सड़क किनारे छोटी सी कॉफी स्टाल के बोर्ड पर शख्स ने लिखी ऐसी बात, छोटा हो या बड़ा सभी को मिल रही प्रेरणा

स्टॉल पर लगे छोटे पोस्टर पर लिखा है, 'मैं कॉफी बार को वैश्विक बाजार में ले जाना चाहता हूं'.

सड़क किनारे छोटी सी कॉफी स्टाल के बोर्ड पर शख्स ने लिखी ऐसी बात, छोटा हो या बड़ा सभी को मिल रही प्रेरणा

सड़क किनारे छोटी सी कॉफी स्टाल के बोर्ड पर शख्स ने लिखी दिलचस्प बात

भारत की हलचल भरी सड़कों पर नए-नए उद्यमी उभरे हैं, जिन्होंने अपनी प्रेरक कहानियों और महत्वाकांक्षी सपनों से लाखों लोगों के दिलों पर कब्जा कर लिया है. जैसे मुंबई (Mumbai) का एक युवा कॉफ़ी स्टॉल (coffee stall) मालिक है और उसका अनोखा स्टॉल (unique stall) ऐसे नए उद्यमियों के लिए एक अनमोल योगदान है.

मयंक पांडे मुंबई में अपने सड़क किनारे कॉफी स्टॉल, 'द कॉफी बार' से धूम मचा रहे हैं. अपने बिजनेस को वैश्विक स्तर पर ले जाने के उनके सपने ने डी प्रशांत नायर के एक ट्वीट की बदौलत इंटरनेट पर लोगों का ध्यान खींचा है. उनके स्टॉल पर लगे छोटे पोस्टर पर लिखा है, 'मैं कॉफी बार को वैश्विक बाजार में ले जाना चाहता हूं', जिसे कई लोगों ने पसंद किया है और इस उभरते उद्यमी को जबरदस्त समर्थन और तारीफ मिली है.

सोशल मीडिया ने इन कहानियों को फैलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, जिससे एक बार फिर लोगों और विचारों को जोड़ने में इसकी शक्ति साबित हुई है. क्योंकि ये उद्यमी प्रेरित करना और बाधाओं को तोड़ना जारी रखते हैं, वे हमें याद दिलाते हैं कि सपने, चाहे कितने भी बड़े या छोटे हों, दृढ़ संकल्प, कड़ी मेहनत और थोड़े से साहस के साथ वास्तविकता बन सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चाहे वह चाय या कॉफी बेचना हो, जो वास्तव में मायने रखता है वह जुनून और दृढ़ता है जो हमारे सपनों को पूरा करती है. और जैसा कि पांडे ने दिखाया है, सही भावना के साथ, एक मामूली स्टाल भी सफलता की सीढ़ी बन सकता है.