VIRAT KOHLI ने थकान मिटाने को पहनी अनोखी पोशाक, जानिए क्या है एयर कंप्रेशन थेरेपी

AIR COMPRESSION THERAPY : यह शरीर में ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर बनाने के साथ अंदरूनी विकारों को बाहर निकालने का काम भी बखूबी निभाती है. मांसपेशियों में थकावट, खिंचाव या तनाव भी दूर करने में यह मददगार मानी जाती है. Virat kohli ने भी इसे आजमाया.

VIRAT KOHLI ने थकान मिटाने को पहनी अनोखी पोशाक, जानिए क्या है एयर कंप्रेशन थेरेपी

विराट कोहली ने एयर कंप्रेशन थेरेपी की फोटो इंस्टाग्राम पर साझा की

नई दिल्ली:

विराट कोहली (Virat Kohli) की फिटनेस का क्रिकेट जगत लोहा मानता  है. कोहली ने अपनी फिटनेस को बेहतर बनाने के लिए नई तरकीबें आजमाते हैं, जो सुर्खियां बन जाती हैं. इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज के बाद आईपीएल टी-20 के थकाऊ सफर के बाद कोहली बिना एक पल की देरी किए फिटनेस (Virat kohli Fitness) में जुट गए हैं. उन्होंने इस बार एयर कंप्रेशन थेरेपी (Air Compression Therapy) का सहारा लिया है. #Recoverysesh के हैशटैग के साथ कोहली ने अपनी एक फोटो भी इंस्टाग्राम (Insta Gram)पर शेयर की है. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वो टी-20 वर्ल्ड कप की  तैयारियों में जुट गए हैं.  

कोहली की इस तस्वीर के साथ ही एयर कंप्रेशन थेरेपी क्या है, इसको लेकर सोशल मीडिया पर इसे यूजर्स सर्च करने लगे हैं. एयर कंप्रेशन थ्योरी के दौरान व्यक्ति के हाथों या पैरों को शर्ट या पैंट की बांह की तरह बने एक ढांचे में डाल दिया जाता है. व्यक्ति की शारीरिक बनावट, सहनशीलता आदि के हिसाब से फिर उसे एयर कंप्रेशन थेरेपी दी जाती है. 

कोहली की इस तस्वीर पर वरुण धवन ने भी कमेंट कर कहा है कि वो भी जल्द ही इसे खरीदेंगे. अब तक 49 लाख लोग इस पोस्ट को लाइक कर चुके हैं. जबकि 27 हजार से ज्यादा कमेंट आ चुके हैं. 

इंस्टाग्राम पर विराट कोहली द्वारा साझा की गई तस्वीर में उन्हें तनाव और थकावट से उबरने की बेहद लोकप्रिय तकनीक NormaTec, जो एक पोशाक की तरह आराम से पहनी जाती है- का इस्तेमाल करते हुए देखा जा रहा है.  यह सूजन  में कमी के साथ स्ट्रेस बस्टर का भी काम करती है. साथ ही खिलाड़ियों को थकावट दूर करने और अंदरूनी मामूली चोटों से बचाने  का काम भी करती है.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बस आप भी इस पोशाक को पहनिए और मसाज थेरेपी का आनंद उठाइए. कहीं भी आराम से लेटे हुए इस थेरेपी का इस्तेमाल किया जा सकता है. फिजियोथेरपी एक्सपर्ट का कहना है कि यह शरीर में रक्त प्रवाह यानी ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर बनाने के साथ अंदरूनी विकारों को बाहर निकालने का काम भी बखूबी निभाती है. मांसपेशियों में थकावट, खिंचाव या तनाव भी दूर करने में यह मददगार मानी जाती है.