घर के पास प्लास्टिक कंटेनर में मिला घड़ियाल, देख शख्स के उड़े होश

न्यू जर्सी में एक शख्स को अपने घर के पास पार्किंग एरिया में एक प्लास्टिक कंटेनर के अंदर घड़ियाल देखने को मिला, जिसे देखकर वह भी दंग रह गया. इंटरनेट पर यह मामला तेजी से वायरल हो रहा है.

घर के पास प्लास्टिक कंटेनर में मिला घड़ियाल, देख शख्स के उड़े होश

सोशल मीडिया पर कब क्या देखने और सुनने को मिल जाए कह नहीं सकते. कई बार इंटरनेट पर ऐसे-ऐसे मामले सामने आते हैं, जिन्हें देखकर यूजर्स भी हक्के-बक्के रह जाते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही मामला न्यू जर्सी से सामने आया है. फॉक्स न्यूज ने मुताबिक, एक शख्स को अपने घर के पास पार्किंग एरिया में एक घड़ियाल देखने को मिला, जिसे देखकर वह भी दंग रह गया. इंटरनेट पर यह मामला तेजी से वायरल हो रहा है. 

मॉनमाउथ काउंटी सोसाइटी फॉर द प्रिवेंशन ऑफ क्रुएल्टी टू एनिमल्स (MCSPCA) के अनुसार, रविवार 15 जनवरी को न्यू जर्सी के एक छोटे से शहर में एक शख्स को अपने घर के पास एक पार्किंग स्थल में एक प्लास्टिक स्टोरेज कंटेनर के अंदर एक घड़ियाल मिला. जब न्यू जर्सी निवासी एंजल रोसारियो (Angel Rosario) ने कंटेनर खोला, तो उसे उसमें 3 फीट लंबा घड़ियाल मिला, जिसके बाद उसने तुरंत 911 और पशु नियंत्रण को फोन कर इसकी जानकारी दी.

इसके बाद घड़ियाल को मॉनमाउथ काउंटी सोसाइटी फॉर द प्रिवेंशन ऑफ एनिमल क्रुएल्टी के एक आश्रय में लाया गया, जहां उसे एक साफ टैंक और जलवायु-नियंत्रित रहने की जगह दी गई. घटना का विवरण देते हुए MCSPCA ने घड़ियाल की तस्वीरें साझा कीं और लिखा, 'कल देर रात एक घड़ियाल को बैंग्स एवेन्यू पर एक खाली लॉट में एक प्लास्टिक कंटेनर में छोड़ दिया गया. बताया जा रहा है कि, घड़ियाल को जल्द ही मछली और वन्यजीव के न्यू जर्सी डिवीजन में भेज दिया जाएगा.

यहां देखें पोस्ट

मॉनमाउथ काउंटी एसपीसीए के कार्यकारी निदेशक रॉस लिसिट्रा ने एक बयान में कहा, 'न्यू जर्सी के निवासियों के लिए घड़ियाल या केमैन रखना अवैध है, जिन्हें संभावित खतरनाक विदेशी प्रजाति माना जाता है. न केवल यह जनता के लिए खतरा है, बल्कि कैद में रखे जाने पर इन जानवरों को बहुत विशिष्ट देखभाल की आवश्यकता होती है, जो केवल पेशेवर ही प्रदान कर सकते हैं.'

इस बीच SPCA का ह्यूमेन लॉ एनफोर्समेंट डिवीजन अभी भी इस बात की जानकारी मांग रहा है कि, तीन फीट लंबे इस घड़ियाल का मालिक कौन था और इसे इस तरह क्यों प्लास्टिक टब में छोड़ दिया गया. घड़ियाल की इस हालत के दोषी पाए जाने वाले को पशु क्रूरता के आरोपों का सामना करना पड़ सकता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मेट्रो की एक रिपोर्ट के अनुसार, घड़ियाल न्यू जर्सी के मूल निवासी नहीं हैं और ठंडी सर्दियों में जीवित नहीं रह सकते. स्मिथसोनियन नेशनल जू एंड कंजर्वेशन बायोलॉजी इंस्टीट्यूट के अनुसार, अमेरिकी घड़ियाल 11 फीट से अधिक लंबाई और 1,000 पाउंड से अधिक तक बढ़ सकते हैं. वे आमतौर पर मीठे पानी और धीमी गति से बहने वाली नदियों में पाए जाते हैं और दलदलों व झीलों में भी रहते हैं.