जंगल सफारी के दौरान पर्यटकों के करीब आ गया बाघ, देखते ही चीखने-चिल्लाने लगे लोग और फिर...

वायरल वीडियो में, पर्यटक घबराते हुए दिखाई दे रहे हैं क्योंकि बाघ धीरे-धीरे उनके वाहन की ओर आने लगता है.

जंगल सफारी के दौरान पर्यटकों के करीब आ गया बाघ, देखते ही चीखने-चिल्लाने लगे लोग और फिर...

जंगल सफारी के दौरान पर्यटकों के करीब आ गया बाघ

सोशल मीडिया पर जंगल सफारी (Jungle Safari) का एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें टूरिस्ट के सामने अचानक एक बाघ (Tiger) आ गया और वो ज़ोर-ज़ोर से चीखने-चिल्लाने लगे. बाघ को देखने के बाद पर्यटकों (Tourists) के चिल्लाने के इस वीडियो ने सफारी के दौरान लोगों के व्यवहार पर चर्चा छेड़ दी है. वायरल वीडियो में, पर्यटक घबराते हुए दिखाई दे रहे हैं क्योंकि बाघ धीरे-धीरे उनके वाहन की ओर आने लगता है.

वीडियो को रणथंभौर नेशनल पार्क के इंस्टाग्राम पेज पर पोस्ट किया गया है. वीडियो के साथ पोस्ट किए गए कैप्शन में लिखा है, “उस राजसी प्राणी को इतने करीब से देखना हमारे लिए जीवन भर का अनुभव था. हम डर गए, लेकिन T121 एक चंचल जानवर है. वह दो बार हमारे करीब आया और पीछे हट गया. हम इस स्मृति को जीवन भर संरक्षित रखेंगे.”

सफारी वाहन के अंदर से लिए गए वीडियो में एक बाघ कार की ओर बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है. कुछ ही देर में बाघ कार के बेहद करीब आ जाता है. इस समय, एक शख्स को मुकेश नाम के किसी व्यक्ति को बुलाते हुए और उसे वहां से चले जाने के लिए कहते हुए सुना जा सकता है. उन्हें यह कहते हुए भी सुना जाता है, 'वह हमारे ठीक पीछे है.' कुछ अन्य लोग भी ड्राइवर से कार को बाघ से दूर ले जाने के लिए कहते हैं.

देखें Video:

वीडियो कुछ महीने पहले पोस्ट किया गया था. तब से, यह शेयर लगभग 2.2 मिलियन व्यूज के साथ वायरल हो गया है. पोस्ट पर लोगों ने ढेरों कमेंट्स किए हैं. बहुत से लोगों ने पर्यटकों के व्यवहार की निंदा भी की है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक इंस्टाग्राम यूजर ने लिखा, “चीखने-चिल्लाने वाले इन लोगों पर जुर्माना लगाया जाना चाहिए! किसी भी सफारी में जाने से पहले आगंतुकों को उचित दिशा-निर्देश दिये जाने चाहिए. अगर आप कभी जानवरों के आसपास या जंगल में नहीं रहे हैं, तो डर लगने पर जान बचाने के लिए चीखना स्वाभाविक है, लेकिन जानवरों के लिए यह उचित नहीं है. आप अपनी इच्छा और निर्णय से किसी के घर में प्रवेश करते हैं और चिल्लाना शुरू कर देते हैं, इसका कोई मतलब नहीं है!” दूसरे ने लिखा, “यदि आप बाघ को देखना बर्दाश्त नहीं कर सकते, तो सफारी पर न जाएं! ये बहुत ही भयानक व्यवहार हैं.”