बैल की मदद के लिए शख्स ने आगे एक चक्का लगा दिया, IAS अधिकारी ने कहा- अच्छा आइडिया है

वायरल फोटो में देखा जा सकता है कि कैसे बैलगाड़ी के आगे दोनों बैलों के बीच में एक चक्का लगा दिया जाता है. ये तस्वीर बहुत ही इनोवेटिव लग रही है. सोशल मीडिया पर इस तस्वीर को देखने के बाद लोग चकित हो रहे हैं.

बैल की मदद के लिए शख्स ने आगे एक चक्का लगा दिया, IAS अधिकारी ने कहा- अच्छा आइडिया है

यूं तो सोशल मीडिया पर हज़ारों तस्वीरें रोज़ वायरल होती हैं. इन तस्वीरों को देखने के बाद हम अपनी प्रतिक्रियाएं देते हैं. अभी हाल ही में एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इस तस्वीर को देखने के बाद आपको खुशी मिलेगी. जैसा कि हम जानते हैं कि भारत एक कृषि प्रधान देश है. यहां की 60 प्रतिशत जनता खेती पर निर्भर है. खेती के लिए लोग बैलों का इस्तेमाल करते हैं. बैल की मदद से हम खेत जोतते हैं, वहीं कई बार हम अनाजों को भी बैल की मदद से एक जगह से दूसरे जगह ले जाते हैं. अभी जो तस्वीर वायरल हो रही है उसमें देखा जा सकता है कि एक शख्स बैलगाड़ी के आगे एक पहिया लगा देता है ताकि बैलों पर इसका असर कम हो. सोशल मीडिया पर लोग इस फोटो को देखकर कमेंट कर रहे हैं.

देखें फोटो

वायरल फोटो में देखा जा सकता है कि कैसे बैलगाड़ी के आगे दोनों बैलों के बीच में एक चक्का लगा दिया जाता है. ये तस्वीर बहुत ही इनोवेटिव लग रही है. सोशल मीडिया पर इस तस्वीर को देखने के बाद लोग चकित हो रहे हैं. साथ ही साथ बैल के मालिक की सराहना भी कर रहे हैं. इस तरकीब से बैल को काफी राहत मिल रही है.

वायरल हो रही इस तस्वीर आईएएस अधिकारी अवनीश शरण से पोस्ट की है. इस तस्वीर के साथ उन्होंने एक कैप्शन भी लिखा है. कैप्शन में  उन्होंने लिखा है- बैलों का लोड कम करने के लिए बैलगाड़ी पर लगाया गया रोलिंग स्पोर्ट.

इस तस्वीर को 36 हज़ार से ज़्यादा लाइक मिले हैं. वहीं इस तस्वीर पर कई लोगों के रिएक्शन देखने को मिल रहे हैं. एक यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- यही मानवता है. वहीं एक अन्य यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- जानवरों को भी आराम की ज़रूरत होती है.

वीडियो देखें- "जिस दिन पैदा हुआ था, तभी से इसके लिए तैयार हूं": पैपराज़ी पर NDTV से बोले रणबीर कपूर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com