कश्‍मीर में बिहारियों की हत्‍या पर नीतीश कुमार ने जताया दुख, कहा-कुछ गड़गड़ है, सचेत रहना होगा

नीतीश ने कहा कि कल की घटना की जानकारी मिलते ही हमने तुरंत इसके बारे में जानकारी ली .दो लोगों की हत्‍या हुई है और एक घायल अस्‍पताल में भर्ती है. हमने इस मसले पर वहां के महामहिम उपराज्‍यपाल को फोन कर बातचीत की.

कश्‍मीर में बिहारियों की हत्‍या पर नीतीश कुमार ने जताया दुख, कहा-कुछ गड़गड़ है, सचेत रहना होगा

नीतीश ने कहा, बिहार के जो लोग जम्‍मू-कश्‍मीर में हैं उनको लाने के बारे में बातचीत कर रहे हैं

पटना:

Bihar: बिहार (Bihar) के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने जम्‍मू कश्‍मीर में आतंकी हमलों में हुए इजाफे और रविवार को ऐसे हमले में बिहार के दो श्रमिकों की हत्‍या की घटना पर अफसोस जताया है. उन्‍होंने सोमवार को यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा,' बिहार के जो लोग जम्‍मू-कश्‍मीर में हैं, ,उनको लाने के बारे में बातचीत कर रहे हैं. हमारे शीर्ष अधिकारीगण इस बारे में वहां के अधिकारियों से बात कर रहे हैं. निरंतर संपर्क में हैं. जो भी आएगा, उसको घर तक पहुंचाने के अलावा और जो मदद दे सकते हैं, इस बारे में करेंगे.' सीएम ने इसके साथ ही कहा,' किसी को भी बाहर जाने का अधिकार हैं. कई लोग वहां काम कर रहे हैं. गरीबगुरबा तबका है. जो हालात हैं उसे देखते हुए सचेत रहना होगा.' उन्‍होंने कहा कि हर आदमी को स्‍वतंत्रता है, कहीं भी, किसी दूसरे राज्‍य में काम करना चाहता हैं तो आजादी है. पूरा देश एक है. 

नीतीश ने कहा कि कल की घटना की जानकारी मिलते ही हमने तुरंत  इसके बारे में जानकारी ली .दो लोगों की हत्‍या हुई है और एक घायल अस्‍पताल में भर्ती है. हमने इस मसले पर वहां के महामहिम उपराज्‍यपाल को फोन कर बातचीत की. उन्‍होंने कहा कि हम इसे देख रहे हैं. कोरोना लॉकडाउन के दौरानलौटने वाले श्रमिकों का जिक्र करते हुए उन्‍होंने कहा कि कोरोना के दौर में सब परेशान थे, वे आ गए.  बाद में ट्रेन शुरू हुईं और वे चले गए .हमने पूरे इंतजाम किए. बाहर रह रहे राज्‍य के लोगों की कठिनाई के बारे में पता चलने पर मदद की. हमें लगता कि ये यहीं यानी राज्‍य में ही काम करें तो अच्‍छा रहेगा.  इस दिशा में काफी काम किया था लेकिन  हर आदमी को स्‍वतंत्रता है और कहीं भी काम करता है तो आजादी है. एक राज्‍य के लोग काम की तलाश में दूसरे राज्‍य में जाने का अधिकार रखते हैं लेकिन कोई मजबूरी में घर छोड़कर यहां से बाहर न जाए, इस दिशा में काम कर रहे हैं. 


 सीएम ने कहा कि जम्‍मू कश्‍मीर की घटना से काफी तकलीफ हुई है. जम्‍मू-कश्‍मीर, भारत का अंग है. वहां कोई गड़बड़ हो रही है. बाहर से आए लोगों को वहां जानबूझकर टारगेट किया जा रहा है.  सरकार को मजबूती से काम करना होगा कि कोई ऐसा नहीं कर पाए.गौरतलब है कि जम्मू- कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने लगातार दूसरे दिन गैर कश्मीरियों पर हमले करते हुए रविवार को बिहार के दो निवासियों को मार डाला था जबकि तीसरा गंभीर रूप से घायल हो गया था. आतंकियों ने शनिवार को भी बिहार और यूपी के एक-एक निवासी की हत्‍या कर दी थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- - ये भी पढ़ें - -
* रेल रोको आंदोलन : किसानों ने यूपी, पंजाब-हरियाणा में कई जगह रेल रोकी
* आसमान छू रहे सब्जियों के दाम, जानिए महंगा होने के पीछे क्या है असली वजह
* "अच्छा नागरिक बनकर देश की सेवा करूंगा", आर्यन खान ने काउंसिलिंग के दौरान किया वादा