यूक्रेन के किसान ने जुगाड़ से चुरा लिया रूसी सेना का टैंक, टैक्टर से बांधा और खींचकर ले गया - देखें Viral Video

वीडियो को ब्रिटिश कंजर्वेटिव राजनेता और प्लायमाउथ मूर व्यू के संसद सदस्य जॉनी मर्सर ने सोमवार को शेयर किया.

यूक्रेन में युद्ध छिड़ने के बाद से, सोशल मीडिया पर दिलचस्प वीडियो की बाढ़ आ गई है, जिन्हें व्यापक रूप से शेयर किया जा रहा है. ऐसा ही एक वीडियो दावा करता है कि एक किसान अपने ट्रैक्टर से एक रूसी सैन्य टैंक (Russian military tank) चुरा रहा है. वायरल हो रहे वीडियो में एक शख्स टैंक के पीछे भागता हुआ दिखाई दे रहा है.

वीडियो को ब्रिटिश कंजर्वेटिव राजनेता और प्लायमाउथ मूर व्यू के संसद सदस्य जॉनी मर्सर ने सोमवार को शेयर किया.

मर्सर ने ट्विटर पर सात सेकंड के लंबे वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, "कोई विशेषज्ञ नहीं, लेकिन आक्रमण विशेष रूप से अच्छा नहीं लग रहा है. यूक्रेनी ट्रैक्टर (Ukrainian tractor) ने आज रूसी एपीसी चुरा लिया," इस वीडियो को अब तक 4.6 मिलियन बार देखा जा चुका है.

देखें Video:

वीडियो का अंत उन लोगों के साथ होता है जो टैंक के पीछे दौड़ते हुए शख्स को हंसते हुए देखते हैं.

वीडियो को 2014 से 2021 तक ऑस्ट्रिया में यूक्रेन के राजदूत के रूप में सेवा देने वाले अलेक्जेंडर शेरबा ने भी शेयर किया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, "यूक्रेनी वास्तव में कठिन कुकीज़ हैं."

रूसी आक्रमण के बीच, यूक्रेनियन की बहादुरी की कहानियों ने इंटरनेट पर बाढ़ ला दी है. वीडियो और तस्वीरें सीमावर्ती शहरों से सामने आई हैं, जहां रूसी पहले पहुंचे, जिसमें निवासियों को सैनिकों का सामना करते हुए दिखाया गया था.

एक अन्य वीडियो में एक शख्स अपने नंगे हाथों से एक बारूदी सुरंग हटाता हुआ दिखाई दे रहा है. जो वीडियो सामने आया है, उनमें से एक शख्स को अपने हाथों से एक रूसी टैंक को रोकते हुए दिखाया गया है.

पश्चिम और कई देशों ने अपने छोटे पड़ोसी पर हमले शुरू करने के लिए रूस को फटकार लगाई और प्रतिबंधों की घोषणा की, लेकिन राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अब तक सभी दबावों की अनदेखी की है.

पूर्ण पैमाने पर आक्रमण शुरू करने से पहले के हफ्तों में, पुतिन ने यह स्पष्ट कर दिया कि यूक्रेन को नाटो का सदस्य नहीं बनाया जाना चाहिए और मांग की कि पूर्वी यूरोपीय देशों को विसैन्यीकरण किया जाना चाहिए.

पश्चिम ने मास्को की मांगों को स्वीकार करने से इनकार कर दिया, लेकिन पुतिन को युद्ध समाप्त करने के लिए मनाने के लिए राजनयिक चैनलों का उपयोग कर रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"कभी नहीं सोचा था लोग ऐसी प्रतिक्रिया देंगे" : फिल्म 'गहराइयां' पर NDTV से दीपिका पादुकोण