विज्ञापन
This Article is From Feb 01, 2017

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आग्रह के बाद यूपी में चुनाव नहीं लड़ेगी उपेंद्र कुशवाहा की रालोसपा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आग्रह के बाद यूपी में चुनाव नहीं लड़ेगी उपेंद्र कुशवाहा की रालोसपा
उपेंद्र कुशवाहा (फाइल फोटो)
नई दिल्ली: राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) अब उत्तर प्रदेश में चुनाव नहीं लड़ेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आग्रह के बाद पार्टी ने उत्तर प्रदेश में चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व प्रवक्ता फजल इमाम मल्लिक ने यह जानकारी दी है. मल्लिक ने बताया कि मंगलवार को रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाहा को पीएम मोदी ने मिलने के लिए बुलाया था. मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री और कुशवाहा में वर्तमान राजनीतिक हालात के अलावा उत्तर प्रदेश के चुनाव पर चर्चा हुई. कुशवाहा ने कहा कि रालोसपा उत्तर प्रदेश में अकेले चुनाव लड़ रही है, क्योंकि पार्टी कार्यकर्ता चुनाव लड़ना चाह रहे थे. तब पीएम मोदी ने रालोसपा अध्यक्ष से अनुरोध किया कि अगर रालोसपा उत्तर प्रदेश में चुनाव नहीं लड़ती है तो यह कदम व्यापक राष्ट्र हित में होगा. कुशवाहा ने तब प्रधानमंत्री से कहा कि वे इस बाबत पार्टी फोरम में चर्चा कर अंतिम फैसला लेंगे. कुशवाहा ने बताया कि प्रधानमंत्री ने उन्हें भरोसा दिलाया है कि भविष्य में वे रालोसपा के हितों का ध्यान रखेंगे.

मल्लिक ने बताया कि कुशवाहा की अध्यक्षता में बुधवार की सुबह रालोसपा कोर कमेटी की आपात बैठक हुई. बैठक में कुशवाहा ने उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हुई बातचीत का ब्यौरा दिया और कहा कि प्रधानमंत्री ने पार्टी से आग्रह किया है कि देश हित में वह उत्तर प्रदेश में अपने उम्मीदवार नहीं उतारे. कमेटी के सदस्यों ने प्रधानमंत्री के आग्रह पर मंथन करने के बाद उत्तर प्रदेश चुनाव विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया. कोर कमेटी की बैठक में कुशवाहा के अलावा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष सांसद रामकुमार शर्मा, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दशई चौधरी, प्रधान महासचिव रामबिहारी सिंह, कोषाध्यक्ष राजेश यादव, महासचिव व प्रवक्ता फजल इमाम मल्लिक, राष्ट्रीय महासचिव राजीव जायसवाल, अरुण कुशवाहा, प्रदीप मिश्र, अनिल सिंह, एसपी सिंह, राष्ट्रीय सचिव विधायक सुधांशु शेखर, शशांक प्रियदर्शी, संतोष भगत, युवा प्रकोष्ठ के राषट्रीय अध्यक्ष मोहम्मद कामरान, महिला प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय अध्यक्ष सीमा सक्सेना के अलावा उत्तर प्रदेश अध्यक्ष अमित कुशवाहा व पार्टी नेता नत्थू कुशवाहा भी मौजूद थे.

मल्लिक ने बताया कि पार्टी ने इससे पहले 80 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का फैसला किया था और पहले तीन चरणों के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी थी. पार्टी उम्मीदवारों ने पहले तीन चरण के लिए अपना नामांकन भी कर दिया था, लेकिन चुनाव नहीं लड़ने के फैसले के बाद पार्टी अपने उम्मीदवारों को हटने का निर्देश दिया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com