अफगानिस्तान में कनपट्टी पर तनी बन्दूक के साथ ख़बर पढ़ रहे इस न्यूज़ एंकर ने कहा- 'डरने की ज़रुरत नहीं!'

अफ़ग़ानिस्तान(Afghanistan) पर जब से तालिबान (taliban) का कब्ज़ा हुआ है तब से वहां की स्थिति दयनीय हो गई है. अफगानिस्तान के लोग जान बचाकर दूसरे देश में शरण ले रहे हैं, पत्रकारों (Journalist) को दिन दहाड़े मारा जा रहा है.

अफगानिस्तान में कनपट्टी पर तनी बन्दूक के साथ ख़बर पढ़ रहे इस न्यूज़ एंकर ने कहा- 'डरने की ज़रुरत नहीं!'

ये न्यूज़ एंकर अपने दर्शकों से कह रहा है, 'डरने की ज़रूरत नहीं है.'

अफ़ग़ानिस्तान(Afghanistan) पर जब से तालिबान (taliban) का कब्ज़ा हुआ है तब से वहां की स्थिति दयनीय हो गई है. अफगानिस्तान के लोग जान बचाकर दूसरे देश में शरण ले रहे हैं, पत्रकारों (Journalist) को दिन दहाड़े मारा जा रहा है, महिलाओं और छोटे बच्चियों का रेप (Rape) किया जा रहा है. 20 साल बाद तालिबान के वापस आने से अफगानिस्तान का बेहद बुरा रूप देखने को मिल रहा है. अभी हाल ही में एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. इस वीडियो में एक टीवी एंकर (News TV anchor in Afghanistan) न्यूज़ पढ़ रहा है और उसके पीछे बंदूक लिए तालिबानी लड़ाके मौजूद हैं. वीडियो देखकर कोई भी डर सकता है, मगर अफगानिस्तान की स्थिति जानने के लिए ये वीडियो देखना ज़रूरी है.

वीडियो देखें

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक टीवी एंकर न्यूज़ पढ़ते हुए नज़र आ रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि उसके पीछे 2 तालिबानी बंदूक के साथ मौजूद है. इस वीडियो को BBC के पत्रकार Kian Sharifi ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. उनके दिए जानकारी के अनुसार, ये वीडियो अफ़ग़ान टीवी नामक चैनल का है. इस वीडियो में न्यूज़ एंकर लोगों से इस्लामिक अमीरात का साथ देने की अपील कर रहा है, जबकि उसकी कनपट्टी पर बंदूक रखी हुई है.

इस वीडियो को अबतक 9 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा है. इस वीडियो को पश्तो भाषा में बोला जा रहा है. ज्ञात हो कि 15 अगस्त, 2021 को तालिबान ने अफ़ग़ानिस्तान पर कब्ज़ा करने के बाद कहा था कि पत्रकारों पर कोई पाबंदी नहीं करेगा. इस वीडियो के अलावा एक और वीडियो शेयर किया गया है जो 2 मिनट से ज्यादा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस वीडियो को देखने के बाद आप समझ सकते हैं कि अफगानिस्तान की स्थिति क्या है. इस वीडियो पर कई यूज़र्स ने कमेंट किया है. लोगों ने कहा है कि डर के साए में जी रहा है अफगानिस्तान.