बिहार में नाबालिग से गैंगरेप, समाज के डर से पीड़िता ने की आत्महत्या

बिहार (Bihar Gang Rape Case) के गया में एक नाबालिग लड़की से गैंगरेप का मामला सामने आया है. पीड़िता ने लोकलाज के भय से घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

बिहार में नाबालिग से गैंगरेप, समाज के डर से पीड़िता ने की आत्महत्या

पीड़िता ने घर में आत्महत्या कर ली. (सांकेतिक तस्वीर)

खास बातें

  • बिहार के गया में गैंगरेप का मामला
  • नाबालिग लड़की से किया दुष्कर्म
  • पीड़िता ने घर में कर ली आत्महत्या
गया:

केंद्र सरकार (Centre Govt) भले ही 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' का नारा बुलंद करने में लगी हो लेकिन देश हो या राज्य, बेटियों पर जुल्म दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं. उत्तर प्रदेश के हाथरस (Hathras Gang Rape Case) के बाद बिहार (Bihar Gang Rape Case) के गया जिले में एक दलित की बेटी ने फिर दरिंदों की हवस के शिकार के उपरांत लोकलाज के भय से फांसी लगाकर अपनी जिंदगी खत्म कर ली. शुक्रवार को गया मेडिकल कॉलेज में उसका पोस्टमॉर्टम कराया गया. पीड़ित परिवार ने तीन नामजद और एक अज्ञात पर गैंगरेप का मामला दर्ज कराया है. पुलिस (Police) मामले की जांच में जुटी है.

मिली जानकारी के अनुसार, गया जिले के कोंच थाना क्षेत्र की एक दलित नाबालिग लड़की से गैंगरेप का मामला सामने आया है. लड़की की मां ने गरारी के रहने वाले राहुल कुमार, चिंटू कुमार और चंदन कुमार के अलावा एक अज्ञात पर गैंगरेप करने का आरोप लगाकर थाने में शिकायत दी है. शिकायत में कहा गया है कि नाबालिग लड़की गांव के ही एक परिवार में बर्थडे पार्टी में गई थी. बर्थडे से लौटने के दरमियान आरोपी लड़के उसे गांव के बाहर एक सुनसान जगह पर ले गए और उसके साथ पूरी रात हैवानियत का घिनौना खेल खेलते रहे.

राजस्थान रेप केस में बोले CM अशोक गहलोत- 'BJP नेता खुद बारां जाकर हकीकत क्यों नहीं देखते'

लड़की के परिजन पूरी रात उसकी खोजबीन करते रहे. सुबह परिजन खोजबीन के दौरान कमल यादव के घर से बेटी को वापस घर लाए. पूछताछ करने पर वह रोती हुई घर के अंदर चली गई. काफी देर तक घर के अंदर रहने पर परिवार वालों को शक हुआ. दरवाजा खुलवाने का प्रयास किया गया लेकिन नहीं खोलने पर दरवाजा तोड़कर अंदर पहुंचने पर लड़की को फंदे से झूलता पाया गया. उसे फौरन इलाज के लिए ले जाया गया, जहां से उसे पटना रेफर कर दिया गया. अगले दिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

हाथरस केस : पीड़िता ने घटना के एक हफ्ते बाद दी थी रेप की जानकारी- UP पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी का दावा

घटना की सूचना के बाद स्थानीय थाना ने पीड़ित परिवार से मिलकर उनका बयान दर्ज किया है. शव को पोस्टमार्टम के लिए गया भेज दिया गया है. थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार ने बताया कि लड़की की मां ने गरारी गांव के राहुल कुमार, चिंटू कुमार और चंदन कुमार और एक अज्ञात पर उनकी बेटी से गैंगरेप करने का आरोप लगाया है. मामले की जांच की जा रही है.

(अगर आपको सहायता की ज़रूरत है या आप किसी ऐसे शख्‍स को जानते हैं, जिसे मदद की दरकार है, तो कृपया अपने नज़दीकी मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ के पास जाएं) हेल्‍पलाइन : 1) वंद्रेवाला फाउंडेशन फॉर मेंटल हेल्‍थ - <a href="tel:+9118602662345">1860-2662-345</a> अथवा help@vandrevalafoundation.com 2) TISS iCall - <a href="tel:+9102225521111">022-25521111</a> (सोमवार से शनिवार तक उपलब्‍ध - सुबह 8:00 बजे से रात 10:00 बजे तक)


VIDEO: प्रियंका गांधी ने NDTV से कहा, 'हमने ऐसा अन्याय कभी नहीं देखा था'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com