भीख मांगकर गुजारा करने वाली बुजुर्ग महिला की झोपड़ी से मिले नोटों से भरे बक्से, देखकर हैरान रह गए अधिकारी

जम्मू के राजौरी से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. राजौरी के नौशेरा में भीख मांगकर गुजारा करने वाली बुजुर्ग महिला की झोपड़ी से करीब 2,60,000 रुपये मिले हैं.

भीख मांगकर गुजारा करने वाली बुजुर्ग महिला की झोपड़ी से मिले नोटों से भरे बक्से, देखकर हैरान रह गए अधिकारी

भीख मांगकर गुजारा करने वाली बुजुर्ग महिला की झोपड़ी से मिले नोटों से भरे बक्से

जम्मू के राजौरी से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. राजौरी के नौशेरा में भीख मांगकर गुजारा करने वाली बुजुर्ग महिला की झोपड़ी से करीब 2,60,000 रुपये मिले हैं. सड़क किनारे फटे-कटे तिरपाल और टूटी-फूटी लकडिय़ों से बनी झोंपड़ी में करीब 30 साल से रह रही और भीख मांगकर गुजारा करने वाली एक 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला को प्रशासन ने जब वहां से हटाकर वृद्ध आश्रम पहुंचाकर झोंपड़ी को हटाया, तो अंदर नोटों की गड्डियां देखकर सभी हैरान रह गए.

दरअसल, राजौरी के उप जिला नौशहरा के वार्ड नंबर नौ में घूम-घूमकर भीख मांगकर गुजारा करने वाली इस बुजुर्ग महिला की स्थानीय लोग मदद किया करते थे. कोई इसे पैसे देता तो कोई खाना और कपड़े. इस तरह इसका गुजारा चल रहा था.

जानकारी के अनुसार, राजौरी जिला प्रशासन ने इन दिनों सड़कों पर रहने वाले बेसहारा लोगों को सहारा देने का अभियान चला रखा है. इसमें ऐसे लोगों को शेलटर होम व वृद्ध आश्रम पहुंचाया जा रहा है. इसी कड़ी में सोमवार देर शाम वृद्ध आश्रम राजौरी से कुछ लोग आए और इश बुजुर्ग महिला को भी अपने साथ ले गए.

वार्ड मेंबर ने बताया, ''वे यहां 30 साल से रहती थीं. कल राजौरी से टीम आकर उनको वृद्धाश्रम ले गई. नगर पालिका की टीम को घर के कचरे में लिफाफों में नोट मिलने लगे.''


इसके बाद मंगलवार सुबह जब नगर पालिका को सड़क किनारे बनी झोंपड़ी को हटाने को कहा गया. तो नगर पालिका के कर्मचारी जब वहां सफाई करने लगे तो झोंपड़ी से कुछ पैसे मिले. कर्मचारियों ने जब और खंगाला तो उन्हें एक और पैसे से भरा डब्बा मिला. इसके बाद बिस्तर के नीचे से भी पैसे मिले, जो छोटे-छोटे लिफाफों में बांधकर रखे गए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


झोपड़ी से तीन क्रेट रुपये और एक बैग सिक्के निकले. फिहहाल, इन पैसों को ट्रेजरी में रख दिया गया है. जब महिला बेहतर स्थिति में आएगी उसे यह पैसे दे दिए जाएंगे.