कुत्ते का ऐसा करतब देख दंग रह जाएंगे आप, हवा में लगाई शेर जैसी छलांग, देखें वायरल वीडियो

एक वीडियो इन दिनों इंटरनेट पर तहलका मचा रहा है, जिसमें एक बेल्जियन मैलिनोइस ब्रीड का डॉग अपने करतब से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहा है. इसका वीडियो तेजी से वायरल किया जा रहा है. आइए आपको भी दिखाते हैं इस डॉग का स्टंट करता यह वीडियो.

कुत्ते का ऐसा करतब देख दंग रह जाएंगे आप, हवा में लगाई शेर जैसी छलांग, देखें वायरल वीडियो

कुत्ते एक ऐसे जानवर होते हैं जिनकी सोचने और समझने की शक्ति अन्य जानवरों की तुलना में काफी ज्यादा होती है और यह इंसानों से बेहद करीब भी होते हैं. ऐसे में सोशल मीडिया पर जब भी हमें किसी डॉग का कोई वीडियो नजर आता है, तो हम उसे क्लिक करके जरूर देखते हैं. इसी तरह से एक वीडियो इन दिनों इंटरनेट पर तहलका मचा रहा है, जिसमें एक बेल्जियन मैलिनोइस ब्रीड का डॉग अपने करतब से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहा है. इस डॉग का छलांग लगाते हुए का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. आइए आपको भी दिखाते हैं इस डॉग का स्टंट करता ये वीडियो.

नहीं देखा होगा ऐसा करतब

ट्विटर पर 'Yog' नाम से बने एक अकाउंट पर इस डॉग का वीडियो शेयर किया गया है. इस वीडियो में ये डॉगी पहले तेजी से दौड़ लगाते हुए आता है, फिर इतनी लंबी छलांग लगाता है कि लगभग 10 फीट तक की दूरी को तय कर लेता है. 10 सेकेंड के इस वीडियो में आप इस डॉग की तेजी, चुस्ती-फुर्ती का अंदाजा लगा सकते हैं कि छोटा सा यह कुत्ता कैसे इतनी लंबी दूरी तय कर लेता है.

नेटिजन्स को भाया डॉग का अंदाज 

डॉगी का ये धांसू अंदाज देखने के बाद नेटिजन्स हक्के बक्के रह गए और अब तक 17.6K यूजर्स इसे लाइक कर चुके हैं. वहीं, इस पर लोग खूब सारे कमेंट भी कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- 'अविश्वसनीय'. तो वहीं एक एक और यूज़र ने लिखा कि 'यह बेस्ट डॉगी है' और एक नेटिजन ने उड़ते हुए डॉग का एक वीडियो शेयर किया और लिखा कि 'यह भी उड़ता हुआ ही डॉगी है.'

बेल्जियन मैलिनोइस ब्रीड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बेल्जियन मैलिनोइस ब्रीड का डॉग बेहद तेज और चालाक होता है. इतनी हाइट 24 से 26 इंच तक होती है. इस ब्रीड के कुत्तों की गति और सूंघने शक्ति इतनी खासियत होती है. ये 9 गज की दूरी से अपने शिकार को अटैक कर लेता है. वहीं 2 फीट जमीन में गड़े सामान को भी सूंघ कर पता लगा लेते हैं. ये इतने तेज होते है कि 4-5 फीट तक जंप लगा सकते है.