हिरण को घसीटते हुए जंगल की ओर ले जाते दिखे बाघ, शिकार का खतरनाक Video खड़े कर देगा रोंगटे

यह दृश्य असाधारण से कम नहीं था क्योंकि बाघ अपने शक्तिशाली शरीर और जन्मजात शिकारी प्रवृत्ति के साथ अपने शिकार को कुशलता से अंजाम दे रहे थे.

हिरण को घसीटते हुए जंगल की ओर ले जाते दिखे बाघ, शिकार का खतरनाक Video खड़े कर देगा रोंगटे

हिरण को घसीटते हुए जंगल की ओर ले जाते दिखे बाघ

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कान्हा टाइगर रिजर्व (Kanha Tiger Reserve) के हरे-भरे जंगलों के बीच में, प्रकृति का अनफ़िल्टर्ड ड्रामा सामने आया, जब हैरान दर्शकों के एक समूह ने वन्यजीवों का एक खतरनाक शिकार देखा. इस प्राचीन अभ्यारण्य के शीर्ष शिकारी बाघों ने एक ताजा शिकार किया, एक हिरण को पकड़ लिया और अपने शिकार कौशल का प्रदर्शन किया.

यह दृश्य असाधारण से कम नहीं था क्योंकि बाघ अपने शक्तिशाली शरीर और जन्मजात शिकारी प्रवृत्ति के साथ अपने शिकार को कुशलता से अंजाम दे रहे थे. उन्होंने एक हिरण को मार गिराया, जिससे शिकारी और शिकार के नाजुक संतुलन पर प्रकाश पड़ा जो प्राकृतिक दुनिया की विशेषता है.

जिस चीज़ ने वास्तव में दर्शकों का ध्यान खींचा वह बाघों का दृढ़ संकल्प और ताकत थी जब वे हिरण के निर्जीव शरीर को जंगल के रास्ते पर खींच ले गए. यह एक दुर्लभ दृश्य था, जिसने अदम्य जंगल और उसे परिभाषित करने वाली शक्ति की झलक पेश की.

देखें Video:

वीडियो ने इंटरनेट का ध्यान खींचा है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे दो बाघ एक हिरण शिकार करने के बाद उसे जबड़े से दबोचकर खींचते हुए जंगल की ओर ले जा रहे हैं. ये नज़ारा देखकर कोई भी डर जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कान्हा टाइगर रिज़र्व एक अभयारण्य बना हुआ है जहां ऐसी दुर्लभ मुठभेड़ें इसकी गहराई में पनपने वाली अदम्य सुंदरता की मार्मिक याद दिलाती हैं.