बहादुर बत्तख ने कर दिया कमाल, अब भूल के भी नहीं भिड़ेंगे ये सांड

वीडियो में देख सकते हैं कि एक छोटा सा बत्तख एक नहीं बल्कि एक साथ कई सारे सांडों से भिड़ जाता है. आप सोच रहे होंगे कि इस स्थिति में बत्तख के परखच्चे उड़ गए होंगे, लेकिन जी नहीं ऐसा कुछ भी नहीं हुआ.

बहादुर बत्तख ने कर दिया कमाल, अब भूल के भी नहीं भिड़ेंगे ये सांड

आपका कद नहीं बल्कि हिम्मत मायने रखनी है, मन में ठान ली हो और खुद को अंदर से मजबूत बना लिया हो तो फिर बड़ी से बड़ी ताकत भी आपको नहीं हरा सकती है. इस बात को एक छोटे से बत्तख ने सच कर दिया है. हौसले और आत्मविश्वास से कोई भी जंग जीती जा सकती है, ये सच होता दिख रहा है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक छोटा सा बत्तख एक नहीं बल्कि एक साथ कई सारे सांडों से भिड़ जाता है. आप सोच रहे होंगे कि इस स्थिति में बत्तख के परखच्चे उड़ गए होंगे, लेकिन जी नहीं ऐसा कुछ भी नहीं हुआ. बत्तख ने ऐसा कमाल कर दिखाया कि आप भी दांतों तले उंगलियां दबा लेंगे.

ट्विटर पर शेयर हुए इस आठ सेकंड के वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे एक अकेले बत्तख ने सांडों के पूरे झुंड के साथ लोहा ले लिया है. सांड एक-एक कर इस छोटे से जीव पर हमले पर हमले किए जा रहे हैं, लेकिन बत्तख न तो वहां से घबरा कर भागता है और न ही हार मानता है, वह लगातार संघर्ष करता है और सांडों से जूझता रहता है. ऐसे सांड जिन्हें गुस्से में देख अच्छे-अच्छे लोग भाग खड़े हों ऐसे सांडों को एक छोटे से जीव ने पछाड़ दिया. कभी भूरे तो कभी काले सांड उस पर हमला करते रहे लेकिन वो टस से मस नहीं हुआ और अपनी हिम्मत से जीत हासिल की.

चोंच से वार करता है बत्तख

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आप इस वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे अपनी छोटी सी चोंच से ये बत्तख सांडों का सामना कर रहा है. सांड अपने सिर से उसे घायल करने की कोशिश करते हैं तो बत्तख अपनी चोंच से वार करता है और अपना बचाव करता है. सांड पीछे हट जाते हैं लेकिन ये बहादुर बत्तख हार नहीं मानता. ट्विटर पर लोग इस बहादुर बत्तख की जमकर तारीफ कर रहे हैं. वहीं कुछ यूजर्स ने लिखा की कनाडियन बत्तख बहुत ताकतवर और गुस्सैल होते हैं, ये हमला करते हैं. आपने सोशल मीडिया पर जानवरों को इंसानों के साथ खेलते और मस्ती मजा करते तो देखा होगा लेकिन ऐसा बहादुर बत्तख शायद ही पहले देखा हो.