बेटी का स्कूल बैग खरीदने के लिए परेशान था उबर ड्राइवर, गाड़ी में बैठी सवारी ने दिया ऐसा सरप्राइज, जो अनमोल है

ड्राइवर को परेशान करने वाले कॉल आ रहे थे, जिसे वह नजरअंदाज कर रहा था. जब उन्होंने उनसे कॉल रिसीव करने के लिए कहा, तो किरण को समझ आया कि एक पिता के रूप में वह शख्स किस संघर्ष से गुजर रहा है.

बेटी का स्कूल बैग खरीदने के लिए परेशान था उबर ड्राइवर, गाड़ी में बैठी सवारी ने दिया ऐसा सरप्राइज, जो अनमोल है

बेटी का स्कूल बैग खरीदने के लिए परेशान था उबर ड्राइवर

किरण वर्मा नाम के एक शख्स ने 3 अप्रैल को फेसबुक पर एक पोस्ट में एक उबर ड्राइवर (Uber Driver) के साथ अपनी दिल छू लेने वाली मुलाकात को साझा किया. अपने पोस्ट में किरण ने उल्लेख किया कि सवारी के दौरान, ड्राइवर को परेशान करने वाले कॉल आ रहे थे, जिसे वह नजरअंदाज कर रहा था. जब उन्होंने उनसे कॉल रिसीव करने के लिए कहा, तो किरण को समझ आया कि एक पिता के रूप में वह शख्स किस संघर्ष से गुजर रहा है. इसलिए, उसने उसे सरप्राइज़ करने का फैसला किया.

खैर, यह कॉल उनकी बेटी का था और वह नया स्कूल बैग खरीदने के लिए कह रही थी. किरण ने अपने पोस्ट में बताया, "दूसरी तरफ से आने वाली आवाज मुझे बिल्कुल सुनाई दे रही थी. यह उनकी बेटी थी और वह स्कूल बैग मांग रही थी."

उन्होंने कहा, "बाद में, उन्होंने अपनी बेटी से फोन अपनी पत्नी को देने के लिए कहा." "मैं थोड़े पैसे बचाने की कोशिश कर रहा हूं लेकिन अगले 2-3 दिनों में नया बैग नहीं खरीद पाऊंगा, क्योंकि हाल ही में बेटी के लिए किताबें खरीदी हैं और मुझे मासिक बिल का भुगतान करना होगा."

ड्राइवर की दुर्दशा से प्रभावित होकर, वर्मा ने उनकी मदद करने का बीड़ा उठाया. बाद में उन्होंने ड्राइवर से ड्रॉप लोकेशन बदलने को कहा. किरण ने लिखा, "जैसे ही हम पहुंचे, मैंने ड्राइवर से मेरे साथ आने के लिए कहा. जो चीज मैं खरीदने जा रही थी वह काफी भारी थी, मैंने उसे बताया." किरण ने कहा, "ड्राइवर मुझसे बिना कुछ पूछे मेरे साथ आ गया."

किरण ड्राइवर को एक स्टोर में ले गई जहां उसने उसकी बेटी के लिए एक स्कूल बैग खरीदा और उसे हैरान कर दिया. वर्मा की उदारता से अभिभूत ड्राइवर यह उपहार पाकर खुशी से हैरान रह गया. किरण ने लिखा, "बिना एक शब्द कहे हम कार के पास पहुंचे और मैंने कहा 'आज अपनी बेटी को सरप्राइज जरूर दें."

ड्राइवर ने किरण से उसका नंबर मांगा था और उसने उसके साथ एक तस्वीर ली थी, जिसे उसने ड्राइवर को भेज दिया था. उन्होंने उसकी बेटी का नया स्कूल बैग पकड़े हुए एक तस्वीर साझा की. वह "परी की तरह मुस्कुरा रही थी."

किरण ने अपनी पोस्ट में लिखा, "यह एक तस्वीर किसी भी पैसे से खरीदी जा सकने वाली रकम से कहीं अधिक मूल्यवान थी." अपने फेसबुक पोस्ट में, किरण ने यह भी बताया कि उन्होंने बैग का भुगतान अपनी पत्नी के खाते से किया क्योंकि उनके "खाते में पर्याप्त पैसा नहीं था." उन्होंने यह भी लिखा, "मुझे यकीन है कि मेरी पत्नी उनके पैसे खर्च करने के लिए मुझसे नाराज नहीं होंगी."

यह संदेश उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट के अंत में दिया है, "बस दयालु बनें और किसी जरूरतमंद की मदद करें, दुनिया खूबसूरत दिखेगी." 

जैसे ही पोस्ट ऑनलाइन सामने आई, इसे सोशल मीडिया यूजर्स से सकारात्मक प्रतिक्रियाएं मिलीं, एक लाख से अधिक लोगों ने उबर ड्राइवर के प्रति सहानुभूति और करुणा के उल्लेखनीय प्रदर्शन के लिए किरण वर्मा की प्रशंसा की.
 

ये Video भी देखें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com