विज्ञापन

इस अनोखी शादी से लोग हैरान, मेहमानों से उठवाई जाएंगी कुर्सियां, रिश्तेदारों को भेजा गया 'आप आमंत्रित नहीं हैं' कार्ड

कजिन ने बताया कि कपल घर से पांच घंटे की दूरी पर एक छोटे गार्डन में वेडिंग प्लान कर रहे हैं. अपने टाइट बजट की वजह से सभी रिश्तेदारों को वह शादी में आमंत्रित नहीं कर सकते हैं. जिन लोगों को शादी में नहीं बुलाया जा रहा है.

इस अनोखी शादी से लोग हैरान, मेहमानों से उठवाई जाएंगी कुर्सियां, रिश्तेदारों को भेजा गया 'आप आमंत्रित नहीं हैं' कार्ड
अनोखी शादी ने सोशल मीडिया पर बटोरी सुर्खियां

कजिन या दोस्तों की शादी में शामिल होने की एक अलग ही एक्साइटमेंट होती है. ऐसे में अगर आपके पास इंविटेशन कार्ड (Invitation Cards) की जगह एक ऐसा कार्ड आ जाए जिसमें लिखा हो कि आप शादी में आमंत्रित नहीं हैं तो आप जरूर चौंक जाएंगे. आजकल प्राइवेट वेडिंग सेरेमनी का चलन बढ़ गया है जिसमें बहुत करीबी और सीमित संख्या में ही लोगों को बुलाया जाता है. हालांकि, जल्द शादी करने जा रहे कपल ने परिवार वालों को अपने 'आप आमंत्रित नहीं हैं' कार्ड भेजने के फैसले से चौंका दिया.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट (Reddit) के पॉपुलर फोरम वेडिंग शेमिंग में कपल के एक कजिन ने यह चौंकाने वाली न्यूज शेयर की है. कजिन ने बताया कि कपल घर से पांच घंटे की दूरी पर एक छोटे गार्डन में वेडिंग प्लान कर रहे हैं. अपने टाइट बजट की वजह से सभी रिश्तेदारों को वह शादी में आमंत्रित नहीं कर सकते हैं. जिन लोगों को शादी में नहीं बुलाया जा रहा है, कपल ने उन्हें भी एक अलग कार्ड भेजने का फैसला किया है.

'आप आमंत्रित नहीं हैं' कार्ड

कपल के रिश्तेदार ने रेडिट पर वेडिंग को लेकर चौंकाने वाला खुलासा करते हुए लिखा, "मुझे अभी पता चला है कि कपल उन लोगों को 'कार्ड' भेज रहे हैं जिन्हें आमंत्रित नहीं किया गया है कि वे जल्द ही शादी कर रहे हैं और 'शादी से पहले इस विशेष दिन पर आप हमारे दिल में हैं." रेडिटर ने आगे लिखा, "'जिज्ञासा और उनके बारे में सोचने' का बहाना देकर कार्ड भेजने का फैसला लिया गया है. लेकिन मुझे यह समझ नहीं आ रहा है कि इसे शादी से पहले क्यों भेजा जाए, बाद में भेजना ज्याद तर्क संगत होगा."

Wedding guest setting up for the Wedding & You are not Invited Cards
byu/joyousfoodie inweddingshaming

गेस्ट को शादी के बाद करना होगा काम

रिश्तेदारों को शादी में आमंत्रित नहीं होने का कार्ड भेजने के अलावा कपल ने एक और अजीब सा फैसला लिया है. रेडिटर के मुताबिक, वेडिंग सेरेमनी के बाद वहां मौजूद मेहमानों को शादी के बाद काम भी करना होगा. हालांकि, ब्राइडल पार्टी के लोगों को इससे बाहर रखा गया है. वेडिंग के बाद कपल फोटोशूट के लिए निकल जाएंगे जबकि वहां मौजूद गेस्ट को रिसेप्शन के लिए सेटअप तैयार करना होगा. इस अनोखी वेडिंग में गेस्ट रिसेप्शन के लिए टेबल और कुर्सियों को व्यवस्थित करेंगे. रेडिट पर इस वेडिंग के बारे में जानकारी दे रहे कपल के रिश्तेदार ने बिना पूछे मेहमानों से काम करवाने के फैसले की आलोचना की है.

ये Video भी देखें:

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बीमार मालिक को ले जा रहे थे अस्पताल, पालतू कुत्ता करने लगा एम्बुलेंस का पीछा, आगे जो हुआ, Video देख आ जाएंगे आंसू
इस अनोखी शादी से लोग हैरान, मेहमानों से उठवाई जाएंगी कुर्सियां, रिश्तेदारों को भेजा गया 'आप आमंत्रित नहीं हैं' कार्ड
शिकारी खुद बना शिकार, खूंखार तेंदुए को बुरी तरह नोचता-घसीटता नजर आया कुत्तों का झुंड
Next Article
शिकारी खुद बना शिकार, खूंखार तेंदुए को बुरी तरह नोचता-घसीटता नजर आया कुत्तों का झुंड
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com