WTC Final: न्यूजीलैंड की शानदार जीत पर सचिन तेंडुलकर ने दी बधाई, कहा- "आपकी टीम बेहतरीन थी"

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (World Test Championship Final) में न्यूजीलैंड (New Zealand) ने ऐतिहासिक जीत हासिल की है. भारत ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए 139 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे टीम ने 2 विकेट पर हासिल कर लिया.

WTC Final: न्यूजीलैंड की शानदार जीत पर सचिन तेंडुलकर ने दी बधाई, कहा-

WTC Final: न्यूजीलैंड की शानदार जीत पर सचिन तेंडुलकर ने दी बधाई.

नई दिल्ली:

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (World Test Championship Final) में न्यूजीलैंड (New Zealand) ने ऐतिहासिक जीत हासिल की है. भारत ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए 139 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे टीम ने 2 विकेट पर हासिल कर लिया. इस शानदार जीत पर क्रिकेट की दुनिया के कई दिग्गज लोग न्यूजीलैंड टीम को बधाई दे रहे हैं. इस मामले में सचिन तेंडुलकर (Sachin Tendulkar) भी पीछे नहीं रहे. उन्होंने सोशल मीडिया (Social Media) पर एक पोस्ट करके न्यूजीलैंड की टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतने पर मुबारकबाद दी और उनके खेल की तारीफ भी की. 

सचिन तेंडुलकर ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, "WTC21 जीतने पर BLACKCAPS को बधाई. आपकी टीम बेहतरीन थी."

उन्होंने आगे लिखा, "टीम इंडिया को उनके प्रदर्शन से निराशा होगी."

सचिन तेंडुलकर ने अपने ट्वीट में यह भी लिखा, "जैसा कि मैंने कहा था कि पहले के 10 ओवर सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण होंगे और 10 गेंदों के अंतराल में कोहली और पुजारा दोनों को खो दिया, इससे टीम पर काफी दबाव पड़ा."

वीरेंद्र सहवाग ने भी केन विलियमसन और रॉस टेलर की मैच जीतने वाली साझेदारी की प्रशंसा की है. उन्होंने ट्वीट कर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जीतने पर न्यूजीलैंड की टीम को बहुत-बहुत बधाई भी दी. 

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम ( Brendon McCullum) ने भी केन विलियमसन और उनकी टीम को अपनी शुभकामनाएं दीं. उन्होंने ट्वीट किया "केन और सभी लड़कों के लिए, हम तुमसे प्यार करते हैं."


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



बता दें कि न्यूजीलैंड ने इतिहास रचते हुए भारत को 8 विकेट से हरा दिया.  केन विलियमसन ने कप्तानी पारी खेलते हुए 52 रन बनाए और अंत तक क्रीज में डटे रहे, विलियमसन के अलावा रॉस टेलर ने 47 रन बनाकर अपनी टीम को शानदार जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. 144 साल के टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में न्यूजीलैंड ने सबसे बड़ा खिताब जीतकर इतिहास लिख दिया है.