इस भारतीय महिला ने अपने बालों से 12,000 किलो की डबल डेकर बस खींचकर इतिहास रच दिया

भारत में कई ऐसे सुपर पावरफुल लोग हैं, जिनके बारे में जानकर पूरी दुनिया चकित रहती है. ये लोग इंसान ही होते हैं, मगर इनके कारनामें जानने के बाद आप भी कहेंगे कि ये कोई आम इंसान नहीं बल्कि कोई सुपरहीरो हैं.

इस भारतीय महिला ने अपने बालों से 12,000 किलो की डबल डेकर बस खींचकर इतिहास रच दिया

भारत में कई ऐसे सुपर पावरफुल लोग हैं, जिनके बारे में जानकर पूरी दुनिया चकित रहती है. ये लोग इंसान ही होते हैं, मगर इनके कारनामें जानने के बाद आप भी कहेंगे कि ये कोई आम इंसान नहीं बल्कि कोई सुपरहीरो हैं. आज हम आपको  भारत की एक ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे हैं, जो ज़रा हटके हैं. इन्होंने हाल ही में एक ऐसा कारनाम किया है, जो पूरी दुनिया के लिए मिसाल है. इस महिला ने अपने बालों से 12 हज़ार किलो की बस को खींच कर इतिहास रच दिया है.

देखिये ये ख़ास वीडियो

वीडियो में जो महिला बस को खींचते हुए नज़र आ रही हैं उसका नाम आशा रानी है. आशा भारत की भारत की रहने वाली है. आशा रानी (Asha Rani Pull Bus with Hair) ने बालों से वो कारनामा कर दिखाया है जिसे देखकर लोग उनकी तारीफ तो करेंगे ही, अब तो शैंपू बनाने वाली कंपनियां उन्हें ज़रूर अपने विज्ञापन में लाएगी.

आशा ने 12, 216 किलो की डबल डेकर बस को बालों से खींचकर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज किया है. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर किए वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि आशा की चोटियां रस्सी के जरिए बस से बंधी हुई हैं और वो पूरी ताकत लगाकर बस को खींच रही हैं. उनको देखकर ऐसा बिल्कुल भी नहीं लग रहा है कि वो किसी तरह से बस खींचने में जूझ रही हैं. उन्होंने बस खींचने को बेहद आसान सा बना दिया है.

आशा रानी एक बेहतरीन और मज़बूत महिला हैं. अब तक आशा रानी ने अपने नाम 7 गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिए हैं. आशा रानी एक वेट लिफ्टर हैं और वेट लिफ्टिंग से जुड़ी उनकी खास स्किल के कारण ही वो ये कारनामा आसानी से कर पाई हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस वीडियो को देखकर लोग हैरान है. सोशल मीडिया पर लोग आशा रानी की तारीफ कर रहे हैं. आने वाले दिनों में देखा जाए तो कई लोग आशा रानी से प्रभावित दिखने वाली हैं.