कृत्रिम हाथ लगने पर खुशी से चहक उठा बच्चा, वीडियो देख इमोशनल हुई जनता

इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर एक दिव्यांग बच्चे का बड़ा प्रेरणादायक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसे देख आपका चेहरा भी खुशी से खिलखिला उठेगा.

कृत्रिम हाथ लगने पर खुशी से चहक उठा बच्चा, वीडियो देख इमोशनल हुई जनता

सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी पॉपुलर हो रहा है.

नई दिल्ली:

दुनिया में हर शख्स की जिंदगी में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं. इसी वजह से अलग-अलग लोगों के लिए जिंदगी के अलग-अलग मायने हैं. मगर कई इंसान को इतनी दिक्कतों से दो-चार होना पड़ता है जिसके बारे में वो कभी सोचता तक नहीं. खैर हर शख्स को इन परेशानियों से जूझना पड़ता है. लेकिन जब इंसान ऐसी दिक्कतों को पछाड़ आगे बढ़ता है तो उसकी बात ही अलग होती है. इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर एक दिव्यांग बच्चे का बड़ा प्रेरणादायक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है. जिसे देख आपका चेहरा भी खुशी से खिलखिला उठेगा.

सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें दिखाई दे रहा है बच्चे का एक हाथ नहीं है पर जैसे ही उसके कृत्रिम हाथ लगाया जाता है, वो एकदम से खिलखिला उठता है. कृत्रिम हाथ (Prosthetic hand) लगने के बाद बच्चे की चेहरे की मुस्कुराहट बता देती है कि उसे कितनी खुशी हो रही है. बस बच्चे के इसी रिएक्शन (Reaction) पर लोग दिल हार बैठे. इस वीडियो को देखने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स बच्चे की मुस्कान के दीवाने हो गए.

यहां देखिए वीडियो-

इस वीडियो (Video) ने लोगों का दिल जीत लिया है. यही वजह है कि ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर पॉपुलर हो रहा है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बच्चा बैठा है, वो डॉक्टर (Doctor) की ओर एकटक देखे जा रहा है. वो पास से ही कृत्रिम हाथ उठाते हैं और बच्चे के हाथ में फिट करने लगते हैं. डॉक्टर को ऐसा करते देख बच्चे के चेहरे पर बड़ी प्यारी सी मुस्कान आ जाती है. बच्चे इस तरह मुस्कुराता है जैसे कि उसे दुनिया में सबसे ज्यादा खुशी मिल गई हों.


ये भी पढ़ें: ट्विटर में हुए बदलाव पर एलन मस्क का ट्वीट हुआ वायरल, स्टालिन से की पराग की तुलना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सोशल मीडिया पर ये वीडियो Amazing Posts की तरफ से शेयर किया गया है. खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 4 लाख से ज्यादा तो व्यूज मिल चुके हैं. इसके साथ ही लोग वीडियो को देखकर काफी भावुक हो रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि असल में मेरे लिए एक बच्चे की खुशी से बढ़कर दुनिया में कुछ और नहीं हो सकता है. वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि मेरे ख्याल से असल खुशी वही होत है जो इंसान को सारी तकलीफें भुला दें.