जंगली जानवरों को उन्हीं के घर पर कैसे परेशान कर रहा है पर्यटकों का हुजूम, VIDEO में देखें

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि, किस तरह भारी तादाद में टूरिस्ट जंगली इलाके से गुजरते हुए नजर आ रहे हैं. इन पर्यटकों को देख कर जंगली जानवरों का क्या हाल हो रहा है, चलिए आपको दिखाते हैं.

जंगली जानवरों को उन्हीं के घर पर कैसे परेशान कर रहा है पर्यटकों का हुजूम, VIDEO में देखें

वाइल्ड लाइफ एनिमल्स को परेशान करता टूरिज्म, देखें VIDEO

जानवरों के घर यानी कि जंगल में लगातार इंसानों का कब्जा बढ़ता जा रहा है. यही वजह है कि अब जानवरों को मजबूरन जंगल से निकलकर शहरों का रुख कर रहे हैं. वैसे तो सोशल मीडिया पर जंगली जानवरों को परेशान करते हुए के कई वीडियोज़ आपने देखे होंगे, लेकिन आज जो वीडियो हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं, उसे देखकर आप हैरान रह जाएंगे. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह भारी तादाद में टूरिस्ट जंगली इलाके से गुजरते हुए नजर आ रहे हैं. इन पर्यटकों को देखकर जंगली जानवरों का क्या हाल हो रहा है, चलिए आपको दिखाते हैं. 

यहां देखें वीडियो

वाइल्ड लाइफ और टूरिज्म का बहुत ही स्ट्रांग कनेक्शन है. पर्यटक दूर-दूर से जंगली जानवरों को देखने वाइल्ड लाइफ सेंचुरीज़ जाते हैं, लेकिन अगर ये टूरिज्म वाइल्ड लाइफ एनिमल्स को परेशान करने लग जाए तो क्या हो. दरअसल, इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें इन बेजुबान जानवरों को हैरान परेशान देख आपको भी गुस्सा आ जाएगा. वीडियो में आप देख सकते हैं किस तरह जंगली इलाके के अंदर भारी-भरकम गाड़ियों की एक लंबी कतार गुजरती हुई नजर आ रही है.

वीडियो में एक साथ इतनी सारी गाड़ियां गुजरती हुई दिख रही हैं, जिसे देख कर कोई भी परेशान हो जाए, फिर उन जानवरों का क्या, जिनके घर यानि जंगल से यह गाड़ी होकर गुजर रही हैं. वीडियो में आप देख सकते हैं कि इतने सारे लोग और इतनी सारी गाड़ियों को देखकर जानवर डरकर भागते हुए नजर आ रहे हैं.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है ये वीडियो वाइल्ड लाइफ में टूरिज्म के होरेबल सिचुएशन को बयां कर रहा. इस वीडियो को Figen नाम के ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, 'मास टूरिज़्म, हॉरिबल सिचुएशन'. इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि, जानवर कितने डरे सहमे हुए दिख रहे हैं. ऐसे में सवाल यह है कि अगर आप उन्हीं जानवरों को देखने जा रहे हैं और उन्हीं की परेशानी का सबब बन रहे हैं तो आखिर यह कितना सही है.

नेटिजंस इस वीडियो को देखकर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं. एक इंटरनेट यूजर ने लिखा कि, 'वाइल्डलाइफ और टूरिज्म को अलग-अलग रखना चाहिए,' तो दूसरे ने लिखा, 'जानवरों को इस तरह परेशान करना क्राइम है'

* ""इंसान की तरह दुकान से बाहर निकलती गाय का अंदाज देख लोगों के उड़े होश, देखें VIDEO
* 'Video:'मौत के कुछ घंटों बाद ताबूत में बंद बच्ची फिर से हुई जिंदा, डॉक्टर्स ने मान लिया था डेड
* "खूंखार मगरमच्छ के बाड़े में घुस गया शख्स, आगे जो हुआ उसे देख पैरों तले खिसक जाएगी जमीन

देखें वीडियो- ऋतिक रोशन यलो को-ऑर्ड सेट में आए नजर, फैंस में दिखा जबरदस्‍त क्रेज 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com