जिम में भारी-भरकम वजन उठा रही थी महिला, तेज आवाज के साथ टूट गई बाजू

अक्सर आपने लोगों को जिम में भारी वजन उठाते हुए देखा होगा. कई लोग भारी-भरकम वजन आसानी से उठा देते हैं. लेकिन पिछले दिनों जिम करने वाली लड़की के साथ ऐसा हादसा घटा, जिससे उसकी जान पर बन आई थी.

जिम में भारी-भरकम वजन उठा रही थी महिला, तेज आवाज के साथ टूट गई बाजू

बाजू टूटते ही रोबिन दर्द से चीखने लगी.

नई दिल्ली:

दुनिया का हर शख्स चाहता है कि वो एकदम फिट रहे. इसलिए लोग जिम (Gym) में घंटों पसीना बहाते हैं. मगर कुछ लोग फिटनेस (Fitness) को लेकर ज्यादा ही जुनूनी होते हैं और इसी चक्कर में उनके साथ डरा देने वाले वाकये घट जाते हैं. अक्सर आपने लोगों को जिम में भारी वजन उठाते हुए देखा होगा. कई लोग भारी-भरकम वजन आसानी से उठा देते हैं. लेकिन पिछले दिनों जिम करने वाली लड़की के साथ ऐसा हादसा घटा, जिससे उसकी जान पर बन आई थी.

असल में ये वाकया वैसे तो पुराना हो चुका है, लेकिन इस घटना का वीडियो (Video) सोशल मीडिया पर फिर से छा गया. इसलिए इस खबर की तरफ लोगों का ध्यान चला ही गया. हुआ ये कि 35 साल की वेटलिफ्टर (Weightlifter) रोबिन मचाडो को जिम में डीप स्क्वाट कर रही थी. इस दौरान रोबिन (Robin) ने जरूरत से वजन लगाया हुआ था. जब उन्होंने इस वेट को  उठाया तब अचानक उसके कंधे से बार स्लिप कर गया और उसकी बाजू टूट गई.

बाजू टूटते ही रोबिन दर्द से चीखने लगी इसके बाद उन्हें फौरन अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टर्स को उसकी बाजू को जोड़ने में एक प्लेट और कई स्क्रू (Screw) लगाने पड़े. वहीं इस हादसे के बारे में महिला ने बताया कि वो पहले भी कई हैवी वर्कआउट कर चुकी है, लेकिन ऐसा हादसा उसके साथ पहली बार हुआ है. महिला के साथ ये हादसा करीब 2 साल पहले घटा था. लेकिन उन्होंने ठीक होने के बाद हाल ही में ये वाकया साझा किया है.

ये भी पढ़ें: आजाद भारत में राष्ट्रपति की पहली कार थी Cadillac Convertible, जानें इसकी खासियतें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस हादसे को याद करते हुए रोबिन (Robin) ने कहा कि जैसे ही उसने हड्डी के चटकने की आवाज सुनी उसे अंदाजा हो गया था कि जरूर गड़बड़ हो चुकी है. रोबिन ने देखा था कि कैसे हड्डी स्किन बाहर की तरफ निकलने लगी थी. ये नजारा देख रोबिन चीखने लगी थी. रोबिन ने कहा कि एक्सरे में पता चला कि हालत बेहद बुरी थी. रोबिन के जख्म भरने में आठ हफ्ते का समय लगा. हालांकि अब रोबिन की ठीक है लेकिन अब वो शायद ही पहले की तरह जिम कर सके.