Trend नया, फीचर पुराना, जानें क्या बला है Click Here ट्रेंड, अब दिल्ली पुलिस की पोस्ट हो रही वायरल

What Is Click Here Trend: X पर वायरल हो रहे इस ट्रेंड में पॉलिटिकल पार्टी हो या फिर आम यूजर्स या फिर सेलिब्रिटीज हर कोई हिस्सा ले रहा है. अब ट्रेंड में दिल्ली पुलिस भी शामिल हो गई है.

Trend नया, फीचर पुराना, जानें क्या बला है Click Here ट्रेंड, अब दिल्ली पुलिस की पोस्ट हो रही वायरल

X Click Here Trending News: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पुराना नाम Twitter) पर रोजाना कुछ नया ट्रेंड में आ ही जाता है, लेकिन पिछले कुछ दिनों से एक ट्रेंड तेजी से यूजर्स के बीच तैर रहा है, जिसमें पॉलिटिकल पार्टी हो या फिर आम यूजर्स या फिर सेलिब्रिटीज हर कोई इसमें हिस्सा ले रहा है. वायरल हो रहे इस ट्रेंड में दिल्ली पुलिस भी शामिल हो गई है. दरअसल, इस पोस्ट में पुलिस ने जनता को एक खास मैसेज दिया है. चलिए आपको भी दिखाते हैं दिल्ली पुलिस का यह खास मैसेज. इसके साथ ही बताएंगे कि Click Here आखिर क्या है और इसको कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं?

क्या है 'क्लिक हेयर' ट्रेंड

देखा जा सकता है कि, इन दिनों हर कोई X पर एक सफेद रंग की तस्वीर में काले रंग से 'क्लिक हेयर' लिखकर फोटो शेयर कर रहा है. वायरल हो रही इस तस्वीर में आप देख सकता है कि, एक सफेद पेज पर ब्लैक कलर में बोल्ड में 'यहां क्लिक करें (Click Here)' लिखा हुआ है. तस्वीर में दिख रहा तीर (एरो) बाईं तरफ नीचे की ओर इशारा कर रहा है, जहां छोटे अक्षरों में 'ऑल्ट' लिखा हुआ है. दरअसल, यूजर जैसे ही 'ऑल्ट' पर क्लिक करता है, एक मैसेज खुल जाता है, जिसमें एक खास मैसेज छिपा है. दरअसल, इस मैसेज में आप एक हजार शब्दों तक में अपनी बात कह सकते हैं.

यहां देखें पोस्ट

जानें फीचर में क्या है खास

दिल्ली पुलिस ने अपने इस पोस्ट के जरिए आम जनता को ऑनलाइन स्कैम और फ्रॉड से बचाने के लिए एक खास संदेश दिया है. जब आप ऑल्ट टेक्स्ट पर क्लिक करेंगे तो एक मैसेज नजर आएगा, जिसमें लिखा है, 'अज्ञात लिंक पर क्लिक करोगे तो घोटाला हो सकता है.' 31 मार्च को शेयर किए गए इस पोस्ट को खूब देखा और शेयर किया जा रहा है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, ये फीचर X पर साल 2016 में आया था, जिसे एक्स को 'ट्विटर' कहा जाता था. बता दें कि, ये टेक्स्ट टू स्पीच और ब्रेल भाषा के जरिये तस्वीर की जानकारी देता है.

इस तरह काम करता है ये फीचर

इसके लिए सबसे पहले आपको +ALT के ऑप्शन पर क्लिक करना है, उसके बाद मैसेज लिखने का ऑप्शन आता है, जिसमें आप 1 हजार शब्दों में मैसेज लिख सकते हैं, जो तस्वीर के साथ ही ऐड हो जाएगा. आखिर में इसे पोस्ट करना है. तस्वीर पोस्ट करते ही मैसेज पब्लिक हो जाएगा. 

यह भी देखिए: Mumbai: Bandra-Worli Sea Link पर महंगा हुआ टोल, जानें नई कीमतें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com