विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 16, 2023

VIDEO: इंसानियत को सलाम! नहर में फंसे डॉगी को बाहर निकालने के लिए जान जोखिम में डालकर उल्टा लटक गया शख्स

Dog Rescue Video: वायरल हो रहे इस वीडियो में कुछ स्टूडेंट्स को पानी से लबालब भरी नहर में फंसे डॉगी को बाहर निकालते देखा जा रहा हैं. इंटरनेट पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे देखकर यूजर्स इन छात्रों की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. महज 29 सेकंड के इस वीडियो को अब 2.7 मिलियन बार देखा जा चुका है.

Read Time: 4 mins
VIDEO: इंसानियत को सलाम! नहर में फंसे डॉगी को बाहर निकालने के लिए जान जोखिम में डालकर उल्टा लटक गया शख्स

Dog Stuck In Canal: इंसान हो या जानवर दोनों की जान की कीमत एक सामान ही है. सोशल मीडिया पर कई बार ऐसे ही कुछ वीडियोज देखने को मिलते हैं, जो इंसानियत का एक अलग ही पाठ पढ़ा जाते हैं. वहीं कुछ वीडियोज जिंदगी के पहलू से रूबरू करवाकर उसे और आसान बतलाते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है, जिसमें कुछ लोग अपनी जान दांव पर लगाकर एक बेजुबान की जान बचाते नजर आ रहे हैं. वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे कुछ स्टूडेंट पानी से लबालब भरी इस नहर में फंसे एक डॉगी को निकालते नजर आ रहे हैं. इंटरनेट पर यह वीडियो हवा की तरह वायरल हो रहा है, जिसे देखकर यूजर्स इन छात्रों की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं.

यहां देखें वीडियो

इंग्लैंड के मैनचेस्टर के इन बहादुर छात्रों का यह वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे एक डॉगी जाने-अनजाने एंकोट्स नहर में गिरकर फंस जाता है और बाहर निकलने के लिए झटपटा रहा होता है. इस दौरान अपने पालतू डॉगी को नहर से बाहर निकालने के लिए मालिक लोगों से मदद मांगता है. वहीं डॉगी लगातार नहर के किनारे आकर पानी से बाहर निकलने के लिए हाथ-पैर मारता नजर आ रहा है, लेकिन लाख कोशिशों के बाद भी उसकी हर एक कोशिश नाकाम हो जाती है. मेट्रो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, अगले ही पल दो 20 वर्षीय लड़के, जैक स्पेंसर फर्मस्टन और बेन कैम्फोर डॉगी की मदद के लिए आगे आते हैं और कड़ी मशक्कत के बाद अन्य लोगों की मदद से डॉगी को सही सलामत नहर से बाहर निकाल लेते हैं. 

मीडिया के मुताबिक, बेन (जो उन सभी लोगों में सबसे लंबा था) अन्य लोगों की मदद से नहर में उल्टा लटकर डॉगी को पानी में बाहर निकाल पाने में समर्थ रहा. वीडियो में देखा जा सकता है कि, कुछ लोगों ने एक लड़के को पैर पकड़कर नहर में उल्टा लटकाया हुआ है, जो डॉगी को अपने हाथों से पकड़कर बाहर लाने में सक्षम रहा. लड़के इस बहादुरी भरे काम को देखकर लोग उसकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. जैक स्पेंसर फर्मस्टन और बेन कैम्फर की बहादुरी का यह वीडियो इंटरनेट पर खूब देख और पसंद किया जा रहा है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस वीडियो को @Dbelldb1 नाम के हैंडल से शेयर किया गया है, जिसे खूब देखा और पसंद किया जा रहा है. महज 29 सेकंड के इस वीडियो को अब 2.7 मिलियन बार देखा जा चुका है, जबकि 78.4K लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है. इस वीडियो को देखने के बाद यूजर्स इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं और लड़कों के बुलंद हौसलों की तारीफों के पुल बांध रहे हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मिस्र के ‘सिटी ऑफ डेड’ में मिली पूरी 1400 ममी, समाने आई रहस्यमयी मौतों की कहानी
VIDEO: इंसानियत को सलाम! नहर में फंसे डॉगी को बाहर निकालने के लिए जान जोखिम में डालकर उल्टा लटक गया शख्स
समंदर किनारे टहल रहा था कपल, तभी रहस्यमय तरीके से महिला को निगल गई जमीन! पति की निकल गई चीखें
Next Article
समंदर किनारे टहल रहा था कपल, तभी रहस्यमय तरीके से महिला को निगल गई जमीन! पति की निकल गई चीखें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;