विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 25, 2023

एलन मस्क ने बदला Twitter Logo, ब्लू बर्ड की जगह आया नया X, यूजर्स ने ली मौज

अगर अब से आपको ट्विटर पर नीली चिड़िया की जगह X साइन दिखाई दे, तो परेशान न हों. दरअसल, एलन मस्क ने ट्विटर का लोगो नीली चिड़िया से बदलकर X कर दिया है. लोगो चेंज होते ही ट्विटर पर मीम्स की बाढ़ सी आ गई.

Read Time: 4 mins
एलन मस्क ने बदला Twitter Logo, ब्लू बर्ड की जगह आया नया X, यूजर्स ने ली मौज
Twitter Logo को Elon Musk ने कहा अलविदा, Blue Bird को नए लोगो से किया रिप्लेस

Twitter Blue Bird Replaced With X Logo: माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर बड़ा बदलाव देखने को मिला है, जिसके बाद सोशल मीडिया पर हड़कंप सा मच गया. अगर अब से आपको ट्विटर (Twitter) पर नीली चिड़िया की जगह X साइन दिखाई दे, तो परेशान न हों. दरअसल, ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने ट्विटर का लोगो नीली चिड़िया से बदलकर X कर दिया है. लोगो चेंज होते ही ट्विटर पर मीम्स (Viral Memes) की बाढ़ सी आ गई.

यहां देखें पोस्ट

अब से आपको नीली चिड़िया की जगह सिर्फ काले रंग का X साइन दिखेगा. यही नहीं X.com ब्राउज करने पर ट्विटर ओपन हो जाएगा, यानि की अब से आपको ट्विटर की जगह X बोलने की आदत डालनी पड़ेगी, जिसे लेकर यूजर्स तरह-तरह के मजेदार कमेंट्स कर रहे हैं. 

देखा जाये तो साल 2022 से जब से एलन मस्क ने ट्विटर का अधिग्रहण किया है, तब से अब तक एक के बाद एक कई बदलाव देखने को मिले हैं. पहल हुई कई ब्लॉक अकाउंट को दोबारा शुरू कर के. इसके बाद बढ़ाई गई शब्दों की सीमा. इस दौरान यूजर्स को खलबली तब मची, जब पुराने ब्लू टिक को हटा दिया गया और इसके साथ ही शुरू कर दी ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन सेवा, जिसके लिए यूजर को 1 हजार रुपए प्रति माह देना पड़ेगा, तब जाकर यूजर्स को ब्लू टिक समेत कई सुविधाएं मिल सकती हैं. इसके बाद अब एक बार फिर हैरान कर देने वाला बदलाव कर एलन मस्क ने हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है, यानि कि अब से नीली चिडिय़ा (ब्लू बर्ड) गायब हो चुकी है, जिसकी जगह अब X ने ले ली है.

बता दें कि, कंपनी के मालिक एलन मस्क ने X.com को Twitter.com से जोड़ दिया है, यानी कि अब से x.com लिखते ही आप सीधे ट्विटर की वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे. बताया जा रहा है कि, X एक ऐसा प्लेटफॉर्म होगा, जो सब कुछ डिलीवर कर सकता है. बताया तो यह भी जा रहा है कि, यहां पेमेंट, बैंकिंग और ई-कॉमर्स जैसी सर्विसेज भी है.

ये भी देखें- "मैडम मेरी जॉब बच जाएगी...", जब फोटोग्राफर ने दीपिका पादुकोण से की यह अपील तो क्या था उनका रिएक्शन

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दादी ने 95 साल की उम्र में किया ऐसा खूबसूरत डांस, परफॉर्मेंस देख मंत्रमुग्ध हुए लोग, बोले- इससे अद्भुत कुछ नहीं
एलन मस्क ने बदला Twitter Logo, ब्लू बर्ड की जगह आया नया X, यूजर्स ने ली मौज
हमारे बीच ही छिपकर रहते हैं एलियंस, इंसानों की तरह ही आते हैं नजर, चौंकाने वाली है दूसरी दुनिया से जुड़ी ये स्टडी
Next Article
हमारे बीच ही छिपकर रहते हैं एलियंस, इंसानों की तरह ही आते हैं नजर, चौंकाने वाली है दूसरी दुनिया से जुड़ी ये स्टडी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;