बाघ ने पास टहल रहे दो हिरणों को किया इग्नोर, शिकार किए बिना ही जाने लगा, देखिए फिर क्या हुआ...

एक क्लिप में जो इंटरनेट पर वायरल हो रही है, एक बाघ को मस्ती से घूमते हुए देखा जा सकता है, जबकि वहीं उससे कुछ दूरी पर दो हिरण उसके पीछे टहल रहे हैं.

बाघ ने पास टहल रहे दो हिरणों को किया इग्नोर, शिकार किए बिना ही जाने लगा, देखिए फिर क्या हुआ...

बाघ ने पास टहल रहे दो हिरणों को किया इग्नोर

क्या आपने कभी किसी बाघ को अपने शिकार को अनदेखा करते देखा है? अगर आपने नहीं देखा, तो आपको यह वीडियो जरूर देखना चाहिए. एक क्लिप में जो इंटरनेट पर वायरल हो रही है, एक बाघ (Tiger) को मस्ती से घूमते हुए देखा जा सकता है, जबकि वहीं उससे कुछ दूरी पर दो हिरण उसके पीछे टहल रहे हैं. आपने बिल्कुल सही पढ़ा. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी रमेश पांडे ने शेयर किया है और इसे अबतक 1 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

IFS अधिकारी रमेश पांडे ने ट्विटर पर वीडियो शेयर किया है. छोटी क्लिप में, एक बाघ को अपने शिकार की अनदेखा करके हुए लापरवाही से दूर जाते हुए देखा जा सकता है. बाघ के पीछे दो हिरण थे जो पहले उसे घूर रहे थे और फिर भागने लगे. विश्वास हुआ या नहीं! रमेश पांडे ने पोस्ट को कैप्शन दिया, "बाघ अपने शिकार को मारने में वास्तव में किफायती हैं. वे सिर्फ मारने के लिए नहीं मारते हैं."

देखें Video:

वीडियो पर लोगों ने ढेरों रिएक्शन दिए. एक यूजर ने लिखा, "एक वन्यजीव व्यक्ति से सुना है कि एक बाघ आमतौर पर सप्ताह में एक बार शिकार को मारता है और अक्सर नहीं मारता है! यह सप्ताह में एक बार सिर्फ एक बार मारने से तृप्त होता है! और बाघ आमतौर पर रात के दौरान हमला करते हैं, दिन के दौरान नहीं! बाघ अच्छी नींद लेते हैं! बाघ भी बुद्धिमान होते हैं!" एक अन्य यूजर ने कमेंट किया, "वे पारिस्थितिक संतुलन बनाए रखने के लिए इंसानों से बेहतर जानते हैं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

Video: क्या आपने शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले को गरबा करते देखा?