कौन है नाइजीरिया का सैम्युअल सिंह? भोजपुरी और हरियाणवी गाने गाकर भारत में धमाल मचा रहा है

भोजपुरी एक ऐसी बोली है, जिसके गाने ग्लोबल हो चुके हैं. भारत के अलावा विश्व के 15 अन्य देशों में लोग भोजपुरी को समझते हैं और बोलते हैं. भोजपुरी एंटरटेंनमेंट इंडस्ट्री के कई ऐसे कलाकार हैं, जो अपनी आवाज के कारण पूरी दुनिया में जाने जाते हैं.

कौन है नाइजीरिया का सैम्युअल सिंह? भोजपुरी और हरियाणवी गाने गाकर भारत में धमाल मचा रहा है

भोजपुरी एक ऐसी बोली है, जिसके गाने ग्लोबल हो चुके हैं. भारत के अलावा विश्व के 15 अन्य देशों में लोग भोजपुरी को समझते हैं और बोलते हैं. भोजपुरी एंटरटेंनमेंट इंडस्ट्री के कई ऐसे कलाकार हैं, जो अपनी आवाज के कारण पूरी दुनिया में जाने जाते हैं. आज इनके गाने इतने ज़्यादा वायरल हो चुके हैं कि विदेशी कलाकार भी भोजपुरी गाना गाकर सुर्खियां बटोर रहे हैं. सोशल मीडिया पर सैम्युअल सिंह ( Samuel Singh) एक ऐसे विदेशी कलाकार मौजूद हैं, जो भोजपुरी, हरियाणवी, हिन्दी और पंजाबी गाने गाकर सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहे हैं. सैम्युल सिंह नाइजीरिया के रहने वाले हैं. उनके कई गाने सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं.

रिंकिया के पापा गाने से शोहरत मिली

इस गाने को मनोज तिवारी ने गाया था, जो काफी पॉपुलर रहा. सोशल मीडिया पर इस गाने के कारण सैम्युल सिंह की पहचान भारत में बनी. इस गाने के कारण उनके कई फैंस भी बने.

इस गाने को भी सुनिए

कैसे हुआ भोजपुरी से लगाव

दरअसल, सैम्युअल सिंह 2010 में कैंसर का इलाज कराने भारत आए थे. इलाज के दौरान उन्होंने कई भारतीय गाने सुने, जिससे ुन्हें प्यार हो गया. यहां की बोली, विविधता से इन्हें लगाव हो गया. इलाज के दौरान सैम्युल सिंह ने पवन सिह, मनजो तिवारी और खेसारी लाल यादव के गाने सुने, फिर उन गानों को गाने की कोशिश की. उसके बाद रुके नहीं. सफर जारी रखा. आज सैम्युल सिंह की पहचान इन्हीं गानों की वजह से हुई है.

सैम्युअल सिंह ने भारत में आकर लॉलीपॉप लागेलु गाया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि सैम्युअल सिंह को एक रियलिटी शो में भारत बुलाया गया था. इस शो में उन्होंने भोजपुरी पावर स्टार पवन सिंह का फेमस गान लॉलीपॉप लागेलु गाया.