UPSC में सिलेक्ट हुआ बेटा, कच्चे मकान में मना कामयाबी का जश्न, यूजर ने कहा- मेहनती लोग अपना भविष्य खुद लिखते हैं

आईएएस अफसर अवनीश शरण ने अपने एक्स अकाउंट पर ये वीडियो शेयर किया है, जिसमें पवन कुमार अपने घर के आंगन में बैठे लोगों के साथ जश्न मनाते नजर आ रहे हैं.

UPSC में सिलेक्ट हुआ बेटा, कच्चे मकान में मना कामयाबी का जश्न, यूजर ने कहा- मेहनती लोग अपना भविष्य खुद लिखते हैं

अपने मिट्टी के घर में जश्न मना रहे पवन कुमार, UPSC में पाया 239वां रैंक.

कहते हैं कामयाबी भी उन्हीं के कदम चूमती है, जो बिना थके मंजिल की ओर कदम बढ़ाते चले जाते हैं. यूपीएससी परीक्षा के हाल ही में जारी नतीजों ने जाहिर कर दिया है कि, ऐसे मेहनती बच्चों की कोई कमी नहीं है, जो अपनी राह खुद बनाना जानते हैं. यूपीएससी में सिलेक्ट हुए पवन कुमार भी ऐसे ही नौजवान हैं, जिनकी जिंदगी कच्चे मकान में गुजरी, लेकिन सुनहरे भविष्य की इमारत को मजबूत करने के लिए पवन कुमार ने जी तोड़ मेहनत की और इस कठिन परीक्षा में कामयाबी भी हासिल की. यूपीएससी पास करने से जुड़े जब बहुत से वीडियोज वायरल होते हैं, तब उन वीडियोज के बीच पवन कुमार जैसे परीक्षार्थियों के रियलिस्टिक वीडियो सही में सीख देने वाले साबित होते हैं.

मिट्टी के मकान में मना जश्न

आईएएस अफसर अवनीश शरण ने अपने एक्स अकाउंट पर ये वीडियो शेयर किया है, जिसमें पवन कुमार का कच्चा घर नजर आ रहा है. घर के आंगन में दो भैंसे भी बंधी हैं. वहीं घर के लोग बैठे हैं और शायद मिठाई बंट रही है. इस वीडियो को शेयर करते हुए अवनीश शरण ने लिखा है कि, ये पवन का घर है, जिसे सिविल सेवा परीक्षा में 239वीं रैंक मिली है. मेहनती लोग अपना भविष्य खुद लिखते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पवन कुमार उत्तरप्रदेश के रघुनाथपुर गांव से आते हैं. उनके पिता पेशे से किसान हैं. पवन कुमार ने अपनी पढ़ाई इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से की और उसके बाद दिल्ली जाकर यूपीएससी की तैयारी की है.

यहां देखें वीडियो

पवन को मिली शुभकामनाएं

आईएएस अफसर का पोस्ट देखने के बाद बहुत से यूजर्स ने पवन कुमार को उनकी कामयाबी पर शुभकामनाएं दी हैं. एक यूजर ने लिखा कि, ये कहानी बहुत इंस्पिरेशनल है. अपने आत्मविश्वास और कड़ी मेहनत से अपना भविष्य खुद लिखा जा सकता है. एक यूजर ने अपने घर का किस्सा शेयर करते हुए लिखा कि, ये मेरे कजिन की याद दिला रहा है, जो और बुरे हालात में रहते और यूपीएससी क्रेक कर सके थे.

ये Video भी देखें: UPSC CSE Result 2023 के परिणाम घोषित, Aditya Srivastava ने किया Top

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com