कभी देखा है ऐसा अजीबोगरीब कुत्ता? Video देख डरे लोग, पूछा- ये कौन सी हॉरर मूवी है...

इसकी पहचान हंगेरियन पुली के रूप में की गई है, जिसमें एक लंबा और डोरीदार बालों का कोट होता है जो ड्रेडलॉक जैसा दिखता है.

कभी देखा है ऐसा अजीबोगरीब कुत्ता? Video देख डरे लोग, पूछा- ये कौन सी हॉरर मूवी है...

कभी देखा है ऐसा अजीबोगरीब कुत्ता? Video देख डरे लोग

सोशल मीडिया हैरान कर देने वाले कंटेंट से भरा हुआ है. एक्स (ट्विटर), फेसबुक और अन्य प्लेटफार्मों पर शेयर किए जाने वाले वीडियो अक्सर दिलचस्प जानकारी देते हैं. हाल ही में एक्स पर वायरल हो रहा अनोखे नस्ल के कुत्ते का वीडियो इस बात का सबूत है. इसकी पहचान हंगेरियन पुली (Hungarian Puli) के रूप में की गई है, जिसमें एक लंबा और डोरीदार बालों का कोट होता है जो ड्रेडलॉक जैसा दिखता है. छोटी क्लिप में कुत्ते को विभिन्न सेटिंग्स में दिखाया गया है - धीमी गति में एक पहाड़ी से नीचे आना, बाड़ पर कूदना और खुशी से इधर-उधर दौड़ना.

झूलते बालों ने सोशल मीडिया यूजर्स का ध्यान खींचा और वे इसकी तुलना कई रोजमर्रा की चीजों से करने लगे.

एक यूजर ने कहा, "दोस्त, वह पोछा कुछ तेजी से हमारी ओर आ रहा है." दूसरे ने कहा, "डॉग मार्ले." तीसरे यूजर ने कमेंट किया, "रात में ऐसा कुछ देखने पर यह खूबसूरत भी लगता है और डरावना भी." चौथे यूजर ने लिखा, "यह कौन सी डरावनी फिल्म है."

वीडियो को लगभग 17 मिलियन बार देखा गया है लेकिन यह नया नहीं है. इससे पहले इसे साल 2021 में शेयर किया गया था.

अमेरिकन केनेल क्लब के अनुसार, यह चरवाहे कुत्ते की एक मध्यम नस्ल है. यह सिर से पूंछ तक विपुल, प्राकृतिक रूप से पाए जाने वाले डोरियों से ढका हुआ है.

वेबसाइट में आगे कहा गया है कि कोट की प्राकृतिक रूप से बनी डोरियां ऊनी, घनी और मौसमरोधी होती हैं.

इस डरावने दिखने वाले कुच्चे के नीचे एक कॉम्पैक्ट लेकिन शक्तिशाली कुत्ता है, जो कंधे पर 16 से 17 इंच लंबा खड़ा है. पुलिक (बहुवचन रूप) उल्लेखनीय रूप से फुर्तीले हैं, जो "कुत्ते की दुनिया के कलाबाज" के रूप में ख्याति अर्जित करते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स ने कहा कि कुत्ते का कोट काला, सफेद, ग्रे या क्रीम हो सकता है और यह उसे कठोर मौसम और शिकारियों से बचाता है.