क्या मेडिकल साइंस भी मानती है भगवान को? VIDEO देख आप भी पूछेंगे यही सवाल

डॉक्टर भी कठिन परिस्थितियों और मुश्किल वक्त में ईश्वर को याद करते हैं. इसका अंदाजा हाल ही में वायरल इस वीडियो को देखकर लगाया जा सकता है, जिसमें डॉक्टर्स और नर्सेस की टीम को ऑपरेशन से पहले प्रार्थना करते हुए देखा जा रहा है.  

क्या मेडिकल साइंस भी मानती है भगवान को? VIDEO देख आप भी पूछेंगे यही सवाल

ईश्वर से मरीज के लिए डॉक्टर्स कर रहे प्रार्थना

हमारे देश में डॉक्टरों को भगवान का दर्जा दिया जाता है, लेकिन धरती के ये भगवान भी उस परमपिता और अदृष्य शक्ति पर भरोसा करते हैं, जो इस संसार को चला रही है. भले ही साइंस कितनी ही आगे निकल जाए, लेकिन कोई भी 'दैवीय शक्ति' को नकार नहीं सकता. इसका अंदाजा वायरल हो रहे इस वीडियो को देखकर लगाया जा सकता है. डॉक्टर भी कठिन परिस्थितियों और मुश्किल वक्त में ईश्वर को याद करते हैं. ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें डॉक्टर्स और नर्सेस की टीम को ऑपरेशन से पहले प्रार्थना करते हुए देखा जा सकता है.
 
 

यहां देखें वीडियो

ओटी में डॉक्टर्स ने की प्रार्थना

इंस्टाग्राम पर शेयर हुए वीडियो में देखा जा सकता है कि ऑपरेशन थिएटर में डॉक्टर्स की टीम किसी ऑपरेशन के लिए तैयार हैं, इस दौरान डॉक्टर्स की टीम अपना काम शुरू करने से पहले इसकी सफलता और मरीज की जिंदगी के लिए ईश्वर से प्रार्थना करते नजर आ रहे हैं. 'सर्वे भवन्तु सुखिनः सर्वे सन्तु निरामयाः'..... मंत्र का जाप करते हुए डॉक्टर्स की ये टीम दुआ मांग रही है. ये वीडियो एक पल के लिए ठहर कर सोचने को मजबूर करता है और भरोसा दिलाता है कि चाहे विज्ञान कितना भी आगे बढ़ जाए, उस शक्ति के आगे छोटी है और वही सबसे ऊपर हैं.

आए कुछ तरह-तरह के रिएक्शन

वीडियो को सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा है, इंस्टाग्राम पर इस वीडियो पर अब तक चार लाख के करीब लाइक्स इस पर आ चुके हैं. वीडियो पर कमेंट करते हुए सोशल मीडिया यूजर्स डॉक्टर्स को सलाम कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'ऐसे डॉक्टर्स को सैल्यूट है.' वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, 'ये प्रार्थना सुन पर मेरे रोंगटे खड़े हो रहे हैं.' वहीं कुछ यूजर्स डॉक्टर्स को सलाह देते भी दिखे, एक यूजर ने लिखा, 'पेशेंट पर भी ध्यान रखें.' वहीं एक अन्य यूजर ने फनी कमेंट करते हुए लिखा, 'पेशेंट बोला होगा- भाई मैं मर गया क्या'. 

* ""बाघ को खाना खिलाने के लिए शख्स ने खोल दी बस की खिड़की, आगे जो हुआ उसे देख कांप जाएगी रूह
* ''मौत के मुंह से बाल-बाल बचा शख्स, लोगों ने कहा- 'लगता है 'यमराज' का लंच टाइम था'
* "छोटे बच्चे ने गुजराती गाने पर किया धमाकेदार डांस, देखें VIDEO

देखें वीडियो- रणबीर कपूर और आलिया भट्ट एक साथ आए नज़र

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com