जंगल में इंसानों की दखलअंदाजी से गैंडे को आया गुस्सा, फिर जीप सवार लोगों को बुरी तरह दौड़ाया

कई बार जंगल में ऐसा कुछ घटता है कि उसकी चर्चा हर जगह होने लगती है. इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो (Video) तेजी से देखा जा रहा है, जिसमें असम (Assam) के मानस नेशनल पार्क में एक गैंडे को टूरिस्ट वैन का पीछा करते देखा गया है.

जंगल में इंसानों की दखलअंदाजी से गैंडे को आया गुस्सा, फिर जीप सवार लोगों को बुरी तरह दौड़ाया

जंगल में लोगों को देख गैंडे (Rhino) का पारा सातवां आसमान पर चढ़ जाता है.

नई दिल्ली:

दुनियाभर में जानवरों के लिए बहुत से नेशनल पार्क बनाए गए हैं. जो कि हर तरह के जानवरों का घर होता है. लेकिन कई बार जंगल में ऐसा कुछ घटता है कि उसकी चर्चा हर जगह होने लगती है. इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो (Video) तेजी से देखा जा रहा है, जिसमें असम (Assam) के मानस नेशनल पार्क में एक गैंडे को टूरिस्ट वैन का पीछा करते देखा गया है. वीडियो में एक वयस्क गैंडे को गुस्से में देखा जा सकता है. दरअसल ये गैंडा जंगल में इंसानों की आवाजाही से काफी गुस्से में दिखाई दे रहा है. जिसके कारण वह एक टूरिस्ट वैन पर हमला करने के मकसद से उसके पीछे भागता दिख रहा है.

सोशल मीडिया (Social Media) पर पोस्ट किए गए वीडियो (Viral Video) में साफ दिख रहा है कि एक जीप (Jeep) बड़ी फुर्ती के साथ जंगल (Forest) से गुजरती है. इसी जीप में कई सारे लोग बैठे रहते हैं. लेकिन इन्हीं लोगों को देख गैंडे (Rhino) का पारा सातवां आसमान पर चढ़ जाता है. इसलिए गैंडा गुस्से में आकर इन लोगों की  जीप (Jeep) के पीछे दौड़ पड़ता है. गैंड़ा पूरा दम लगाकर जीप के पीछे दौड़ रहा है. शुक्र इस बात का रहा कि वक्त रहते जीप ड्राइवर (Jeep Driver) ने वहां से निकलने में ही अपनी भलाई समझी.

यहां देखिए वीडियो-

ये भी पढ़ें: शख्स ने चाकू की तरह पहले तेज की KitKat की धार, फिर उसी से काटा टमाटर, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक जानकारी के मुताबिक इस वीडियो में दिखाई देने वाले गैंडे ने पार्क में भी जमकर उत्पात मचाया. वहीं गैंडा वाहन को काफी दूरी तक खदेड़ते भी दिख रहा है. असम के लोकल समाचार चैनल नॉर्थईस्ट लाइव के अनुसार वन रक्षकों की लगातार दखलअंदाजी के बाद ही पर्यटकों को गुस्साए गैंडे के प्रकोप से बचाया गया. वीडियो में हमें गैंडे को गाड़ी के पीछे भागते देखने के साथ ही कई लोगों के चिल्लाने की भी सुनाई देती है. खबरों के अनुसार यह घटना 22 दिसंबर की बताई जा रही है. जो की असम के मानस नेशनल पार्क के बहबरी रेंज में घटी.