नोटबंदी से हुईं मुश्किलें, लाइन में लगने के दौरान बच्‍चे तक का जन्‍म हुआ: अखिलेश यादव

नोटबंदी से हुईं मुश्किलें, लाइन में लगने के दौरान बच्‍चे तक का जन्‍म हुआ: अखिलेश यादव

मथुरा की रैली में अखिलेश यादव.

अखिलेश यादव ने मथुरा में आयोजित सपा की रैली में आज केंद्र सरकार और विशेष रूप से नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कहते थे कि जब काला धन लाएंगे तो 15 लाख आपके खाते में आएंगे लेकिन हमारी मांग है कि उतना ना सही 15 हजार ही अकाउंट में डाल देते. नोटबंदी का जिक्र करते हुए कहा कि इसके चक्‍कर में लोगों को लाइनों में लगना पड़ा. यहां तक कि एक बच्‍चे का जन्‍म ही लाइन में लगने के दौरान हो गया. उसका नाम भी खजांची रख दिया गया. जब उसके बारे में पता किया तो मालूम हुआ कि वह परिवार वहां का सबसे गरीब परिवार है. इस तरह की ढेरों परेशानियों से लोगों को जूझना पड़ रहा है. बीजेपी ने कुछ नहीं किया है.

कांग्रेस के साथ गठबंधन के बारे में कहा कि सपा की साइकिल पर कांग्रेस का हाथ आने से विकास की रफ्तार तेज होगी. बीएसपी सुप्रीमो मायावती पर निशाना साधते हुए कहा कि वह तो जब भी सत्‍ता में आती हैं तो केवल मूर्तियां ही बनाती हैं. इसीलिए उनकी पार्टी को पत्‍थर वाली पार्टी कहा जाता है. वे जब भी सत्‍ता में आती हैं तो सारे बजट का पैसा पत्‍थर बनवाने में लगाती हैं. उन्‍होंने चुटकी लेते हुए कहा कि उनके बनवाए हुए जो पत्‍थर के हाथी जो सालों से बैठे हैं, वे खड़े नहीं हुए और जो खड़े हैं, वे बैठे नहीं.

गौरतलब है कि इस बार सपा और कांग्रेस गठबंधन के तहत चुनाव लड़ रहे हैं. 403 सदस्‍यीय विधानसभा में सपा 298 और कांग्रेस 105 सीटों पर चुनाव लड़ रही है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com