विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 29, 2022

Viral Video : आसमान में दिखे 'जादुई बादल', Rainbow Clouds को देख हैरान हुआ इंटरनेट

वीडियो (Video) में चीन (China) के आसमान में एक इंद्रधनुषी छल्ला नज़र रहा है जो देखने में बेहद खूबसूरत और जादूई लग रहा है. इन्हें इंद्रधनुषी बादल ( Rainbow Clouds) या स्कार्फ क्लाउड (Scarf Clouds) भी कहा जाता है. इनकी तस्वीरों और वीडियो क्लिप्स को ट्विटर पर सैकड़ों लोगों ने शेयर किया है. 

Read Time: 3 mins
Viral Video : आसमान में दिखे 'जादुई बादल', Rainbow Clouds को देख हैरान हुआ इंटरनेट
चीन के (China) के कई प्रांतों में (Rainbow Clouds) दिखाई देना रिपोर्ट किया गया है

चीन (China) के आसमान में इंद्रधनुषी बादल (Rainbow Clouds) दिखाई दिए. हैरान करने वाली इस घटना की तस्वीरें अब सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral) हो रही हैं. ट्विटर (Twitter) पर इसकी वीडियो क्लिप्स भी शेयर की गई हैं. वीडियो में दिखता है कि आसमान में एक इंद्रधनुषी छल्ला नज़र रहा है जो देखने में बेहद खूबसूरत और जादुई (Magical) लग रहा है. इन्हें रेनबो क्लाउड या स्कार्फ क्लाउड (Scarf Clouds) भी कहा जाता है. इन तस्वीरों और वीडियो क्लिप्स को ट्विटर पर सैकड़ों लोगों ने शेयर किया है. 

एक दूसरे यूजर ने लिखा, इन इरिडिसेंट पाइलस क्लाउड्स (iridescent pileus clouds) को चीन के हाईकू शहर के उपर देखें. यह बादल तब बनते हैं जब पानी की छोटी बूंदें या फिर बर्फ के क्रिस्टल सूरज की रौशनी फैलाते हैं.

इस घटना की कई तस्वीरें शेयर करते हुए एक ट्विटर यूज़र ने लिखा है, " जब पिछले हफ्ते मैं मीटिंग खत्म कर घर जा रहा था तब चीन के आधिकारिक मीडिया ने बताया कि चीन के कई प्रांतों में यह रेनबो क्लाउड (rainbow cloud) दिखाई दिए. प्राचीन काल में ताज़पोशी से पहले अक्सर रेनबो क्लाउड दिखाई देते थे." 

वहीं सूज़न नाम के एक ट्विटर अकाउंड से लिखा गया, "यह देखने में भ्रामक लग सकता है लेकिन यह स्कार्फ क्लाउड (scarf cloud) हैं. चीन के हाइकू में स्थानीय लोगों ने इन्हें देखा. इन्हें इरिडिसेंट पाइलस भी कहा जाता है. इन बादलों को किसी चित्रकारी जैसा रूप, रंग तब मिलता है जब सूरज की रौशनी बादलों में मौजूद पानी की बूंदों या बर्फ के क्रिस्टल्स से गुजरती है और इंद्रधनुष बनाती है.  

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
छोटी बच्ची ने बादशाह और अरिजीत सिंह के गाने Soulmate पर किया ऐसा डांस, इंटरनेट पर छा गया Cute Video, जमकर बरसा प्यार
Viral Video : आसमान में दिखे 'जादुई बादल', Rainbow Clouds को देख हैरान हुआ इंटरनेट
नदी में नहा रहे थे लोग, तभी घाट पर पानी में तैरता दिखा अजीबोगरीब जीव, देख डर से कांप उठे लोग
Next Article
नदी में नहा रहे थे लोग, तभी घाट पर पानी में तैरता दिखा अजीबोगरीब जीव, देख डर से कांप उठे लोग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;