पेड़ की जड़ में फंसा था एक विशालकाय समुद्री कछुआ, शख्स की इस तरकीब से बची जान

Trending turtle Rescue Video: सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो लोगों का दिल जीतने के साथ-साथ बेजुबानों की मदद करने का संदेश दे रहा है. वीडियो में एक शख्स को पेड़ की जड़ों में फंसे एक विशाल समुद्री कछुए को बचाते हुए देखा जा रहा है.

पेड़ की जड़ में फंसा था एक विशालकाय समुद्री कछुआ, शख्स की इस तरकीब से बची जान

पेड़ के तने में फंसे विशाल कछुए को बचाता शख्स.

Big Turtle Rescued Video Viral: इंटरनेट की दुनिया में आये दिन नई-नई चीजें सामने आती हैं, इनमें कई ऐसे वीडियोज होते हैं जो जिंदगी भर के लिए प्रेरणा बन जाते हैं, तो कुछ वीडियोज दिल को छू जाते हैं. वहीं कुछ ऐसे वीडियोज भी होते हैं, जो कठिन परिस्थितियों में फंसे जानवरों की मदद और उनके बचाव के लिए लोगों को जागरुक करने का काम करते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर हर किसी का दिल जीत रहा है. इस वीडियो में एक शख्स को पेड़ की जड़ों में फंसे एक विशाल समुद्री कछुए को बचाते हुए देखा जा रहा है.

यहां देखें वीडियो

वायरल हो रहे इस वीडियो में एक शख्स को मौत के मुंह से एक विशाल कछुए को निकालते देखा जा रहा है. सोशल मीडिया पर अक्सर इंसानों से लेकर जानवरों (Man Rescues Animal) तक के बचाव वीडियो (Rescue Video) देखने को मिलते हैं. वायरल हो रहे इस वीडियो की शुरुआत में एक विशाल कछुए को पेड़ की जड़ों में फंसा देखा जा सकता है. इस बीच एक शख्स की नजर उस असहाय कछुए पर पड़ती है. वीडियो (Instagram Viral Video) में आगे वो शख्स समुद्री कछुए को पेड़ की जड़ों से मुक्त कराने की कोशिश में जुट जाता है. शख्स पेड़ की जड़ों को काटता है ताकि कछुए उस जाल से निकल सके. 

इस बीच शख्स की मेहनत रंग लाती है और कछुआ मुक्त हो जाता है, लेकिन वहां से निकलते ही वह पलट जाता है. इस दौरान वो शख्स कछुए को गहरे पानी की ओर भी घसीटता है और तैरकर जाने में मदद करता है. वाकई यह वीडियो बेहतरीन होने के साथ-साथ बेजुबानों की मदद करने का संदेश भी दे रहा है. इस वीडियो को लोग खूब देख और पसंद कर रहे हैं.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को गुडन्यूज मूवमेंट नाम के पेज पर शेयर किया गया है. वीडियो को शेयर करते हुए अंग्रेजी में लिखा गया है, 'होंडुरास में इस आदमी ने एक संघर्षरत समुद्री कछुए को देखा और बचाव के लिए आया. यह कोई आसान काम नहीं है, क्योंकि इसका वजन 500-1,500 पाउंड हो सकता है' कैप्शन के आखिर में कछुए की मदद कर रहे आदमी को 'हीरो' (Hero) कहकर संबोधित किया गया है. वीडियो देख चुके यूजर्स कछुए की मदद कर रहे शख्स की तारीफ करते नहीं थक रह हैं.
 

* ""कुछ लोग क्यों हार मान जाते हैं, इस Zomato Boy के Video ने लोगों में भर दी हिम्मत
* 'Video:'ये नहीं देखा तो क्या देखा' धोती कुर्ते वाले इस ग्रुप ने मचा दिया धमाल
* "स्कूटी पर गद्दा बिछाकर लेट गया शख्स, खुद को 'शक्तिमान' समझ सड़क पर दौड़ाई गाड़ी

देखें वीडियो- विद्या बालन मुंबई में हुईं स्पॉट, दिखा अलग अंदाज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com