घर के स्विमिंग पूल में अचानक दिखा दुनिया का सबसे जहरीला सांप, फिर हुआ कुछ ऐसा- देखें Video

ऑस्ट्रेलिया के एक परिवार ने जब अपने स्विमिंग पूल में दुनिया के सबसे खतरनाक सांपों में से एक को अपने घर के स्विमिंग पूल में देखा तो वे हैरान रह गए.

घर के स्विमिंग पूल में अचानक दिखा दुनिया का सबसे जहरीला सांप, फिर हुआ कुछ ऐसा- देखें Video

घर के स्विमिंग पूल में अचानक दिखा दुनिया का सबसे जहरीला सांप

ऑस्ट्रेलिया के एक परिवार ने जब अपने स्विमिंग पूल में दुनिया के सबसे खतरनाक सांपों में से एक को अपने घर के स्विमिंग पूल में देखा तो वे हैरान रह गए. इस पूर्वी भूरे सांप को मंगलवार दोपहर को एडिलेड में मारिनो के उपनगर में स्विमिंग पूल में डुबकी लगाते हुए देखा गया. पेशेवर रूप से प्रशिक्षित सांप पकड़ने वालों के एक समूह स्नेक कैचर्स एडिलेड (Snake Catchers Adelaide) ने एक परिवार के स्विमिंग पूल में तैरते हुए सांप का वीडियो शेयर किया. स्नेक कैचर एडिलेड ने सांप का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "इस खूबसूरत पूर्वी भूरे रंग के सांप को आज मैरिनो में गर्मी में ठंडा होने के लिए एक अच्छी जगह मिली गई. ये बहुत से खौफनाक था कि यह सांप एक परिवार के पूल में देखा गया.”

देखें Video:


कमेंट् सेक्शन में एक व्यक्ति ने लिखा, "नज़र रखो ... इस गर्मी में ये कहीं भी दिखाई दे जाते हैं." जबकि दूसरे ने इसे- "सुंदर तैराक" कहकर इसकी तारीफ की. पूर्वी भूरा सांप, जिसे अक्सर सामान्य भूरा सांप कहा जाता है, एक बहुत खतरनाक विषैला सांप है. यग प्रजाति पूरे पूर्वी ऑस्ट्रेलिया में व्यापक है और देश में सर्पदंश से होने वाली मौतों के अधिकांश के लिए जिम्मेदार है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ऑस्ट्रेलियाई संग्रहालय के अनुसार, यह प्रजाति संभवतः किसी अन्य प्रकार के साँप से ज्यादा देखी जाती है और आश्चर्यचकित होने या देखे जाने पर रक्षात्मक रूप से प्रतिक्रिया कर सकता है. उनके विष की शक्ति के परिणामस्वरूप पैरालिसिस और अनियंत्रित रक्तस्राव हो सकता है. पिछले साल, ऑस्ट्रेलिया में एक घर के मालिक अचानक हैरान रह गया, जब उसने एक खतरनाक पूर्वी भूरे सांप को सिंक नाली में देखा जब वह उसे धो रहा था.