अमेरिकी नौसैनिकों को रोज समुद्र के ऊपर उड़ते हुए दिखता था UFO, फिर अचानक हो गया गायब, वायरल हुआ Video

अमेरिका में यूएफओ (Unidentified Flying Object) से जुड़ी एक घटना सामने आई है. घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें अमेरिकी नौसेना के जहाज यूएसएस ओमाहा से यूएफओ (UFO) दिखाई दे रहा है.

अमेरिकी नौसैनिकों को रोज समुद्र के ऊपर उड़ते हुए दिखता था UFO, फिर अचानक हो गया गायब, वायरल हुआ Video

अमेरिकी नौसैनिकों को रोज समुद्र के ऊपर उड़ते हुए दिखता था UFO, फिर अचानक हो गया गायब

अमेरिका में यूएफओ (Unidentified Flying Object) से जुड़ी एक घटना सामने आई है. खबर सामने आने के बाद हर कोई हैरान है. घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें अमेरिकी नौसेना के जहाज यूएसएस ओमाहा से यूएफओ (UFO) दिखाई दे रहा है. गोल आकार में दिखने वाली ये चीज बाद में समुद्र के अंदर भी चली जाती है. जानकारी के मुताबिक, जहाज से यूएफओ को देखने वाले शख्स अमेरिकी नौसेना के कर्मचारी थे. ये रिकॉर्डिंग यूएसएस ओमाहा में लगे कैमरे से की गई है. ये जहाज साल 2019 में सैन डिएगो के तट पर मौजूद था.

इस वीडियो में दो क्रू मेंबर्स को आपस में बात करते हुए सुना जा सकता है, जो कहते हैं, ‘वाह, वो समुद्र में गया.' वीडियो में आप देख सकते हैं कि यूएफओ जैसी दिखने वाली ये चीज पहले समुद्र के ऊपर उड़ान भरती है, फिर नीचे पानी की ओर जाती है और फिर देखते ही देखते अचानक गायब हो जाती है. वीडियो इन्वेस्टिगेटिव फिल्ममेकर जेरेमी कॉर्बेल (Jeremy Corbell) ने अपने ट्विटर पर इसस वीडियो को पोस्ट किया है. वीडियो उसी दिन जारी किया गया है, जिस दिन अमेरिकी नौसेना के पूर्व पायलट ने बताया, कि वह और उनके साथी किस तरह वर्जीनिया के तट से हर रोज समुद्र के ऊपर उड़ते उस यूएफओ देखा करते थे.

एनबीसी न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, संयुक्त राज्य अमेरिका के रक्षा विभाग ने पुष्टि की है कि वीडियो सैन्य कर्मियों द्वारा रिकॉर्ड किया गया था, फुटेज की समीक्षा पेंटागन की अज्ञात एरियल फेनोमेना टास्क फोर्स द्वारा की जाएगी.

पेंटागन के प्रवक्ता सुसान गफ ने द डेब्रीफ को एक ईमेल में पुष्टि की, "मैं पुष्टि कर सकता हूं कि वीडियो नौसेना कर्मियों द्वारा लिया गया था, और यूएपीटीएफ ने इसे अपनी चल रही परीक्षाओं में शामिल किया था."

जेरेमी कॉर्बेल द्वारा 15 मई को जारी किए गए लीक हुए यूएफओ फुटेज को ट्विटर पर अबतक 9 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

अपनी वेबसाइट पर कॉर्बेल कहते हैं, कि यूएफओ "ट्रांसमीडियम सक्षम" प्रतीत होता है - यानी हवा और पानी दोनों के माध्यम से यात्रा करने में सक्षम. उन्होंनो लिखा, "खुफिया रिपोर्टों में यह उल्लेख किया गया है कि पानी में प्रवेश करने पर 'गोलाकार' शिल्प नहीं मिला. खोज में एक पनडुब्बी का इस्तेमाल किया गया था - और कुछ भी नहीं मिला."

कॉर्बेल का कहना है, कि फुटेज को 15 जुलाई, 2019 को यूएसएस ओमाहा में नौसेना कर्मियों द्वारा रिकॉर्ड किया गया था. 2019 की गर्मियों के दौरान, नौसेना ने यूएफओ के लिए पेंटागन की अवधि - अज्ञात एरियल फेनोमेना के कई बार देखे जाने की सूचना दी. यूएसएस ओमाहा कई जहाजों में से एक था, जिसने कैलिफोर्निया के तट के करीब अस्पष्टीकृत हवाई घटनाओं को देखा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पिछले साल, पेंटागन ने आधिकारिक तौर पर तीन लघु यूएफओ वीडियो जारी किए थे, जो 2004 और 2005 में नौसेना के पायलटों द्वारा लिए गए थे.