तस्वीर में छिपे गोले को खोजना नहीं है आसान, दिमाग के साथ-साथ आंखों को भी करनी होगी कसरत

ऑप्टिकल भ्रम पैदा करती इस तस्वीर को लेकर दावा किया जा रहा है कि अधिकतर लोग भ्रम का सही जवाब मिल जाने के बाद भी कंफ्यूज़ हुए बिना नहीं रह सकते है.

तस्वीर में छिपे गोले को खोजना नहीं है आसान, दिमाग के साथ-साथ आंखों को भी करनी होगी कसरत

तस्वीर में सर्कल खोजने का मिला टास्क मगर ज्यादातर को दिखा स्क्वॉयर, दिमाग घुमाती छवि में आपको क्या दिखा?

हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल ऑप्टिकल इल्यूज़न की इस तस्वीर ने हर किसी को स्तब्ध कर दिया है. इंटरनेट पर हर कोई इस तस्वीर की पहेली को सुलझाने में लगा है. ऑप्टिकल भ्रम पैदा करती इस तस्वीर को लेकर दावा किया जा रहा है कि अधिकतर लोग भ्रम का सही जवाब मिल जाने के बाद भी कंफ्यूज़ हुए बिना नहीं रह सकते है. चुनौती है तस्वीर में 16 सर्कल को खोजने की, लेकिन ज्यादातर लोग इसे आसानी से पूरा नहीं कर पाए. अब देखना यह है कि पहली नजर में देखने पर आपको इस तस्वीर में क्या दिखाई दिया.

यहां देखें तस्वीर

c3ofroto

बता दें कि ऑप्टिकल इल्यूज़न बनाने वाले एंथनी नोर्सिया ने भी इसे कठिन चुनौती माना है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस तस्वीर में बने 16 सर्कल की बजाय लोगों को आयताकार आकृति नज़र आती है. इस तस्वीर को एक बार में ही देखकर उसमें छिपे गोल आकार पर नज़र टिकाना मुश्किल है. ज्यादातर लोग पहली बार में तस्वीर के बैकग्राउंड में बनी गोलाकार छवि को नहीं देख पाए, बल्कि गोल की बजाय चौकोर डिजायन आसानी से देखी जा रही है. 

शुभमन गिल ने एलन मस्क से की Swiggy को खरीदने की अपील, फैंस ने कहा- 'आपकी बैटिंग से तेज है इनकी डिलीवरी'

इस तस्वीर को समझना बेशक मुश्किल है, लेकिन अगर इसे गौर से देखें तो सर्कल्स की छवि खोजी जा सकती है. इस तस्वीर को देखने के लिए आपको दिमाग के साथ-साथ आंखों को भी कसरत करवानी होगी. इस तस्वीर को पहली बार में देखने पर कोई भी धोखा खा सकता है. वैसे अभी तक तो आपने तस्वीर में छिपे 16 सर्कल खोज लिए होंगे. हैं ना?

एयरपोर्ट पर दिखे कई बॉलीवुड सेलेब्स, फैन्स को देखकर किया अभिवादन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com