास रचा

पहले तेजस्वी के इफ़्तार के लिए पैदल निकले, अगले दिन अमित शाह का स्वागत करने पहुंचे नीतीश कुमार

इसे भी देखें : बिहार: वीर कुंवर सिंह के नाम पर सियासत, जयंती में शामिल होने के लिए पहुंचे अमित शाह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com