VIDEO: तुर्की के भूकंप का खौफनाक मंजर, महज चंद सेकंड्स में ताश के पत्तों की तरह बिखर गईं बहुमंजिला इमारत

Turkey Syria Earthquake Video: हाल ही में सोशल मीडिया पर तुर्की के भूकंप का खौफनाक मंजर दिखाता एक वीडियो लोगों के होश उड़ा रहा है, जिसमें भूकंप के जोरदार झटकों के बाद देखते ही देखते कई इमारतें ताश के पत्तों की तरह ढहती नजर आ रही हैं.

VIDEO: तुर्की के भूकंप का खौफनाक मंजर, महज चंद सेकंड्स में ताश के पत्तों की तरह बिखर गईं बहुमंजिला इमारत

महज चंद सेकंड्स में मलबा बन गई कई बिल्डिंग्स

Trending Devastating Earthquake Video: दक्षिण पूर्वी तुर्की और सीरिया में सोमवार तड़के 7.8 तीव्रता के भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए, जिसके बाद भारी तबाही मच गई. जहां देखो वहां कोहराम मचा है और हर तरफ मलबा ही मलबा पड़ा नजर आ रहा है. विनाशकारी भूकंप के बाद यहां अनगिनत बिल्डिंग्स और हजारों मकान अब जमींदोज हो चुके हैं. भूकंप के बाद तुर्की का एक ऐसा ही दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है, जिसे देखकर लोगों की रूह कांप रही है.

यहां देखें वीडियो

हाल ही में सोशल मीडिया पर तुर्की के भूकंप का खौफनाक मंजर दिखाता एक वीडियो लोगों के होश उड़ा रहा है, जिसमें भूकंप के जोरदार झटकों के बाद देखते ही देखते कई इमारतें ताश के पत्तों की तरह ढहती नजर आ रही हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे भूकंप के झटके से एक बहुमंजिला इमारत ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. तुर्की और सीरिया में भूकंप के कारण क्षतिग्रस्त हुईं इमारतों के नीचे दबे लोगों को बचाने की मुहिम तेज गति से चल रही है. भूकंप से अब तक 8,300 से अधिक लोगों के मारे जाने की सूचना है. ये संख्या मलबा हटाए जाने के साथ ही साथ ही बढ़ती जा रही है. ऐसे में कुछ ऐसे वीडियो सामने आ रहे हैं, जिन्हें देख कोई भी टूट जाएगा.

दिल दहला देने वाले इस वीडियो में कई इमारतों को बिखरा हुआ देखा जा सकता है. बताया जा रहा है कि, भूकंप के झटके काहिरा तक महसूस किए गए. इसका केंद्र सीरियाई सीमा से करीब 90 किलोमीटर दूर गजियांतेप शहर के उत्तर में था. कहा जा रहा है कि, भूकंप ऐसे समय में आया है, जब पश्चिम एशिया बर्फीले तूफान की चपेट में है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोमवार यानी 6 फरवरी को सुबह तड़के आए इस विनाशकारी भूकंप के कई झटकों से तुर्की दहल गया. इस हादसे के बाद लाखों की संख्या में लोग बेघर हो गए हैं, जिनको सुरक्षित जगहों में भेजा रहा है. वहीं तुर्किए में भूकंप से भीषण तबाही के बाद 7 दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा कर दी गई है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com