जंगल सफारी के दौरान Video बना रहे थे पर्यटक, अचानक झाड़ियों से निकला बाघ, छलांग मारकर गाय पर कूदा और फिर...

जंगल सफारी (Jungle Safari) का आनंद ले रहे पर्यटकों (Tourists) ने एक ऐसा दृश्य देखा जिसने उन्हें झकझोर कर रख दिया. एक बाघ (Tiger) ने गाय (Cow) पर हमला कर दिया.

जंगल सफारी के दौरान Video बना रहे थे पर्यटक, अचानक झाड़ियों से निकला बाघ, छलांग मारकर गाय पर कूदा और फिर...

अचानक झाड़ियों से निकला बाघ, छलांग मारकर गाय पर कूदा

राजस्थान (Rajasthan) के रणथंभौर राष्ट्रीय उद्यान (Ranthambore National Park) में जंगल सफारी (Jungle Safari) का आनंद ले रहे पर्यटकों (Tourists) ने एक ऐसा दृश्य देखा जिसने उन्हें झकझोर कर रख दिया. एक बाघ (Tiger) ने गाय (Cow) पर हमला कर दिया. यह घटना पर्यटकों द्वारा कैमरे में कैद कर ली गई, जिसका वीडियो रणथंभौर नेशनल पार्क के अधिकारियों द्वारा इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया गया था.

दरअसल, सफारी जीपें एक जगह पर रुक गईं और पर्यटकों ने एक यादगार दृश्य देखने की कोशिश में आसपास के वातावरण को अपने कैमरे में रिकॉर्ड किया. उन्हें जरा भी अंदाजा नहीं था कि क्या होने वाला है. पार्क में एक गाय को रास्ते पर चलते देखा गया, तभी एक बाघ, जो झाड़ियों में छिपा हुआ लग रहा था, उसने अचानक अपने शिकार पर हमला कर दिया. यह समझना थोड़ा मुश्किल है कि आगे क्या हुआ क्योंकि गाय ने भागने का प्रयास किया, लेकिन अंतिम परिदृश्य स्पष्ट नहीं है.

देखें Video:

इस बीच, पर्यटक सदमे में थे क्योंकि यह घटना सफारी जीपों के इतनी करीब हुई थी. रणथंभौर राष्ट्रीय उद्यान के वीडियो अक्सर इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए जाते हैं, और वे वन्यजीव प्रेमियों के लिए किसी उपहार से भी ज्यादा बढ़कर हैं. इससे पहले पार्क में एक बाघ द्वारा अपने शिकार को पानी के गड्ढे में घसीटने का एक वीडियो भी इंटरनेट पर सामने आया था.

दक्षिणपूर्वी राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले में स्थित, रणथंभौर राष्ट्रीय उद्यान कभी जयपुर के महाराजाओं के लिए एक लोकप्रिय शिकारगाह माना जाता था. यह वन्य जीवन और प्रकृति प्रेमियों के लिए एक प्रसिद्ध पर्यटन स्थल है.
 

ये Video भी देखें: जगतपुर गांव में दिन दहाड़े घर में घुसा तेंदुआ, 5 लोगों को किया जख़्मी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com