YouTuber ने अजीबोगरीब तरह से बनाई खिचड़ी, 10 लाख से ज़्यादा बार देखा गया Video, आप ना करें Try

सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों एक डिश (Dish) काफी वायरल हो रही है. इस वायरल डिश (Dish) का नाम है 'हम्बल खिचड़ी' (Humble Khichdi). हम्बल खिचड़ी सुनने में थोड़ा अटपटा सा लग सकता है.

YouTuber ने अजीबोगरीब तरह से बनाई खिचड़ी, 10 लाख से ज़्यादा बार देखा गया Video, आप ना करें Try

शख्स ने अजीबोगरीब तरह से बनाई खिचड़ी, वायरल हुआ Video

सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों एक डिश (Dish) काफी वायरल हो रही है. इस वायरल डिश (Dish) का नाम है 'हम्बल खिचड़ी' (Humble Khichdi). हम्बल खिचड़ी सुनने में थोड़ा अटपटा सा लग सकता है. क्योंकि आपने अक्सर खिचड़ी सुना होगा लेकिन हम्बल खिचड़ी सुनकर आप थोड़ा चौंक सकते हैं लेकिन जब आप इसके बनाने की रेसिपी देख लेंगे तो आप और भी ज्यादा हैरान हो जाएंगे. तो चलिए आज हम वीडियो के जरिए दिखाते हैं कि आखिर हम्बल खिचड़ी कैसे बनती है. साथ ही साथ यह भी दिखाएंगे कि आखिर ऐसा क्या है जिसके कारण इस खिचड़ी की रेसिपी को अब तक 10 लाख से ज्यादा बाद देख जा चुका है.

हम्बल खिचड़ी इन दिनों YouTube की ट्रेंडिंग लिस्ट में शामिल हो गई है. कॉमेडियन अभिषेक उपमन्यु ने हाल ही में एक वीडियो शेयर किया है जिसमें उन्होंने बेहद मजाकिया अंदाज में खिचड़ी बनाते हुए नजर आ रहे हैं साथ ही उन्होंने इस खिचड़ी को 'हम्बल खिचड़ी' का नाम दिया है. जैसा कि आपको पता है अभिषेक एक स्टैंड अप कॉमेडियन है और वह अपनी मजाकिया वीडियो के लिए जाने जाते हैं. हाल ही में कोरोनावायरस महामारी के बीच उन्होंने बताया कि किस तरह से  घर बैठे खिचड़ी बनाई जा सकती है. साथ ही उन्होंने बताया कि हम्बल खिचड़ी बनाने का सोच रहे हैं तो सबसे जरूरी चीज है 'घी' और 'हल्दी'.

खिचड़ी बनाने के शुरुआत में ही कॉमेडियन अभिषेक उपमन्यु ने बताया कि इस हम्बल खिचड़ी बनाने के लिए हमें क्या- क्या चाहिए. सबसे पहले हमें चावल, दाल, आधा किलो घी, एक बड़े कंटेनर में थोड़ा सा नमक, मसाले, लाल मिर्च पाउडर और हल्दी और तैयार किये हुए मसाला. लेकिन इस वीडियो में उन्होंने सबसे मजेदार बात यह कही कि खिचड़ी के लिए यह सब सामान के साथ- साथ भूख लगना बेहद जरूरी है. जी हां भूख लगने के साथ-साथ गला भी होना चाहिए. जहां से खिचड़ी निगलने का काम करेंगे. 

अभिषेक आगे अपने वीडियो में बताते हैं कि खिचड़ी साउथ एशिया का सबसे महत्वपूर्ण खान है. फ्रांसीसी ट्रेवलर जीन-बैप्टिस्ट टेवर्नियर भारत आए और उन्होंने खिचड़ी को हरी दाल, चावल और घी से तैयार किया. उन्होंने इसे किसानों की शाम के भोजन के रूप में प्रस्तुत किया. सिर्फ इतना ही नहीं मुगल रसोइयों ने खिचड़ी को एक विनम्र भोजन कहा यानि यह एक हम्बल डिश है.

वीडियो देखें:
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आपको बता दें कि इस खिचड़ी रेसिपी वीडियो को दो दिन पहले ही YouTube पर शेयर किया किया था. और अब तक इस वीडियो को 10 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है. आपको बता दें कि YouTube की ट्रेंडिंग लिस्ट में यह 14 वें नंबर पर है. इस वीडियो पर हजारों कमेंट आए हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा.. मजा नहीं आया. वहीं एक दूसरे यूजर ने कहा अगली बार मैगी में घी- मैगी बना देना. एक और यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा संजीव कपूर को टक्कर दे दोगे.