विज्ञापन
Story ProgressBack

देखें कैसे कार की खिड़की के शीशे में अटक गई छोटे बच्चे की गर्दन, राह चलते शख्स ने इस तरह बचाई जान

वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे बच्चे की गर्दन कार की खिड़की के कांच में फंस जाती है. इस दौरान राह चलते एक शख्स ने वक्त रहते बच्चे की जान बचा ली.

Read Time: 3 mins
देखें कैसे कार की खिड़की के शीशे में अटक गई छोटे बच्चे की गर्दन, राह चलते शख्स ने इस तरह बचाई जान

छोटे बच्चों पर नजर बनाए रखना बेहद जरूरी है. इसका अंदाजा आप हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो को देखकर लगा सकते हैं, जिसमें एक छोटा बच्चा खेल-खेल में अपनी गर्दन कार की खिड़की के शीशे में फंसा लेता है. इस दौरान राह चलते एक शख्स ने तत्परता दिखाते हुए, वक्त रहते बच्चे को बचा लिया. वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे बच्चे की गर्दन कार की खिड़की के कांच में फंस जाती है. ये देखकर बच्चे की मां बुरी तरह घबरा जाती है. इस दौरान वहां से फरिश्ते की तरह गुजर रहे एक शख्स ने अपने हाथ से कार की खिड़की का शीशा तोड़कर बच्चे को सुरक्षित निकाल लिया.

यहां देखें वीडियो

शख्स ने इस तरह बचाई बच्चे की जान

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर इस वीडियो को @cctvidiots नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, 'बच्चा खिड़की के बंद होते कांच में फंस गया.' वीडियो देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि, यह क्लिप एक सीसीटीवी फुटेज की है, जिसमें कार की खिड़की के कांच में बच्चे की गर्दन फंसी नजर आ रही है. बच्चे को देखकर घबराई मां किसी तरह कांच को नीचे करने की कोशिश करने लगती है, लेकिन बात नहीं बनती. इस दौरान बच्चा बुरी तरह छटपटाने लगता है. इस बीच राह चलता एक शख्स उनकी मदद के लिए दौड़ता है और दोनों हाथों से कार के खिड़की के कांच को नीचे की तरफ दबाता है. जब कांच नीचे नहीं होता है, तो शख्स बिना देर किए कांच पर मुक्के मारकर उसे तोड़ देता है और बच्चे को बचा लेता है.

लोगों ने इस तरह किया रिएक्ट

वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे कांच तोड़ने के कारण शख्स का हाथ जख्मी हो जाता है. बावजूद इसके वो बच्चे को बचाने के लिए आखिर तक कोशिश करता है. 11 सेकंड के इस वीडियो को देखकर लोगों की सांसें अटक रही हैं. 10 जनवरी को शेयर किए गए इस वीडियो को खूब देखा और पसंद किया जा रहा है. वीडियो देख चुके लोग शख्स की हिम्मत की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, ये वीडियो हर पेरेंट्स के लिए एक सबक है कि उनकी जरा सी लापरवाही बच्चे की जान जोखिम में डाल सकती है. दूसरे यूजर ने लिखा, काली शर्ट वाला ये शख्स हीरो है. उसने कितनी तत्परता से काम किया. तीसरे यूजर ने कार के सेफ्टी फीचर्स पर सवाल उठाते हुए लिखा, क्या कारों में खिड़कियों के लिए एंटी-पिंच सुविधा नहीं होती.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कैब बुक करते ही आया मैसेज, लिखा था कुछ ऐसा, पढ़ते ही शख्स के उड़े होश, डर के मारे तुरंत कैसिंल कर दी राइड
देखें कैसे कार की खिड़की के शीशे में अटक गई छोटे बच्चे की गर्दन, राह चलते शख्स ने इस तरह बचाई जान
नास्त्रेदमस के बाद अब न्यू नास्त्रेदमस ने जताई वर्ल्ड वार 3 की आशंका, बताया किस किस तारीख पर छिड़ सकता है युद्ध  
Next Article
नास्त्रेदमस के बाद अब न्यू नास्त्रेदमस ने जताई वर्ल्ड वार 3 की आशंका, बताया किस किस तारीख पर छिड़ सकता है युद्ध  
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com