UP Polls 2017 : स्मृति ईरानी का अखिलेश पर करारा प्रहार, कहा - समाजवादी पार्टी बलात्कारियों की है रक्षक

UP Polls 2017 : स्मृति ईरानी का अखिलेश पर करारा प्रहार, कहा - समाजवादी पार्टी बलात्कारियों की है रक्षक

खास बातें

  • कहा - अखिलेश का शासन महिलाओं के विरुद्ध अपराधों के लिए जाना जाएगा
  • परोक्ष रूप से सपा मंत्री गायत्री प्रजापति के मामले का जिक्र किया
  • कहा - बसपा के प्रति भाजपा के मन में कोई नरमी नहीं है
इलाहाबाद:

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शनिवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनकी पार्टी पर करारा वार किया. समाजवादी पार्टी को 'बलात्कारियों की रक्षक' करार देते हुए कहा कि उसका पांच साल का शासन केवल महिलाओं के विरुद्ध अपराधों के लिए जाना जाएगा. वह सामूहिक बलात्कार तथा एक महिला एवं उसकी नाबालिग बेटी से बलात्कार की कोशिश के मामलों के सिलसिले में वरिष्ठ सपा मंत्री गायत्री प्रजापति के खिलाफ आज दर्ज की गई प्राथमिकी का जिक्र कर रही थीं.

ईरानी ने यहां कई चुनावी सभाओं में कहा, "यह बड़ी शर्म की बात है कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के मंत्रिमंडल में गायत्री प्रजापति जैसे व्यक्ति हैं जो बलात्कार के आरोपी हैं. यह बात कि अदालत को दखल देना पड़ा और आदेश देना पड़ा कि मंत्री के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाए, साबित करती है कि सपा बलात्कारियों की रक्षक है. केाई आश्चर्य नहीं है कि उसके शासन में उत्तर प्रदेश की महिलाओं ने कभी सुरक्षित महसूस नहीं किया." उच्चतम न्यायालय ने कल पुलिस को प्रजापति के खिलाफ मामला दर्ज करने का निर्देश दिया था. प्रजापति सत्तारूढ़ सपा में वरिष्ठ नेता हैं.

पूर्व भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ईरानी ने कहा, "सपा का पांच साल का शासन केवल महिलाओं के खिलाफ अपराधों, जमीन हथियाने की ढेरों घटनाओं और गैंगस्टरों को खुली छूट मिलने के लिए याद किया जाएगा." स्मृति ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री जब पहली जनसभा को संबोधित करने अमेठी गये तो उन्होंने अवैध खनन के आरोपों से घिरे एक मंत्री (गायत्री प्रजापति) के लिये जनता से कहा कि यह मंत्री उनके लिये बहुत जरूरी है इसे जरूर जिताना. इससे पता चलता है कि मुख्यमंत्री प्रदेश से भ्रष्टाचार और अपराध खत्म करने के प्रति बिल्कुल गंभीर नहीं है. मुख्यमंत्री का यह कहना कि चाचा (शिवपाल यादव) की वजह से अन्याय और भ्रष्टाचार की बढ़ोत्तरी हुई यह कहना गलत है.

उनसे पूछा गया कि कांग्रेस-सपा गठबंधन से भाजपा में खलबली मच गई है, इस पर ईरानी ने कहा कि भाजपा में कोई खलबली नहीं है. अखिलेश को उत्तर प्रदेश में अकेले जीतने पर भरोसा नहीं था इसलिये उन्होंने कांग्रेस का साथ लिया. आज जगह-जगह पोस्टर लगे है कि यूपी को यह साथ पसंद है लेकिन उन्हें मालूम हुआ कि कानपुर में ही दो सीटों (कैंट और महाराजपुर) पर सपा और कांग्रेस के प्रत्याशी एक दूसरे को पसंद नहीं है और आमने सामने चुनाव लड़ रहे है तो फिर यूपी को यह साथ कैसे पंसद आएगा.

उनसे पूछा गया कि बसपा सुप्रीमों मायावती कह रही है कि भारतीय जनता पार्टी उनके खिलाफ अफवाह फैला रही है कि बसपा और भाजपा मिल कर सरकार बना रही है. इस पर ईरानी ने कहा कि वह केवल खबर की सुखिर्यों में बनी रहना चाहती है. बसपा के प्रति भाजपा के मन में कोई नरमी नहीं है. भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश में पूर्ण बहुमत की सरकार बना रही है.

ईरानी से पूछा गया कि अगर उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनती है तो क्या वह मुख्यमंत्री का चेहरा होंगी. इस पर केवल इतना कहा कि उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड का प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता और जनता चाहती है कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनें.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com